Top

बांदा जेल: चौबीस घंटे कड़े पहरे में रहेगा मुख्तार

बांदा जेल: चौबीस घंटे कड़े पहरे में रहेगा मुख्तार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से आज सुबह बांदा जेल पहुंचे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मेडिकल जांच की गई। डॉक्टरों ने उसे पूरी तरह से फिट बताया है। जेल अधीक्षक पीके त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य से संबंधित जांच के बाद उसे बैरक में दाखिल किया गया। मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर 16 में रखा गया है। वह अपने बैरक में बिलकुल तनहा है, उसके साथ कोई अन्य कैदी नहीं हैं। इससे पहले बांदा जेल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की 16 नंबर बैरक में रखा गया है, जहां उस पर नजर रखने के लिए कई सीसीटीवी कैमरे लगे है। बांदा जेल में दो और डिप्टी जेलर तैनात किए गए हैं। जेल के बाहर अतिरिक्त पीएसी लगाई गई है। उसका कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा। मुख्तार के आसपास जाने वाला हर जेल कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस रहेगा।

जिसने भी राम से टकराने का दुस्साहस किया, उसकी हुई दुर्गति: सीएम योगी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. कोलकाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बंगाल के जलपाईगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा, दीदी इस समय इतनी नाराज हैं कि वह कह रही हैं कि जय श्रीराम बोलोगे तो जेल में डाल देंगे। चिढ़ भाजपा या हम से हो सकती है, राम से क्यों? राम से टकराने का जिसने भी दुस्साहस किया है उसकी दुर्गति हुई है, बंगाल में टीएमसी की दुर्गति तय है। उन्होंने कहा, दो मई को बंगाल को टीएमसी सरकार से मुक्तिमिलेगी। टीएमसी के गुंडों को कानून के शिकंजे में कसा जाएगा। उन्हें पाताल से भी खोज कर लाएंगे जैसे यूपी में कर रहे हैं। एक भी गुंडा नहीं बचेगा। चार साल पहले यूपी में अराजकता और गुंडागर्दी थी। विकास ठप पड़ा था लेकिन भाजपा की डबल इंजन सरकार ने इस छवि को बदल दिया। भव्य राम मंदिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है। यूपी में किसानों, गरीबों और महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हंै। आवास और विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। भाजपा बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएगी।


पाबंदियां भी नहीं रोक पा रहीं कोरोना की रफ्तार, मचा हाहाकार
  • पहली बार एक दिन में 1.15 लाख मरीज संक्रमित
  • महाराष्टï्र, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों की हालत बदतर
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। कोरोना वायरस की नयी लहर ने देश में हाहाकार मचा दिया है। तमाम पाबंदियां भी संक्रमण की रफ्तार को कम नहीं कर पा रही हैं। पहली बार चौबीस घंटे में एक लाख 15 हजार से अधिक लोग वायरस की चपेट में आए हैं। महाराष्टï्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों की हालत बदतर होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में भी केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। निर्देशों के बावजूद लोग प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में संक्रमण के 1,15,239 नए मामले दर्ज किए गए हैं। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक प्रतिदिन मिलने वाले नए संक्रमितों की यह सबसे अधिक संख्या है। रविवार के बाद यह दूसरा मौका है, जब एक दिन में एक लाख से अधिक नए मामले मिले हैं। रविवार को एक दिन में 1,03,764 नए मामले मिले थे। कोरोना से 24 घंटों के दौरा हुई कुल 630 मौतों में से 71 फीसदी से अधिक मौतें केवल चार राज्यों में हुई हैं। महाराष्ट्र में 297, पंजाब में 61, छत्तीसगढ़ में 53 और कर्नाटक में 39 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में संक्रमण के 55,469 नए मामले सामने आए है। पुणे जिले में अब तक 5 लाख 96 हजार 9 मरीज मिल चुके हैं। हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि नगर निगम को सेना से मदद मांगनी पड़ी है। कर्नाटक में 6150, यूपी में 5895, केरल में 3502 और दिल्ली में 5100 नए कोरोना मामले मिले हैं। वहीं लोग पाबंदियों का पालन नहीं कर रहे हैं।
लोकल लॉकडाउन भी अर्थव्यवस्था को पहुंचाएंगे गहरी चोट : आरबीआई गवर्नर
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि लोकल लॉकडाउन डिमांड और सप्लाई में आए सुधार पर असर डाल सकता है और अर्थव्यवस्था को सामान्य स्थिति में आने में और देरी हो सकती है। कमेटी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है लेकिन कहा कि टीकाकरण अभियान से ग्रोथ को तेजी मिलेगी। कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि और देश के कुछ हिस्सों में नए लोकल लॉकडाउन के बीच 'डोविशÓरुख रह सकता है।
कार में अकेले हैं तो भी लगाना होगा मास्क : दिल्ली हाईकोर्ट
दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में अकेले कार चला रहे शख्स के लिए भी मास्क जरूरी बताया है। अदालत का कहना है कि अगर कोई अकेला भी कार चला रहा है तो उसे मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क कोविड से बचने में सुरक्षा कवच का काम करता है। जस्टिस प्रतिभा एम सिंह की एकल पीठ ने यह फैसला उस रिट याचिका को खारिज करते हुए सुनाया जिसमें दिल्ली सरकार के उस फैसले को चुनौती दी गई थी जिसमें अकेले कार चालक द्वारा मास्क न पहनने पर फाइन लगाने की बात थी। अदालत ने कहा कि यह सुरक्षा कवच की तरह है जो इसे पहनने वाले और उसके आसपास के लोगों की भी सुरक्षा करता है।
गेस्ट हाउस और किराए की बिल्डिंग में क्वारंटाइन होंगे डॉक्टर
लखनऊ। अब कोरोना अस्पतालों में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए मेडिकल कॉलेज हास्टल, गेस्ट हाउस या फिर किराए की किसी बिल्डिंग में एक्टिव क्वारंटाइन की व्यवस्था की जाएगी। पिछली बार की तरह उन्हें होटलों में क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक डॉ.केके गुप्ता की ओर से सभी मेडिकल कॉलेजों व विशिष्ट चिकित्सा संस्थानों को पत्र भेजकर क्चारंटाइन की व्यवस्था और भोजन पर होने वाले अनुमानित खर्च के लिए बजट का प्रस्ताव मांगा गया है। तीन महीने का अनुमानित बजट प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story
Share it