लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप की एफआईआर, चिराग पासवान का भी नाम आया प्राथमिकी में

लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप की एफआईआर, चिराग पासवान का भी नाम आया प्राथमिकी में


नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज पासवान के खिलाफ दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रिंस के खिलाफ रेप के मामले में केस दर्ज किया गया है। इस एफआईआर में चिराग पासवान का भी जिक्र है। प्रिंस राज समस्तीपुर से लोजपा सांसद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब तीन महीने पहले एक पीडि़ता ने दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. अब दिल्ली की एक अदालत के निर्देश के बाद लोजपा सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस लोजपा के उन पांच सांसदों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी।
प्रिंस राज स्वर्गीय रामचंद्र पासवान के पुत्र हैं, जो दिवंगत रामविलास पासवान के भाई हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान ने चुनाव जीता था. उनकी मृत्यु के कुछ समय बाद, प्रिंस राज ने लोजपा से उस सीट से उपचुनाव जीता। बताया जाता है कि पीडि़ता लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी से जुड़ी थीं। इंटरनेट मीडिया के जरिए ही प्रिंस राज का चुनाव के दौरान उक्त लडक़ी से परिचय हुआ था। दोनों दोस्त बन गए थे। चुनाव के बाद लडक़ी भी दिल्ली में रहने लगी। शिकायत में लडक़ी ने आरोप लगाया है कि मार्च 2020 में पहली बार प्रिंस राज ने उसे बुलाया और पहली बार नशीला पदार्थ पीकर उसके साथ दुष्कर्म किया उसके बाद उसे यहां बार-बार हवस का शिकार बनाया गया। दो दिन पहले युवती ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।
लोजपा की पूर्व पदाधिकारी महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह प्रिंस से पहली बार पार्टी कार्यालय में मिली थीं और तब से लगातार संपर्क में हैं। एक दिन जब प्रिंस ने उसे एक गिलास पानी दिया तो वह पीने के बाद बेहोश हो गई। महिला का आरोप है, जब मुझे होश आया तो उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत खराब हो गई है। बाद में जब मैंने बार-बार घटना के बारे में पूछा तो एक दिन उसने मुझे खुद का रिकॉर्ड किया हुआ एक वीडियो दिखाया जिसमें प्रिंस मेरे साथ शारीरिक संबंध बना रहा था और इस बात का ख्याल रखता था कि वीडियो में उसका चेहरा न दिख रहा हो। प्रिंस ने मुझे शादी का प्रस्ताव भी दिया और धमकी दी कि अगर मैंने नहीं सुना तो वह वीडियो को ऑनलाइन वायरल कर देगा।
महिला का कहना है कि वह डरी हुई थी और प्रिंस उसके घर देर रात शारीरिक संबंध बनाने के लिए आने लगा, जिसकी जानकारी उसने चिराग को भी दी थी, लेकिन जब वह 15 जनवरी को चिराग से मिली तो उसने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया और इसे हल करने की बात चल रही थी। पीडि़ता के मुताबिक, फरवरी में मेरे पार्टी छोडऩे के बाद प्रिंस ने मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।


Next Story
Share it