Top

हमारे दोनों प्रत्याशी जीतेंगे: अखिलेश

हमारे दोनों प्रत्याशी जीतेंगे: अखिलेश

  • समाजवादी पार्टी से अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने भरा पर्चा
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने यूपी विधान परिषद चुनाव में अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इन दोनों ने आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल किया। विधान भवन में दोनों का नामांकन दाखिल कराए जाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे दोनों प्रत्याशी जीतेंगे। विधान परिषद चुनाव में सपा ने दूसरा प्रत्याशी उतारकर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। विधायकों की संख्या के अनुसार सपा 12 सीटों में से सिर्फ एक प्रत्याशी को ही जीत दिला सकती है। सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी की निगाह बसपा के साथ दूसरे दलों के कुछ असंतुष्ट विधायकों का समर्थन हासिल अपनी दूसरी सीट जिताने पर है। कांग्रेस और बसपा एक भी सीट जीतने की स्थिति में नहीं है।


यूपी-उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा
  • 65वें जन्मदिन पर मायावती का ऐलान
  • सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी बसपा
  • 2022 के चुनाव में सरकार बनी तो कोरोना वैक्सीन मुफ्त
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। बसपा सुप्रीमो आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर उन्होंने बड़ा ऐलान किया है। साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ की है। उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी। बसपा सभी विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। साथ ही उन्होंने कहा दोनों राज्यों में बसपा की सरकार बनने पर सभी को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। वहीं बसपा सुप्रीमो ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि वो केंद्र और राज्य सरकार से अनुरोध करती हैं कि वह देश भर में सभी को मुफ्त में वैक्सीन प्रदान करें। इससे पहले मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे उनके जन्मदिन को 'जनकल्याणकारी दिवस' के रूप में मनाएं। बसपा प्रमुख मायावती के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी सहित कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

सूची में स्वतंत्र देव, दिनेश शर्मा एके शर्मा और लक्ष्मण के नाम

  • विधान परिषद : बीजेपी की पहली लिस्ट
  • सपा भी उतार चुकी है दो उम्मीदवार
  • बसपा ने अभी नहीं खोले अपने पत्ते
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 28 जनवरी को होने वाले विधान परिषद के चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज पहली सूची जारी कर दी है। 12 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने 14 जनवरी को ही पार्टी की सदस्यता लेने वाले पीएम मोदी के करीबी पूर्व नौकरशाह अरविंद कुमार शर्मा के साथ तीन और के नाम की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए आज घोषित भाजपा की पहली सूची में पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा का भी नाम है। शर्मा कल ही लखनऊ में भाजपा में शामिल हुए थे। विधान परिषद के लिए भाजपा ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा और काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे लक्ष्मण आचार्य को अपना प्रत्याशी बनाया है। विधायकों की संख्या के अनुसार भाजपा 12 में से दस सीट आराम से जीत सकती है। समाजवादी पार्टी ने भी इस बार दो प्रत्याशी उतारकर चुनाव को रोमांचक बना दिया है। सपा ने अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं जबकि कांग्रेस के पास तो किसी को सहयोग देने लायक विधायक नहीं हैं। माना जा रहा है कि बसपा के बागी विधायक सपा के साथ जाएंगे। वहीं कांग्रेस भी सपा का साथ देगी।

Next Story
Share it