पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री


नई दिल्ली। पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। यह फैसला भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में लिया गया। देहरादून में हुई विधायक दल की बैठक में धामी के नाम पर मुहर लगी। धामी राज्य के 11वें सीएम होंगे। उनका शपथ ग्रहण समारोह कल यानि रविवार को होगा।
पुष्कर सिंह धामी एक युवा नेता हैं और वर्तमान में वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। धामी का जन्म पिथौरागढ़ के टुंडी गांव में हुआ था। धामी इस बार उधमसिंह नगर के खटीमा विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक बने हैं।
आपको बता दें कि धामी भगत सिंह कोश्यारी के काफी करीबी माने जाते हैं। पुष्कर सिंह धामी आरएसएस पृष्ठभूमि के नेता हैं। राजनीति के शुरुआती दौर में उन्होंने एबीवीपी में कई अहम पदों पर काम किया है। धामी दो बार भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं।
पुष्कर सिंह धामी के नाम की घोषणा खुद पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने की थी। उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा, मेरी पार्टी ने एक आम कार्यकर्ता की सेवा करने का मौका दिया है। हम सभी के सहयोग से जनता के मुद्दों पर काम करेंगे।
सीएम पद मिलने पर उन्होंने कहा, मैं पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। चुनाव में पार्टी की जीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनौती है और चुनौती को स्वीकार करते हैं. मैं हूँ
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार देर रात तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की थी। उन्होंने संवैधानिक दायित्व का हवाला देते हुए सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कही।


Next Story
Share it