आस्था का सावन: शिवालयों में गूंजा ऊं नम: शिवाय का जयकारा

  • मनकामेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए हजारों की संख्या में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सावन का महीना शुरू हो गया है। सावन के पहले सोमवार पर डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आज हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने महादेव के दर्शन कर जलाभिषेक कर ऊं नम: शिवाय के जयकारे लगाए। मंदिरों में शिव रूप शाृंगार देख बम-बम भोले के जयकारे भी लगाए। इसके अलावा राजधानी के अधिकतर शिव मंदिरों में श्रद्घालुओं ने शिवलिंग पर जल चढ़ाया। बेल पत्र चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। वहीं दूसरी ओर अधिकतर मंदिरों में आस्था के आगे कोरोना बेअसर रहा। कई जगहों पर भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का सरेआम उल्लंघन किया। पुलिस भी भक्तों के सैलाब को देखते हुए मंदिरों के आगे मौन रहीं।

चातुर्मास में शिवमहापुराण का श्रवण सभी के लिए होगा फलदाई: डॉ. समीर

  • श्री शिव महापुराण के प्रथम अध्याय के गायन का वीडियो रिलीज

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। श्रावणमास के पावन पर्व पर श्री शिवमहापुराण (अर्थ सहित) के प्रथम अध्याय के गायन का वीडियो यूट्यूब चैनल मेधज एस्ट्रो पर आज वर्चुअली रिलीज किया गया। श्री शिवमहापुराण के इस गायन को मेधज टेक्नोकांसेप्ट प्रा.लि. के सीएमडी डॉ. समीर त्रिपाठी ने स्वर प्रदान किया है। कार्यक्रम में विशेष रूप से शांति निकेतन रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन व फाउंडर श्री शिवयोगी युक्तानंद जी महाराज की उपस्थिति रही। उन्हीं के आशीर्वाद की छाया तले समस्त कार्यक्रम निर्विघ्न संपन्न हुआ। आशियाना स्थित मेधज टावर पर आयोजित पीसी में डॉ. समीर त्रिपाठी ने कहा चातुर्मास शुरू हो चुका है, हमारे धर्मशास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि इस अवधि में भगवान विष्णु सभी देवी देवताओं के साथ पाताललोक में चार महीने के लिए विश्राम करने चले जाते है। यह समय हमें अपनी आंतरिक शक्तियों को विकसित करने का होता है। उन्होंने कहा, भगवान शिव सर्वेश्वर हैं, महादेव हैं, आदियोगी हैं, हम सबके कल्याणकर्ता हैं। इस चातुर्मास में हम जो पुण्यफल अर्जित करेंगे वो सामान्य दिनों से हजार गुना ज्यादा होता है, ऐसे में हमे शिव की पूजा अवश्य करनी चाहिए। डॉ. समीर त्रिपाठी ने कहा श्रवण का अर्थ है सुनना इसलिए इस चातुर्मास में हमें अच्छी-अच्छी बातें सुननी चाहिए जिससे अर्जित पुण्यफल हमारे परिवार व समाज के काम आ सकें। डॉ. समीर त्रिपाठी ने बताया श्री शिवमहापुराण में 466 अध्याय हैं। प्रतिदिन एक अध्याय के गायन का वीडियो हमारे यूट्यूब चैनल मेधज एस्ट्रो पर रिलीज होगा। विश्व कल्याण हेतु गाए गए श्री महाशिवपुराण (अर्थ सहित) का आप लोग अवश्य श्रवण करें एवं अधिक से अधिक लोगों को इसे सुनने के लिए प्रेरित भी करें। याद दिला दें कि इससे पूर्व डॉ. समीर त्रिपाठी ने ऊं: नम: शिवाय संपूर्ण रामचरितमानस व कई अन्य भक्तिपूर्ण रचनाओं का गायन किया है जो उनके यूट्यूब चैनल मेधज एस्ट्रो पर उपलब्ध है। डॉ. समीर त्रिपाठी के इस अद्ïभुत कार्य को मार्वलस बुक ऑफ रेकॉर्ड्स, हाई रेंज बुक ऑफ रेकॉर्ड्स व इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स ने भी मान्यता प्रदान की है।

69000 शिक्षक भर्ती का मुद्ïदा फिर गरम

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का मुद्ïदा फिर गरम है। इस बार उत्तर कुंजी प्रकरण को लेकर अभ्यर्थी आंदोलनरत है। पीएनपी प्रयागराज पर अभ्यर्थीर् इस सिलसिले में विशाल महाधरना दे रहे हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि पहले तो 69 हजार पदों की भर्ती में आरक्षण घोटाला किया गया है। ओबीसी को 27 फीसदी की जगह 4 फीसदी से भी कम आरक्षण मिला। इसी तरह एससी के अभ्यर्थियों को भी पूरा आरक्षण न मिलने का आरोप लगा रहे हैं। इसके बाद अब उत्तर कुंजी प्रकरण आ गया है। अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ महाधरना पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि यह दमनकारी सरकार शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ अत्याचार कर रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक धरना व आंदोलन जारी रहेगा।

जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, कृषि कानूनों के खिलाफ टै्रक्टर लेकर पहुंचे राहुल गांधी

  • कार्यवाही शुरू होते ही संसद उठा मुद्दा विपक्ष लगातार घेर रही मोदी सरकार को

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। आज भी संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी कांड पर जोरदार हंगामा किया। इसके कारण लोक सभा और राज्य सभा की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी। वहीं दूसरी ओर कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी टै्रक्टर लेकर संसद परिसर पहुंच गए। पुलिस ने टै्रक्टर को सीज कर दिया है। संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का जोरदार हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्रवाई कुछ समय के लिए स्थगित की गई। इसके पहले कारगिल विजय दिवस के अवसर पर संसद में कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जब से मानसून सत्र शुरू हुआ है, तब से विपक्ष इन मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता नजर आए। ट्रैक्टर के सामने कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर चिपका था और किसानों के समर्थन में बातें कही गईं। राहुल गांधी तो संसद भवन में चले गए लेकिन बाद में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, श्रीनिवास को हिरासत में ले लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button