आतंकियों ने कुबूला अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार

आतंकियों ने कुबूला अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने 9 अगस्त को अमृतसर में ड्रोन से हथियार गिराए थे। इस बीच, दिल्ली की एक अदालत ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आतंकी हमलों की योजना बनाने के आरोपी छह संदिग्धों को चौदह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, अदालत ने जीशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद समेत उन सभी छह संदिग्धों को रिमांड पर लिया जिन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था।
मंगलवार को, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पाकिस्तान में प्रशिक्षित जीशान और जावेद सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने एक बहु-राज्यीय अभियान का विवरण देते हुए कहा कि उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से सूचना मिली थी कि देश के प्रमुख शहरों में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की साजिश रची जा रही है। इस गंभीर इनपुट को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने डीसीपी प्रमोद कुशवाहा और एसीपी हृदय भूषण और ललित जोशी की निगरानी में एक टीम गठित की थी।
दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आतंकियों को लेकर महाराष्ट्र एटीएस ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने कहा कि हमें आतंकी अलर्ट मिलते हैं, लेकिन जहां तक इस मामले की बात है तो मुंबई और राज्य दोनों सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि जान मोहम्मद के पास से कोई विस्फोटक या हथियार बरामद नहीं हुआ है। दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस इस पर सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी। हमारी टीम आज दिल्ली जा रही है। महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने मुंबई में बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. कल गिरफ्तार किए गए 6 लोगों में से एक मुंबई के धारावी का रहने वाला है. उसके पास डी-कंपनी लिंक थे। उसे कोटा में उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह दिल्ली के लिए ट्रेन में यात्रा कर रहा था।


Next Story
Share it