Top

कोरोना पर वार के लिए दुकानों पर ताला

कोरोना पर वार के लिए दुकानों पर ताला

  • कई बाजार बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
  • हजरतगंज, आलमबाग, अमीनाबाद के व्यापारियों ने की स्वत: बंदी
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कोरोना चेन तोड़ने को शहर के प्रमुख बाजारों और संगठनों ने पहल करते हुए आज से स्वत: बंदी कर दी। शहर के हजरतगंज, भूतनाथ, आलमबाग, पांडेयगंज समेत सभी प्रमुख बाजार आज बंद हैं। हालांकि इक्का-दुक्का दुकानें खुली भी हैं। केवल आने जाने वाले लोगों की चहल पहल है। बाजारों में सन्नाटा पसरा है। दुकानों पर ताला लटक रहा है। हजरतगंज ट्रेडर्स के सचिव विनोद पंजाबी के मुताबिक 15 से 18 अप्रैल तक हजरतगंज बाजार में बंदी रहेगी। इंदिरानगर स्थित भूतनाथ मार्केट के अध्यक्ष देवेन्द्र गुप्ता ने बताया कि 15 से 17 अप्रैल तक कारोबार नहीं किया जाएगा। आलमबाग व्यापार मंडल की कार्यकारिणी ने 15 से 18 तक आलमबाग बाजार बंदी की घोषणा की है। केदार वाजपेयी, सुशील गुरनानी एवं पम्मी छाबड़ा ने बताया कि अमीनाबाद की झंडे वाला पार्क, प्रताप मार्केट, घंटाघर, स्टेट बैंक व्यापार मंडल, दिलदार मार्केट, ममता बेल्ट हाउस, गाढ़ा भंडार समेत कई प्रमुख बाजार 15 से 22 अप्रैल तक बंद रहेंगे। नवीन अरोड़ा ने बताया कि साइकिल बाजार में कारोबार शनिवार तक नहीं होगा। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने 15 से 17 अप्रैल तक बाजार बंद करने को कहा है। यही नहीं 18 अप्रैल से पांडेयगंज में होने वाला गल्ला कारोबार रात आठ बजे के बजाए शाम साढ़े पांच बजे तक ही किया जाएगा।

कुलदीप सेंगर की बेटी बोलीं- क्या मुझे और मेरी मां को सम्मान से जीने का हक नहीं?

  • बीजेपी ने टिकट काटा तो बेटी ने पोस्ट किया इमोशनल वीडियो
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उन्नाव में रेप केस में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का टिकट बीजेपी ने काट दिया। इसके बाद अब कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने सोशल मीडिया पर इमोशनल वीडियो पोस्ट कर फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने पूछा है कि आखिर उनकी माता और उनके परिवार की क्या गलती है? जो उनका टिकट ग्राम पंचायत चुनाव में काट दिया गया। ऐश्वर्या ने पूछा है कि क्या उनके परिवार को हमेशा अन्याय सहना पड़ेगा। वीडियो में ऐश्वर्या कहती हैं, नमस्कार, मेरा नाम क्या है इससे शायद अब फर्क ही नहीं पड़ता, लेकिन मेरा सरनेम सेंगर है। पिछले तीन साल से मेरे परिवार पर अन्याय पर अन्याय किया जा रहा है। मेरी मां संगीता सिंह सेंगर पिछले 15 वर्षों से उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य हैं। सक्रिय राजनीति का हिस्सा रही हैं। ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपना हर दायित्व निभाती आ रही हैं। इसी कारण सभी सदस्यों द्वारा उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष भी चुना गया पर आज एक महिला नेता की योग्यता, उनका अनुभव, उनकी मेहनत को ताक पर रख दिया गया। ऐश्वर्या ने कहा क्या एक औरत की योग्यता किसी की बीवी या बहन होने से कम हो जाती है? उसकी खुद की कोई पहचान नहीं? मैं आपसे सिर्फ अपनी मां की गलती पूछना चाहती हूं. वो दागी कैसे हुईं? क्या मुझे और मां को सम्मान से जीने का अब हक नहीं है?


पूर्व जिला जज की पत्नी की एंबुलेंस के इंतजार में मौत
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण ने कुछ ही दिनों में इतने बद से बदतर हालात पैदा कर दिए हैं कि जिसके बारे में सुनकर आपका कलेजा फट जाएगा, रूह कांप जाएगी, दिमाग काम करना बंद कर देगा। कोरोना पीड़ितों की खौफनाक कहानियां लखनऊ में बेहद डरावनी हो चली हैं। बड़े बड़े अधिकारी सफेद झूठ बोले जा रहे हैं और यहां मरीजों की जान जा रही हैं। ताजा मामले में गोमती नगर में विनम्र खंड के निवासी पूर्व जिला जज रमेश चंद्रा का है। दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनकी पत्नी 64 वर्षीय मधु चंद्रा भी संक्रमित थीं। पूर्व जिला जज ने डीएम से लेकर सीएमओ व कोविड-19 कंट्रोल रूम समेत अन्य अधिकारियों को पचासों फोन कर डाले। मगर हर जगह से अभी तभी व्यवस्था कराने व एम्बुलेंस भेजने का सिर्फ झूठा आश्वासन मिलता रहा। आज सुबह करीब आठ बजे मधु चंद्रा ने दम तोड़ दिया। अब उनकी लाश उठाने तक के लिए कोई नहीं जा रहा।

कार में ही ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे जिंदगी से संघर्ष कर रहे 'सुशीलÓ

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से पूरा शहर खौफजदा है। अस्पतालों में बिना कोविड रिपोर्ट के मरीज भर्ती नहीं कर रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों के बाहर तीमारदार ऑक्सीजन लेकर लेटे हुए हैं। बुधवार से विवेकानंद अस्पताल के बाहर अलीगंज निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग सुशील कुमार श्रीवास्तव इधर-उधर चक्कर काट रहे हैं। मगर अस्पताल वालों ने यह कहकर भर्ती करने से मना कर दिया कि पहले कोविड की रिपोर्ट लेकर आओ। इनका यह भी आरोप है कि सरकार के आदेश में 700 रुपए में जांच होती है। मगर हमसें पंद्रह सौ रुपए लिए गए। रिपोर्ट निगेटिव आने के 24 घंटे के बाद भी हमको अभी तक भर्ती नहीं किया। उनका कहना है कि जान बचाने के लिए तालकटोरा से पंद्रह हजार का प्राइवेट ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदकर लाए, अभी मरीज सुशील को ऑक्सीजन लगा रखा है। 30 घंटे बीत जाने के बावजूद अस्पताल वाले भर्ती नहीं कर रहे। निजी अस्पतालों में भी जाने पर सब यही कह रहे है कि बेड खाली होंगे तो ही भर्ती करेंगे ना।

गर्मी बढ़ी, बदली व अंधड़ के संकेत

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। तेज गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बदली व तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इससे तापमान में भी कुछ कमी आएगी। बुधवार को भी सुबह से ही चटक धूप थी और दिन भर गर्म हवाएं झुलसाती रहीं। गर्म हवाओं के चलते राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से 2.9 डिग्री अधिक 41.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 2.5 डिग्री अधिक 22.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश का सबसे गर्म शहर बांदा रहा जहां तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। प्रयागराज में 42.8, झांसी 42.7, वाराणसी 42.6 और सुल्तानपुर में 42.5 रिकॉर्ड हुआ। मौसम केंद्र लखनऊ की निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते शुक्रवार से मौसम में बदलाव आने की आशंका है। प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में बदली रहेगी और कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। कुछ जगह अंधड़ के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं। इसके चलते बढ़ते तापमान में कुछ ब्रेक लगेगा। रविवार तक मौसम में उठापटक जारी रहने की उम्मीद है। इसके पश्चात फिर मौसम साफ हो जाएगा।

Next Story
Share it