Top

रक्षा मंत्री ने किया आर्मी अस्पताल का भूमि पूजन

रक्षा मंत्री ने किया आर्मी अस्पताल का भूमि पूजन

  • लखनऊ एयरपोर्ट पर बृजेश पाठक सहित कई नेताओं ने राजनाथ सिंह का किया स्वागत
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। रक्षामंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह अपने दो दिनी दौरे पर हैं। अमौसी एयरपोर्ट पर यूपी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक, मंत्री स्वाती सिंह, बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया ने उनका स्वागत किया। अमौसी एयरपोर्ट से वे सीधे सेना के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने गए। वहां उन्होंने 788 बेड के सेना सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया। जनरल एमएम नरवणे भी रक्षा मंत्री के साथ सेना के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल रहे। लखनऊ में करीब 500 करोड़ की लागत से बनने वाला सेना का अस्पताल करीब चार वर्ष में पूरा होगा। यह अस्पताल 788 बेड का होगा, जिसमें 100 इमरजेंसी बेड अलग से होंगे। छावनी में बनने वाला मध्य कमान का यह 17 मंजिला देश का सबसे बड़ा सैन्य अस्पताल होगा।


एकेटीयू का दीक्षा समारोह : पदक से लेकर डिग्री तक पर बेटियों का दबदबा
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) का 18वां दीक्षा समारोह आज सुबह वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुआ। विश्वविद्यालय परिसर स्थित अटल विहारी वाजपेई बहुउद्देशीय सभागार में हुए दीक्षा समारोह की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अध्यक्षता की। इस अवसर पर पर्यावरणविद् पद्मश्री एवं पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित अनिल प्रकाश जोशी को डीएससी की मानद उपाधि प्रदान की गई। कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा कि वर्ष 2020 में 1288 रिसर्च पेपर पब्लिश हुए। एकेटीयू में कोरोना के खिलाफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर बड़ी सफलता हासिल की गई है। हमने स्वच्छ कैंपस रैंकिंग में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया। करीब दो हजार युवाओं को बेहतर कैंपस प्लेसमेंट मिला। दीक्षा समारोह में 90 पीएचडी छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की गई। इसके अलावा कुल 65 मेधावियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक दिए गए। समारोह में 55181 छात्र-छात्राओं को विभिन्न पाठ्यक्रमों में उपाधि दी गई। विवि के पूर्व छात्र नीरज सरन श्रीवास्तव को डिस्टेंगविस एल्युमिनाई अवार्ड दिया गया।

एलयू: स्नातक की परीक्षाएं 28 से

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 28 जनवरी से शुरू होंगी। विवि प्रशासन ने शेड्यूल जारी कर दिया। छात्र-छात्राएं स्कीम वेबसाइट 222.द्यद्मशह्वठ्ठद्ब1.ड्डष्.द्बठ्ठ से डाउनलोड कर सकते हैं। विवि के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि यह परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। पहली पाली में बीए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं सुबह 9 से 10:30 बजे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 3 से 4:30 बजे तक होंगी। बीए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 28 जनवरी से 19 फरवरी तक और पांचवे की परीक्षाएं चार मार्च तक चलेगी।

Next Story
Share it