Top

डिप्टी जेलर हत्याकांड में शामिल मुख्तार गैंग का शूटर वकील पांडेय साथी संग ढेर

डिप्टी जेलर हत्याकांड में शामिल मुख्तार गैंग का शूटर वकील पांडेय साथी संग ढेर

  • मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल व कारतूस बरामद
  • मुठभेड़ में एक दारोगा और सिपाही घायल
  • बुलेट प्रूफ जैकेट से बची डिप्टी एसपी की जान
4पीएम न्यूज नेटवर्क. प्रयागराज। बाहुबली मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के इशारे पर वाराणसी में करीब आठ वर्ष पहले डिप्टी जेलर की हत्या करने वाले वकील पांडेय उर्फ राजीव पाण्डेय उर्फ राजू को एसटीएफ ने प्रयागराज में उसके साथी के साथ मुठभेड़ में ढेर कर दिया। 50 हजार का इनामी वकील पांडेय मुख्तार अंसारी के साथ मुन्ना बजरंगी व प्रयागराज के दिलीप मिश्रा गैंग का शार्प शूटर था। ये दोनों प्रयागराज में किसी नेता की हत्या की योजना से आए थे। मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल व कारतूस बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में एक दारोगा और एक सिपाही जख्मी हैं जबकि उत्तर प्रदेश एसटीएफ के डिप्टी एसपी बुलेट प्रूफ जैकेट के कारण बाल-बाल बचे। आज तड़के अरैल तटबंध मार्ग पर वाहन चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान अपाचे से पहुंचे दो बदमाश पुलिस टीम के रोकने पर भागने लगे। पुलिस ने जब पीछा किया तो वे फायरिंग करने लगे। जवाबी फायरिंग में भदोही के गोपीगंज थाना बड़ा शिव मंदिर निवासी वकील पांडेय उर्फराजू पुत्र रामसहाय और गोपीगंज खुर्द गांव निवासी अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू पुत्र हफीजुल्लाह गोली लगने से ढेर हो गए। एसटीएफ बताया की मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी के कहने पर वकील पांडेय ने साल 2013 में वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। बदमाशों की फायरिंग में दारोगा अनिल कुमार और एक सिपाही गोली का छर्रा लगने से जख्मी हैं।
दोनों पर थे दर्जनों मुकदमे
वकील पांडेय पर विभिन्न थानों में दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं और 50 हजार का इनाम भी घोषित था। वहीं उसके साथी अमजद पर डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वकील पांडेय और अमजद दोनों भदोही के रहने वाले थे।


विधान सभा में विपक्ष के हंगामे के बीच प्रदेश सरकार ने पास कराया बजट
  • सपा समेत विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट, सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में आज विपक्ष के भारी हंगामे के बाद भी योगी सरकार अपना बजट पास कराने में सफल रही। विधान सभा सदन ने बजट और विनियोग विधेयक पारित कर दिया। इसके साथ ही प्रदेश विधानमंडल का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। उत्तर प्रदेश विधान मंडल के बजट सत्र में विधान सभा में विपक्ष के भारी हंगामे तथा बहिर्गमन के बीच योगी सरकार ने बजट को पास करा लिया। सदन में बजट पास कराने की कार्रवाई को लेकर विपक्ष ने कहा कि हम इसके गवाह नहीं बनेंगे। समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी व कांग्रेस के बहिर्गमन के बीच सरकार ने आज बजट समेत चार विधेयक पारित करने के बाद उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र को अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। विधान सभा में प्रश्नकाल को भी स्थगित कर दिया गया था।
विधायक निधि बहाल
संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सभी विधायकों को तीन-तीन करोड़ की विधायक निधि बहाल की गई है। इसके साथ ही विधानसभा सचिवालय कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनको पुरस्कार राशि के रूप में 12500 रुपए मिले हैं।

अजीत सिंह हत्याकांड मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर इनाम घोषित

  • डीसीपी ईस्ट ने किया ऐलान पुलिस कर रही तलाश
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ ईस्ट के डीसीपी ने पच्चीस हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस पूर्व सांसद की तलाश में विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है। धनंजय सिंह पर पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है। कोर्ट ने इस मामले में धनंजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसी मामले में राजधानी पुलिस ने कल लखनऊ के चार ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। इस दौरान उनके दो आवास पर गिरफ्तारी वारंट वाली नोटिस भी चस्पा की गई थी। आज लखनऊ के डीसीपी ईस्ट ने पूर्व सांसद की सूचना देने और गिरफ्तार करने वाले को 25 हजार का इनाम देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि 6 जनवरी को गोमतीनगर के विभूतिखंड में कठौता चौराहे के पास अजीत सिंह को गोलियों से भून दिया गया था। इस मामले में अजीत के साथ मौजूद मोहर सिंह ने एफआईआर दर्ज करायी थी।

Next Story
Share it