एक बाबा की कहानी जो रील नहीं बिल्कुल रियल है

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने फिल्मी कहानी से दो कदम आगे जाने वाले एक बाबा को गिरफ्तार किया। पांच शादियां करने के बाद वह छठी शादी की तैयारी कर रहा था। हालांकि, समय के साथ, उसका पूरा रहस्य खुल गया और इस बाबा, जो शादीशुदा था, को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
दरअसल, बाबा का असली नाम अनुज चेतन कठेरिया है। जो मूल रूप से शाहजहांपुर का रहने वाला है। यह पाखंडी बाबा पहले ही 5 शादियां कर चुका था और छठी की तैयारी कर रहा था। पांचवां विवाह उसने श्याम नगर थाना चकेरी निवासी महिला से शादी की। शादी के कुछ समय बाद ही ढोंगी बाबा ने अपनी पांचवी पत्नी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया, जिसके बाद महिला ने 11 मई को चकेरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी।
इसके अलावा किदवई नगर थाने में भी मामला दर्ज किया गया था। जानकारी के मुताबिक अनुज उस वक्त किदवई नगर में किराए के फ्लैट में रहता था। पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो ढोंगी बाबा का पूरा काला सच सामने आया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने जब बाबा की कुंडली निकालना शुरू किया तो पता चला कि शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में बाबा ने मां कामाख्या बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से तंत्र-मंत्र की दुकान चला रखी थी। बाबा अपनी परेशानी लेकर वहां आने वाली लड़कियों को फंसाते थे। इसके अलावा उन्होंने मैट्रिमोनियल साइट्स में भी कई प्रोफाइल मेंटेन किए थे। जिसकी मदद से कथित बाबा लड़कियों को फंसाकर उनका नाम, धर्म और जाति बदल कर उनकी शादी कर लेता था। इसके बाद वह शारीरिक शोषण और पैसे की ठगी के बाद भाग जाता था।
डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि अनुज ने लकी पांडे के नाम से एक मैट्रिमोनियल साइट में अपना प्रोफाइल बनाया था। जिसके साथ वह करीब 32 लड़कियों से चैट कर रहा था। इसका रिकॉर्ड भी पुलिस को मिल गया है। लड़कियों से बातचीत में बाबा कभी खुद को टीचर तो कभी होटल का मालिक कहते थे। आठवीं तक पढऩे वाले बाबा अनुज खुद को बीएससी पास बताकर अंग्रेजी में चैट करते थे।
पुलिस जांच में सामने आया कि अनुज ने अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ दुष्कर्म किया। पीडि़ता ने साल 2018 में शाहजहांपुर के निगोही थाने में रेप का केस दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें पुलिस की जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button