कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिया आदेश

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिया आदेश


नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के संबंध में विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने दूसरे राज्यों से यूपी आने वाले लोगों को कोरोना की नकारात्मक रिपोर्ट अपने साथ लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 3 प्रतिशत से अधिक सकारात्मकता दर वाले राज्यों से आने वाले लोगों को यूपी में प्रवेश करने से पहले कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी ।
उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति सुधरने के साथ ही दूसरे राज्यों के लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में कोरोना की तीसरी लहर के साथ संक्रमण के अधिक तेजी से फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। इन परिस्थितियों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, अब लोगों के लिए यूपी में प्रवेश करने से पहले आरटीपीसीआर की नकारात्मक रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा ।
रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने आला अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए विशेष निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोग जहां कोरोना की सकारात्मकता दर 3 प्रतिशत से अधिक है, उन्हें कोरोना की नकारात्मक रिपोर्ट अपने साथ लाना अनिवार्य होगा । इस निगेटिव रिपोर्ट को दिखाने के बाद ही यूपी में प्रवेश संभव हो पाएगा।
निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि यात्रियों द्वारा लाई गई कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। अन्यथा इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों ने पूर्व में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकों का लाभ उठाया है, उन्हें यूपी में प्रवेश करते समय छूट दी जा सकती है।
आला अफसरों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जारी निर्देशों को सभी प्रकार के साधनों पर लागू किया जाएगा। यह नियम सडक़, रेल मार्ग और हवाई मार्ग से यूपी में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों पर लागू होगा। उन्होंने कहा कि कोविड की उच्च सकारात्मकता दर वाले राज्यों से यूपी आने वाले यात्रियों का संपर्क पता लगाने का काम किया जाएगा ।


Next Story
Share it