Top

धृतराष्टï्र बने मोदी, किसानों का हितैषीपन सिर्फ नाटक : संजय

धृतराष्टï्र बने मोदी, किसानों का हितैषीपन सिर्फ नाटक : संजय

  • आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह का भाजपा पर बड़ा हमला
  • संजय सिंह का आरोप, पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचाने वाले लोगों ने की हिंसा
  • आम आदमी पार्टी किसानों के साथ, संसद में उठाएंगे आवाज
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जिस तरह कल दिल्ली में हिंसा हुई वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा कहना है आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह का। उन्होंने किसानों की हितैषी बनने वाली मोदी सरकार को नाटक करार दिया है कहा भाजपा नाटक कंपनी है वह सिर्फ किसानों को गुमराह करना जानती है। सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी धृतराष्टï्र बन गए है। इस सरकार ने आंखों पर पट्ïटी बांध रखी है। इससे किसान सड़कों पर आंदोलनरत हैं। उन्होंने कहा कि 72वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा देखने को मिली। लालकिले पर कुछ लोगों ने चढ़कर मारपीट की, आप हिंसा का समर्थन नहीं करती। कल प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचाने वालों ने हिंसा की। एक किसान शहीद हुआ है, आंदोलन के अंदर जो अराजक लोग घुसे उसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। सांसद ने कहा कि पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। संसद में हम किसानों की आवाज को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रीजी जिद छोड़िए क्योंकि देश का अन्नदाता कृषि कानून को वापस लेने की विनती कर रहा है इनकी बातों को सुनिये। उन्होंने कहा कि आप पार्टी संसद से सड़क तक हमेशा इन काले कानूनों का विरोध करेगी। संजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचाने वाले लोगों ने की हिंसा बावजूद भाजपा चुप है।
अमिताभ त्रिपाठी आम आदमी पार्टी में शामिल
आम आदमी पार्टी की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के तहत आज यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के पूर्व विशेष सचिव, गृह अमिताभ त्रिपाठी को पार्टी की सदस्यता दिलवाई। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उनको टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया। त्रिपाठी ने इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का आभार जताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ही एकमात्र गरीबों की पार्टी है। केजरीवाल सरकार के किए गए जनहित कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी का दामन थामा है। पार्टी के पद्ïचिन्हों पर चलकर एकजुटता का प्रयास करूंगा।


दिल्ली जैसा हिंसक प्रदर्शन रोकने के लिए मुस्तैद रही लखनऊ पुलिस
  • शांत तरीके से गणतंत्र पर्व मनाए जाने पर पुलिस कमिश्नर ने दी बधाई
  • गोमतीनगर विस्तार में हुए प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरोध को लेकर की गई रैली के बाद फैली अराजकता की आंच राजधानी में ठंडी दिखाई दी। हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए लखनऊ के सभी थानों की पुलिस डीके ठाकुर की निगरानी में मुस्तैद रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा। इसी वजह से लखनऊ में शांतिपूर्वक गणतंत्र समारोह मना। गोमतीनगर विस्तार में किसानों का एक जत्था नारेबाजी के साथ सड़क पर प्रदर्शन के लिए उतर आया। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर घेराबंदी की। पुलिस की इस कार्यकुशलता के चलते कोई घटना नहीं घटित हो सकी। दरअसल, कृषि कानून के विरोध में की गई किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रवियों के चलते दिल्ली में अराजकता फैल गई। किसानों ने लालकिले पर धावा बोल दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस बल ने संयम का परिचय दिया। किसानों ने पुलिसकर्मियों पर लाठी से हमला बोल दिया। हालांकि पुलिस ने भी मामूली बल प्रयोग किया। इससे नाराज किसानों की रैली में शामिल उपद्रवियों ने पुलिकर्मियों को दौड़ाकर पीटा। इस घटना में लगभग 82 पुलिसकर्मी घायल हुए। वहीं राजधानी के बार्डर से लेकर हर थाना क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लखनऊ पुलिस मुस्तैद रही। इसके लिए डीके ठाकुर लगातार सभी थानों से फीडबैक ले रहे थे। ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोरा भी पुलिस कर्मियों से लगातार बातचीत कर रहे थे ताकि कोई बड़ी घटना को उपद्रवी अंजाम न दे सके। यूपी की राजधानी होने के कारण भीड़ का राजधानी में आना सामान्य बात है। इसलिए लखनऊ पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार थी। इसके लिए एलआईयू सहित क्राइम ब्रांच के कर्मचारी भी लगातार किसानों की हर गतिविधि पर नजर रख रहे थे।
सोशल मीडिया पर भी सख्त निगरानी
पुलिस कमिश्नर लखनऊ ने सोशल मीडिया पर उड़ने वाली अफवाहों पर भी लगातार निगरानी रखने के आदेश दिए थे। किसी भी प्रकार की अराजकता न फैले इसलिए पुलिस गणतंत्र दिवस पर अधिक मुस्तैद थी। हालांकि गोमतीनगर विस्तार में किसानों का एक जत्था नारेबाजी के साथ सड़क पर प्रदर्शन के लिए उतर आया। मगर पुलिस ने संयम से काम लेते हुए प्रदर्शनकारियों पर मामूली बल प्रयोग कर उनको काबू कर लिया।

विधायक द्वारा एसओ को खुलेआम गालियां, एफआईआर की मांग

  • पुलिस अफसरों के संज्ञान में मामला, बावजूद कार्रवाई नहीं
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने रानीगंज, प्रतापगढ़ विधायक धीरज ओझा द्वारा थानाध्यक्ष कंधई, प्रतापगढ़ अंगद राय को फोन पर भद्दी-भद्दी गलियां देने के संबंध में एफआईआर किए जाने की मांग की है। डीजीपी यूपी एचसी अवस्थी एवं अन्य अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ ने कहा कि उन्हें दी गयी सूचना के अननुसार ऑडियो में रानीगंज विधायक धीरज ओझा की आवाज है जो थानाध्यक्ष कंधई अंगद राय को लगातार मां-बहन की गलियां दे रहे हैं। ये ऑडियो पूरी तरह सार्वजनिक है। सभी स्थानीय पुलिस अफसरों के संज्ञान में है। बावजूद अब तक कार्रवाई नहीं की गई। अमिताभ ने कहा कि थानाध्यक्ष से ऐसी भाषा तथा ऐसे आचरण पर कार्यवाही नहीं होना दुखद है। इसलिए मामले में विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई की जाए।

प्रतियोगिता: टेनिस व कैरम के विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कार में मिली ट्रॉफी

  • स्माइल ट्रेन स्वास्थ्य संस्था का कार्यक्रम
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी के सिनेपोलिस मॉल के निकट एल्डिको एलिगेन्स परिसर में स्माइल ट्रेन स्वास्थ्य संस्था ने कोविड नियमों का पालन करते हुए एक दिवसीय शीतकालीन टेनिस एवं कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बतौर मुख्य अतिथि थे। कैबिनेट मंत्री का स्वागत स्माइल ट्रेन प्रोजेक्ट के निदेशक डॉ. वैभव खन्ना, डॉ. मिलन खन्ना व एल्डिको एलिगेन्स रेजीडेन्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ए.के.एस तोमर, सचिव राजीव लूथरा, स्वच्छ लखनऊ मिशन संयोजक सुनील कुमार मिश्रा, हरीश श्रीवास्तव सहित पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर किया। सुरेश खन्ना ने वृक्षारोपण करते हुए कैरम प्रतियोगिता व टेनिस प्रतियोगिता स्थल का भ्रमण किया। हेल्थ सिटी ट्रामा सेंटर एवं सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. वैभव खन्ना ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन पर टेनिस व कैरम प्रतियोगिता के विजेताओं व उप-विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप विंटर कप ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। टेनिस में विजेता डॉ. विश्वास वर्मा व डॉ. राजीव अग्रवाल, उपविजेता वेदान्त खन्ना व राजीव टिंगल, कैरम विजेता कासिम सिद्दीकी व विनोद कपूर, उपविजेता एके निगम व अंकित निगम, कैरम बाल वर्ग के लिए आरव व किशलय, उपविजेता में अलंकृता को सम्मानित किया गया। आयोजन का संचालन वरिष्ठï प्लास्टिक सर्जन डॉ. आदर्श कुमार ने किया।

Next Story
Share it