Top

कर्फ्यू का पालन कराएं पर लोगों से न हो अभद्रता: डीके ठाकुर

कर्फ्यू का पालन कराएं पर लोगों से न हो अभद्रता: डीके ठाकुर

  • पुलिस कमिश्नर ने थानाधिकारियों से कोविड की गाइडलाइन पालन कराने को कहा
  • अपील की कि किसी भी सूरत में बिना मास्क के घर से न निकले
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने देर रात लखनऊ पुलिस के बड़े अफसरों के साथ बैठक की और कर्फ्यू के अनुपालन के लिए निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए कर्फ्यू का कड़ाई से अनुपालन हो मगर लोगों से अभद्रता ना की जाए। पुलिस आयुक्त ने लोगों से भी अपील की कि यह बहुत संवदेनशील समय है। ऐसे में लोगों की जागरूकता ही इस संकट से उबार सकती है। इसलिए किसी भी सूरत में बिना मास्क के घर से ना निकले। भीड़ में ना जाए और हाथ धोते रहे। पुलिस कमिश्नर ने कहा पुलिस के लिए भी यह परीक्षा की घड़ी है। सभी पुलिसकर्मी अपना ध्यान रखे और यह सुनिश्चित करें कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन हो। पुलिस कमिश्नर लखनऊ ने सभी थानाधिकारियों से कहा कहीं भी अप्रिय घटना न हो। इसका भी ख्याल रखे। कोरोना संकट के दौर में लोगों से सादगी से पेश आए। उत्पाद मचाने पर व कोरोना की गाइडलाइन का पालन न करने पर ही कार्रवाई करें। पुलिस कमिश्नर ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग कराने और प्रभावी पुलिसिंग के माध्यम से भीड़ रोकने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने को भी कहा। उन्होंने निर्देश दिया कि सार्वजनिक एवं मांगलिक कार्यक्रमों के लिए खुले स्थान पर 200 से अधिक तथा बंद स्थान पर 100 से अधिक लोग एकत्र न हों। पुलिस इसकी मॉनीटरिंग भी करें तथा लोगों को कोविड के नियमों के तहत पाबंद भी करें।


जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से खतरे में है भारत का संविधान : अखिलेश यादव
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा भाजपा राज में भारत का संविधान खतरे में है। उन्होंने आज ट्वीट किया कि भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में संविधान खतरे में है, जिस संविधान को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने रोशनी दी थी। उन्होंने कहा पार्टी 14 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बाबा साहेब की जयंती मनाएगी। सपा प्रमुख ने अपने कार्यकर्ताओं से बाबा साहेब के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश, देश व विदेश में 'दलित दीवालीÓ मनाने का आह्वान किया है। अखिलेश ने कहा अंबेडकर ने जाति प्रथा का पूर्ण रूप से उन्मूलन कर इंसानियत की नींव रखी। उनमें गांधी का सपना और महात्मा बुद्ध की करुणा दोनों थी। अंबेडकर संविधान निर्माता के साथ प्रख्यात शिक्षाविद् व समाज सुधारक भी थे। अखिलेश ने उनके जन्मदिवस को ज्ञान एवं समानता दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लेने का भी आह्वïान किया। बता दें कि इससे पहले सपा प्रमुख ने यूपी में कोरोना संकट को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा। उन्होंने कहा भाजपा सरकार की लापरवाही के चलते प्रदेश में संक्रमण बढ़ रहा है।

संक्रमित के संपर्क में आने के बाद भी योगी कर रहे हैं चुनाव प्रचार : प्रियंका गांधी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए है। प्रियंका का कहना है कि यूपी के मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद भी रैलियां कर रहे हैं और उनका दफ्तर कोरोना से होने वाली मौतों का गलत आंकड़ा दे रहा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा, मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद भी रैलियों में जा रहे हैं, उनका कार्यालय कोविड से होने वाली मौतों के गलत आंकड़ें दे रहा है। खबरों के अनुसार लखनऊ के शवदाहगृह एवं अस्पतालों में लंबी वेटिंग है, लोगों में दहशत है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा, जिनका कार्य जवाबदेही और पारदर्शिता का है वो खुद गैरजिम्मेदार साबित हो रहे हैं। संकट के समय नेताओं को सत्यता और सही आचरण का उदाहरण पेश करना चाहिए ताकि लोग उन पर भरोसा कर सकें। प्रियंका ने कहा, अगर चुनावों में घोषणा पत्र में सबके लिए फ्री वैक्सीन की घोषणा की जा सकती है तो ये सही समय है कि सरकार सबके लिए वैक्सीन की व्यवस्था करे, हमारे देश की जनता के लिए सबसे हितकारी कदम यही है कि सबको वैक्सीन मिले।

यूपी सरकार की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण से मर रहे हैं लोग: संजय सिंह

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद ने योगी सरकार पर कोरोना को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा योगी सरकार की लापरवाही से प्रदेश में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना से लोग मर रहे हैं। शवदाह गृहों में लाशों के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को टोकन लेना पड़ रहा है। बावजूद सरकार गंभीर नहीं है, बल्कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे है। उन्होंने पंचायत चुनाव प्रचार में पांच से ज्यादा लोगों के इक_ïा होने पर लगाई गई पाबंदी पर भी राज्य सरकार को घेरा। सांसद संजय सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना सरकार ने धारा 144 कैसे लगा दी। संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा कि हमने पंचायत चुनाव प्रचार में पांच से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर लगाई गई पाबंदी को लेकर कार्रवाई की मांग रखी थी। यदि पांच दिन ही प्रचार के लिए मिलेंगे तो गरीब प्रत्याशी कैसे चुनाव लड़ेगा।

सांसद मेनका गांधी की शिकायत पर लखनऊ का युवक गिरफ्तार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सुल्तानपुर में सांसद मेनका गांधी के फर्जी फेसबुक पेज पर नौकरी का फर्जी विज्ञापन देना युवक को मंहगा पड़ गया। मेनका गांधी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार ये युवक इस तरह के पेज पर फर्जी नियुक्तियां जारी कर लोगों से पैसे ऐंठता था। दरअसल फेसबुक पर सुल्तानपुर सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी के नाम से फेसबुक पर एक फर्जी पेज बनाया गया था। इसी पेज पर कई दिन पहले लखनऊ के चिनहट का रहने वाले सोनू साहनी नाम के युवक ने कंपनी में काम करने के नाम पर लड़के-लड़कियों के लिए रिक्तियां निकाली थी। इस बात की जानकारी जब सांसद मेनका गांधी को लगी तो उन्होंने तत्काल पुलिस अधीक्षक को फोन करके इसकी जानकारी दी। साथ ही इस फेसबुक पेज को भी बंद करवाने की बात कही। इसी को लेकर सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने नगर कोतवाली में इस युवक के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की थी। सांसद मेनका गांधी द्वारा फोन करने के बाद ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। एसपी सुल्तानपुर विपिन कुमार मिश्र ने बताया फिलहाल पुलिस कार्यवाही में जुट गई है। वहीं फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद युवक को लग गया कि उसने गलती कर दी है। लिहाजा उसने तत्काल वीडियो जारी कर मांफी भी मांग ली थी।

बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पांच लोगों की मौत

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जान हथेली पर रखकर अवैध धंधा जारी है। बिजनौर में आबादी के बीच में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई, जबकि चार की हालत गंभीर बनी है। मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद है, राहत कार्य तेजी से जारी है। बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरुवार को दिन में एक मकान में भयंकर विस्फोट हो गया। यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। विस्फोट इतना भीषण था कि वहां पर मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मकान के मलवे के नीचे से शवों को खोजने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड के साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर है। इसके साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं। बताया गया है कि घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। विस्फोट में मकान ध्वस्त हो गया है। पुलिस जांच जारी है।

Next Story
Share it