Top

एमसीडी उपचुनाव: दिल्ली में आप का जलवा, भाजपा साफ

एमसीडी उपचुनाव: दिल्ली में आप का जलवा, भाजपा साफ

  • चार सीटों पर आम आदमी पार्टी का कब्जा, कांग्रेस को भी एक सीट
  • लखनऊ प्रदेश कार्यालय पर भी मनाया गया जीत का जश्न
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल की है। पांच में से चार वार्डों में आम आदमी पार्टी की जीत हुई है, वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है। एमसीडी के उपचुनाव में इस बार बीजेपी का खाता भी नहीं खुला। शालीमार बाग नॉर्थ, कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और रोहिणी-सी वार्ड में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत हुई है, जबकि चौहान बांगर क्षेत्र से कांग्रेस ने बाजी मारी है। बता दें कि इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे। त्रिलोकपुरी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश को 4986 वोटों के अंतर से हरा दिया है। रोहिणी से आप उम्मीदवार राम चंदर ने भाजपा के राकेश को 2985 वोटों से हराया है। शालीमार बाग से आप कैंडिडेट सुनीता मिश्रा ने भाजपा की सुरभि राजू को 2705 वोटों के अंतर से राया है। कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने भाजपा के सियाराम को 7043 वोटों के अंतर से हराया है। नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। दिल्ली नगर निगम के उप चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली शानदार जीत का असर यूपी में भी दिखा। लखनऊ प्रदेश कार्यालय पर इस जीत का जश्न मनाया गया। यह जानकारी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने दी।


और डॉन मुख्तार अंसारी की इस तरह हुई सुनवाई
  • सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी मामला
  • अपना-अपना रखा पक्ष, कल फिर मामले में सुनवाई
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। पंजाब की जेल में बंद विधायक मुख्तार अंसारी को वापस उत्तर प्रदेश भेजने के मामले की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस मामले में यूपी और पंजाब सरकार आमने सामने हैं। पिछली सुनवाई में यूपी सरकार की तरफ से सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलीलें रखीं तो मुख्तार की तरफ से मुकुल रोहतगी ने पक्ष रखा। इस दौरान रोहतगी ने मुख्तार अंसारी को छोटा आदमी बताते हुए कहा कि यूपी सरकार जानबूझकर उसे परेशान कर रही है। मामले में आज सालिसिटर ने कहा पूरा मामला फिल्मी साजिश है। वहां उसे असंवैधानिक तरीके से रखा गया है। पंजाब पुलिस को शिकायत मिली कि किसी अंसारी ने एक व्यापारी को रंगदारी के लिए फोन किया। बिना यूपी की कोर्ट से अनुमति लिए उसे सीधे बांदा जेल से पंजाब ले जाया गया। इस पर जवाब मिला कि अगर वाकई मुख्तार ने व्यापारी को फोन किया था तो अब तक चार्जशीट क्यों नहीं हुई। जनवरी 2019 में गिरफ्तारी हुई। 60 दिन बाद वह डिफॉल्ट बेल का अधिकारी था। 2 साल से न पंजाब पुलिस न कार्रवाई कर रही है, न मुख्तार बेल मांग रहा। यह न्यायिक प्रक्रिया का मजाक है। सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा न्याय के हित में जरूरी है कि एससी अपनी विशेष शक्ति का इस्तेमाल करे। आरोपी को वापस यूपी भेजे। पंजाब में दर्ज मुकदमा भी यूपी ट्रांसफर हो। इस पर पंजाब के वकील दुष्यंत दवे ने कहा हमें किसी अपराधी से कोई सहानुभूति नहीं। लेकिन यूपी सरकार की दलील तकनीकी रूप से गलत है। अगर मुख्तार पंजाब में है तो कोर्ट के आदेश से। इसका राज्य सरकार से कोई लेना-देना नहीं। मामले की अगली सुनवाई गुरुवार को होगी। बता दें कि सुनवाई से पहले जमीन गबन के एक मामले में मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास और उमर के खिलाफ यूपी सरकार की याचिका सुनने से सुप्रीमकोर्ट ने मना कर दिया। यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने दोनों की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी।

कश्मीरी मोहल्ले में 20 दिन से स्ट्रीट लाइटें खराब

  • शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी के कश्मीरी मोहल्ला वार्ड में बीते 20 दिन से लगभग 50 स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं। वहीं शिकायत के बाद भी नगर निगम इन्हें ठीक नहीं करा रहा है। शिया समुदाय के रजब के त्यौहार का महीना भी चल रहा है। नगर निगम की इस लापरवाही से क्षेत्रीय लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम के जोन-6 में कश्मीरी मोहल्ला वार्ड आता है। इस वार्ड में स्ट्रीट लाइटें काफी लंबे समय से खराब हैं। क्षेत्रीय पार्षद लईक आगाह ने भी मामले को लेकर मार्ग प्रकाश विभाग को शिकायत की लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। नगर निगम की इस शिथिल कार्यप्रणाली से क्षेत्रीय निवासी नाराज हैं। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक इस समस्या को लेकर नगर निगम एप पर कई बार शिकायत की पर आज तक सुनवाई नहीं हुई।

मुख्यमंत्री के नए विशेष सचिव बने प्रथमेश कुमार

  • 4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रदेश सरकार ने आज कुछ नई तैनातियां की है। प्रथमेश कुमार सीडीओ अयोध्या को मुख्यमंत्री का नया विशेष सचिव बनाया गया है। वहीं आईएएस बीके सिंह विशेष सचिव को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाए गए। इसी कड़ी में शासन ने आईएएस अनिता सी मेश्राम कमिश्नर मेरठ मुख्य स्टाफ अफसर सीएस प्रोजेक्ट डायरेक्टर एड्स, निदेशक राजस्व विशिष्ट अभिसूचना बनाई गई। जबकि आईएएस दिनेश चंद्र को विशेष सचिव संस्कृति बनाया गया। आईएएस अमित किशोर एमडी विद्युत आगरा, आईएएस राजेन्द्र पनसोरिया वीसी आगरा, आईएएस अनुनय झा नगर आयुक्त मथुरा जबकि मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर पंकज कुमार को एमडी विद्युत वितरण निगम लिमिटेड बनाया गया है। राजागणपति मुख्य विकास अधिकारी इटावा को निदेशक प्रशासन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, देवेन्द्र कुमार सिंह उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त, एम अरून्मोली ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आगरा को मुख्य विकास अधिकारी फर्रूखाबाद के पद पर तैनाती दी गयी है।

Next Story
Share it