Top

आतंकवाद से निपटने को भारत तैयार : राजनाथ

आतंकवाद से निपटने को भारत तैयार : राजनाथ

  • बेंगलुरु में रक्षा मंत्री ने किया रक्षा प्रदर्शनी का उद्ïघाटन
  • एयरो इंडिया शो में भारतीय वायुसेना ने भरी हुंकार
  • सुखोई ने त्रिशूल फॉर्मेशन कर सबको किया चकित
  • अमेरिका से उड़कर 26 घंटे में भारत पहुंचा विमान बी-1बी लांसर
4पीएम न्यूज नेटवर्क. बेंगलुरु। देश की प्रमुख एयरो स्पेस और रक्षा प्रदर्शनी एयरो इंडिया-2021 के 13 वें संस्करण का आयोजन बेंगलुरु के येलहंका एयरफोर्स स्टेशन पर हो रहा है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन इसका आयोजन कर रहा है। इस एयरो शो के माध्यम से रक्षा क्षेत्र में भारत दुनिया को अपनी ताकत दिखा रहा है। इस तीन दिवसीय शो का उद्ïघाटन आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत कई मोर्चों पर खतरों और चुनौतियों का सामना कर रहा है। वह एक देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का शिकार है, जो अब एक वैश्विक खतरा बन गया है। हमने अपनी सीमाओं पर यथास्थिति बदलने के दुर्भाग्यपूर्ण प्रयासों को देखा है। राजनाथ ने कहा कि देश हर कीमत पर अपने लोगों और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए किसी भी दुस्साहस का मुकाबला करने और उसे हराने के लिए सतर्क और तैयार है। इस अवसर पर तीनों वायुसेना अध्यक्ष मौजूद रहे। इस दौरान रक्षा मंत्रालय ने 83 एलसीए तेजस लड़ाकू विमानों का अनुबंध एचएएल को सौंपा। एयर शो में शामिल होने अमेरिकी बमवर्षक विमान बी-1बी लांसर पहुंच चुका है। ये विमान साउथ डकोटा स्थित एल्सवर्थ एयरफोर्स बेस की 28वीं विंग का हिस्सा हैं। यह यहां 26 घंटे की उड़ान भरकर पहुंचा है।


फर्जी रेप केस मामले में पूर्व महिला आयोग सदस्य की याचिका खारिज
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा गाजियाबाद की एक महिला पर उन्हें तथा उनके पति आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को फर्जी रेप का आरोप लगा कर फंसाने के मामले में थाना गोमतीनगर लखनऊ में दर्ज मुकदमे में आरोपी पूर्व महिला आयोग सदस्य अशोक पाण्डेय की स्पेशल लीव पेटिशन सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है। जस्टिस अशोक भूषण तथा जस्टिस आर सुभाष रेड्डी की बेंच ने कहा कि दोनों पक्षों द्वारा बताया गया कि मामले में आरोपपत्र प्रेषित किया जा चुका है, जो ट्रायल कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट ने कहा कि चूंकि आरोपपत्र प्रेषित किया जा चुका है। अत: इस याचिका को लंबित रखे जाने का कोई कारण नहीं है। कोर्ट ने कहा कि याची अशोक पाण्डेय आदेश के दो सप्ताह के अन्दर ट्रायल कोर्ट में नियमित जमानत याचिका दायर कर सकती हैं, जिसका त्वरित निस्तारण किया जाए। यह मुकदमा 22 जून 2015 को दर्ज किया था, जिसमें नूतन ने तत्कालीन खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा महिला आयोग की सहायता से फर्जी रेप केस में फंसाने का आरोप लगाया गया था। इसमे अपराध शाखा की विवेचना के बाद मामला विशेष एमपीएमएलए कोर्ट के सामने विचाराधीन है।

अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए 294 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

  • ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोरा के निर्देश पर चला अभियान
  • पांच जोनों में 17 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोरा के निर्देश पर पुलिस ने 294 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिस ने यह अभियान सभी जोनों में संयुक्त रूप से चलाया। इस दौरान 17 अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने बताया कि इस अभियान से अपराधियों में पुलिस का भय व्याप्त होगा। जेसीपी ने बताया कि सभी जोनों में थाने के टॉप-10 अपराधियों के साथ ही सक्रिय अपराधियों के खिलाफ दबिश दी गई। इसमें भी सहायक पुलिस आयुक्त के साथ बैठक कर कुल 80 टीमें बनाई गईं थी। प्रत्येक थाने में दो टीम बनाकर अभियान चलाया गया। सभी टीमों को कुल 100 से 120 टॉप-10 एवं सक्रिय अपराधियों के घरों पर दबिश देने के लिए निर्देशित किया गया था। जेसपी के मुताबिक ऐसे सभी अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने, उनके गैंग रजिस्टर, डोजियर अपडेट करने, लेटेस्ट फोटोग्राफ्स कलेक्ट करने के निर्देश दिए गए थे। अभियान के दौरान कुल 294 स्थानों पर पुलिस द्वारा दबिश दी गई, 178 सक्रिय अपराधियों की फोटो ली गई। पुलिस ने पांच सक्रिय अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही एक जिलाबदर अपराधी सहित 17 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

छह सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यक्षेत्र बदले

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आज सुबह छह सहायक पुलिस आयुक्तों के कार्यक्षेत्र बदले हैं। सहायक पुलिस आयुक्त स्वतंत्र कुमार सिंह को विभूति खंड से कृष्णा नगर सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर भेजा गया है। दिलीप कुमार सिंह को सहायक पुलिस आलमबाग से मोहनलालगंज भेजा गया है। प्रवीण मालिक को सहायक पुलिस आयुक्त मोहनलालगंज से विभूतिखंड भेजा गया है। हरीश सिंह भदौरिया को कृष्णानगर से गोसाईगंज भेजा गया है। विक्रम सिंह को यातायात से सहायक पुलिस आयुक्त आलमबाग जबकि सैफुद्ïदीन बेग को सहायक पुलिस आयुक्त यातायात बनाया गया है।

Next Story
Share it