Top

बृजेश पाठक ने किया महिला शक्ति का सम्मान

बृजेश पाठक ने किया महिला शक्ति का सम्मान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। अलीगंज स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस डिग्री कॉलेज में आज वैदेही वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. रूबी राय सिन्हा ने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने महिला शक्ति का सम्मान किया। मिशन शक्ति के कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित करते कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि महिलाओं को समाज में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। उन्हें हर क्षेत्र में आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा नारी 'शक्तिÓ की प्रतीक है। हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है, वंदनीय है। नवरात्रि का अनुष्ठान इसी का द्योतक है। इसलिए स्त्री के प्रति सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन की भावना का प्रसार करें। 'मिशन शक्तिÓ इसी दिशा में एक प्रयास है। बृजेश पाठक ने कहा महिलाओं, बेटियों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए भाजपा सरकार कई योजनाएं चला रही है। महिलाओं को इन योजनाओं का लाभ लेना चाहिए, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें।



पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की टीम को दो लाख का इनाम
  • एसीएस गृह अवनीश अवस्थी का बड़ा ऐलान
  • जुगल किशोर के यहां हुई चोरी का खुलासा करने पर दो लाख रुपए इनाम के तौर पर मिलेंगे
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को यूपी सरकार ने बड़ा इनाम दिया है। लखनऊ में कानून व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने वाले व अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए मशहूर डीके ठाकुर के कामकाज से सरकार खुश है। सरकार ने बीते दिनों लखनऊ के जुगल किशोर सर्राफा के यहां हुई चोरी का 48 घंटे में खुलासा करने पर पुलिस कमिश्नर की टीम को दो लाख रुपए देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में कुख्यात अपराधियोंं की धर-पकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत कमिश्नरेट लखनऊ के थाना अमीनाबाद व सर्विलांस टीम ने जुगल किशोर सर्राफा की दुकान में चोरी से संबंधित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी हुई सम्पत्ति की शत प्रतिशत बरामदगी की थी। इसी सिलसिले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस सराहनीय कार्य को अंजाम देने वाली पुलिस आयुक्त लखनऊ डीके ठाकुर की पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु प्रदेश सरकार की ओर से दो लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) एन. चौधरी, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा के निर्देशन में वांछित अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त पश्चिमी देवेश कुमार पाण्डेय, अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिमी, राजेश कुमार श्रीवास्तव, सहायक पुलिस आयुक्त, कैसरबाग, पंकज कुमार श्रीवास्तव, सहायक पुलिस आयुक्त, चैक, इन्द्र प्रकाश सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, बाजारखाला, अनूप कुमार के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम ने यह सफलता प्राप्त की है। गौरतलब है कि अमीनाबाद थाना क्षेत्र के जुगल किशोर सर्राफा के यहां सेंध लगाकर करोड़ों रुपए के सोने, चांदी, हीरे, मोती के जेवरातों की चोरी के मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को पकड़ा था, जिनके पास से लूटा हुआ 10 किलो से अधिक सोना और लाखों रुपए के हीरे जवाहरात बरामद किए। यही नहीं चोरों के पास से नकद 70 लाख भी बरामद हुआ।

दहेज का दबाव आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं है : हाईकोर्ट

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आत्महत्या के मामले में अहम फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने कहा सबूत होने पर ही आत्महत्या के लिए उकसाने का केस चल सकता है। कोर्ट ने कहा दहेज का दबाव आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं है। साथ ही कोर्ट ने धारा-306 आईपीसी के तहत दर्ज चार्जशीट रद्ïद कर दी। साथ ही हाईकोर्ट ने दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा चलाने का सीजेएम मेरठ को आदेश दिया है। मेरठ के आंनद सिंह की याचिका पर जस्टिस पंकज भाटिया की पीठ ने ये आदेश दिया है। याची आनंद सिंह और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ मेरठ के प्रतापपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज है। उन पर आरोप है कि शादी के लिए पीड़िता अनु और उसके परिवार वालों पर उन्होंने दबाव डाला। आरोप है कि याची काफी मोटी रकम की मांग कर रहे थे, जिसकी वजह से अनु ने शादी से 15 दिन पूर्व खुद को आग लगा ली। बाद में उसकी मृत्यु सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में हो गई। वहीं घर से भागकर शादी करने वाली नाबालिग बेटी की कस्टडी के मामले में हाईकोर्ट ने पिता को कस्टडी देने से इंकार कर दिया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां तेज

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। 24 अप्रैल से प्रस्तावित यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर परीक्षा की तैयारियां तेज हो गईं हैं। बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी डीआईओएस को कॉपियों के साथ ही केन्द्र व्यवस्थापकों से लेकर कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति के लिए आवश्यक निर्देश भेजना शुरू कर दिया है। बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने जनपद में चिह्नित संवेदनशील और अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की सूची भी तलब की है। कक्ष निरीक्षकों और कर्मचारियों के परिचय पत्र भी अनिवार्य रूप से बनाने के निर्देश दिए हैं। आई कार्ड पर संबंधित शिक्षक व कर्मचारी और स्कूल का नाम, पदनाम, नियुक्ति तिथि, शैक्षणिक योग्यता, मोबाइल नंबर आदि ब्योरा रहेगा। प्रधानाचार्य से प्रमाणित आई कार्ड को डीआईओएस प्रतिहस्ताक्षरित करेंगे। जिन केंद्रों पर छात्राएं परीक्षा देंगी वहां अनिवार्य रूप से महिला कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Next Story
Share it