Top

दो दिन और लॉक रहेगा प्रदेश : नवनीत सहगल

दो दिन और लॉक रहेगा प्रदेश : नवनीत सहगल

  • संक्रमण रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ाया गया
  • अब गुरुवार सुबह सात बजे तक रहेगा लॉकडाउन
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया यूपी में कोरोना वायरस से बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ा दिया गया है। यानी मंगलवार सुबह सात बजे तक रहने वाला लॉकडाउन अब गुरुवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। सहगल ने बताया संक्रमण के रोकथाम के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। 6 मई सुबह 7 बजे तक लागू लॉकडाउन रहेगा। इसके बाद से प्रदेश में लॉकडाउन दो दिन और बढ़ गया है। शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू हुआ लॉकडाउन अब कुल मिलाकर पांच दिन का हो गया है। इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी। नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सेनेटाइजेशन का काम करेंगी। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन उसे सोमवार तक बढ़ा दिया था। इस लॉकडाउन के दौरान किसी का भी बेवजह बाहर निकलना बंद होगा। जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा। बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।
जारी रहेगा लोगों का वैक्सीनेशन और टेस्ट
नवनीत सहगल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन कार्य तथा औद्योगिक गतिविधियां चलते रहेंगे। इस दौरान सीमित अवधि के लिए फल, सब्जी, डेयरी व राशन जैसी जरूरी सामानों की दुकानें खुलेंगी। साथ ही पेट्रोल पंप व गैस आपूॢत और दवा की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी। सभी जगह साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। सरकारी कर्मचारी आवाजाही कर सकेंगे, इन्हें मांगने पर आईडी कार्ड दिखाना होगा। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को छूट जारी है। गर्भवती महिलाएं और बीमार लोग अस्पताल आ-जा सकेंगे।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने मुख्यमंत्री की तर्ज पर किया टीम-9 का गठन

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी मुख्यमंत्री की तर्ज पर टीम-9 का गठन किया है। यह टीम लखनऊ में लगातार बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने की योजना बनाने के साथ ही उस पर क्रियान्वयन करेगी। डीएम का पूरा प्रयास लखनऊ में संक्रमण पर रोक लगाने का है। जिलाधिकारी की यह टीम संक्रमण के रोकथाम के लिए काम करेगी। अभिषेक प्रकाश लगातार शहर का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने सभी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। उन्होंने पंचायत चुनाव के रिजल्ट में काकोरी मतगणना के केन्द्र पर लगी भीड़ से हाथ जोड़कर अपील की कि भीड़ न लगाए। कोरोना से अपना व अपनों का बचाव करें। उन्होंने कहा जब प्रशासन सख्ती करती है तो लोग गलत समझते हैं। अगर लोग कोरोना के संकट की घड़ी में निर्देशों का पालन करें तो प्रशासन को मजबूरन कार्रवाई करनी ही पड़ती है।


बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्रा का कोरोना से निधन
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्रा का कोरोना से निधन हो गया है। वह कानपुर के एसआईएस हास्पिटल में करीब 15 दिन से भर्ती थे। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि संक्रमण की वजह से उनके फेफड़े खराब हो गए थे। काफी प्रयास के बाद कुछ सुधार हुआ तो शरीर के अन्य अंगों पर बुरा असर पड़ने लगा। उनकी एक किडनी भी खराब हो चुकी थी। डॉ मनोज के छोटे भाई कुणाल मिश्र ने उनके निधन की पुष्टि अपने फेसबुक पोस्ट पर की। उनके निधन की सूचना मिलते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ भाजपा प्रवक्ता मनोज मिश्र के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, कानून मंत्री बृजेश पाठक, भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला के अलावा भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रीता शास्त्री सहित भाजपा नेताओं ने उनकी मौत से पार्टी को अपूरणीय क्षति बताया है।
कानपुर में रहने वाले डॉ. मनोज मिश्रा भाजपा की सक्रिय राजनीति से जुड़े और मौजूदा समय प्रदेश प्रवक्ता के पद पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उन्होंने डीएवी कॉलेज में प्रवक्ता रहते हुए राजनीति शुरू की थी। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठï नेता ब्रह्म दत्त द्विवेदी और रामप्रकाश त्रिपाठी के संपर्क में आकर पार्टी ज्वाइन की थी। इसके बाद उन्होंने बीजेपी के आईटी सेल से काम शुरू किया था।

कोर्ट की टिप्पणी से मीडिया की रिपोर्टिंग नहीं रोक सकते: सुप्रीमकोर्ट

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज चुनाव आयोग से स्पष्टï रूप से कहा कि उच्च न्यायालयों में सुनवाई के दौरान दी जाने वाली टिप्पणी पर रिपोर्टिंग करने से मीडिया को नहीं रोका जा सकता है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते केस के बीच चुनाव कराए जाने पर मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को लेकर टिप्पणी दी थी कि उसपर हत्या का केस चलना चाहिए। चुनाव आयोग ने मद्रास हाईकोर्ट की इस टिप्पणी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। पीठ ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया शक्तिशाली प्रहरी है और उसे उच्च न्यायालयों में हुई चर्चाओं की रिपोर्टिंग से रोका नहीं जा सकता है।

आईपीएल पर कोरोना का साया, आज का मैच रद्ïद

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कोरोना के कहर का असर अब आईपीएल पर भी पड़ गया है। आईपीएल में खेल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स और बेंगलुरु के मैच को रद्द कर दिया गया है। आईपीएल का आयोजन बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में हो रहा है। अभी तक आईपीएल के 29 मैच खेले जा चुके हैं। माना जा रहा है कि अब सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा। रिपोर्ट आने के बाद ही बीसीसीआई कोई फैसला लेगा। कहा यह भी जा रहा है कि अगर दस से ज्यादा खिलाड़ी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो आईपीएल रद्ïद भी किया जा सकता है।

Next Story
Share it