Top

भाजपा ही खत्म करेगी भ्रष्टाचार और परिवारवाद : सीएम योगी

भाजपा ही खत्म करेगी भ्रष्टाचार और परिवारवाद : सीएम योगी

  • केरल की सरकारों ने किया जनता से छल, पीएफआई कर रही साजिश
  • कोरोना काल में हमारी सरकार ने दिया गरीबों को मुफ्त भोजन, श्रमिकों को रोजगार
  • राममंदिर का सपना हो रहा साकार, जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाम दल के गढ़ केरल में भाजपा के चुनावी अभियान को धार दी। विधान सभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सीएम योगी ने केरल में चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कायमकुलम में अपनी पहली चुनावी सभा में केरल पर शासन करने वाली लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के साथ कांग्रेस व यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट(यूडीएफ) पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश के सबसे समृद्ध राज्यों में शामिल केरल को जिन बुलंदियों को छूना चाहिए था वो कहीं न कहीं पिछड़ गया है। कोविड प्रबंधन में केरल सरकार विफल रही है। एलडीएफ तथा यूडीएफ ने सत्ता में आकर यहां परिवारवाद, भ्रष्टाचार व अराजकता को जन्म दिया। इसी कारण यहां पर लम्बे समय से जनता के हित में कोई काम नहीं हुआ। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही भ्रष्टाचार, अराजकता तथा परिवारवाद मुक्त सरकार देकर जनता को विकास की सही राह दिखाने में सक्षम है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद उसको पिछड़ा राज्य से विकास की राह पर दौडऩे वाला राज्य बनाया है। यह काम केरल में भी आसानी से संभव है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई गई। कोरोना काल में हमने गरीबों को मुफ्त भोजन दिया। श्रमिकों को रोजगार दिया। आत्मनिर्भर भारत के लिए पैकेज मिला। केरल आस्था की भूमि है। केरल में विकास के काम नहीं हुए है। विकास कार्यों में रोड़ा अटकाया गया। उन्होंने कहा कि पीएफआई लगातार साजिश कर रही है। यहां लव जिहाद कानून नहीं लागू किया गया है। केरल की सरकारों ने जनता से छल किया। केरल के सम्मान के लिए भाजपा जरूरी है। केरल का राज्य लोक सेवा आयोग भ्रष्टïाचार में लिप्त है।


छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने का फैसला वापस
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। सरकार द्वारा स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स पर ब्याज दरों में कटौती की घोषणा के कुछ ही घंटों के बाद इस फैसले को वापस ले लिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार पीपीएफ तथा एनएससी जैसी छोटी बचत योजनाओं में की गई बड़ी कटौती वापस लेगी। उन्होंने कहा कि ऐसा गलती से हो गया था। वित्त मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स की ब्याज दरों में कटौती की घोषणा को वापस लेने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरें पहले की तरह बनी रहेंगी जो 2020-2021 की अंतिम तिमाही में थीं। गौरतलब है कि सरकार ने बुधवार को पीपीएफ और अन्य स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स पर ब्याज दरों में मार्च से जून 2021 तिमाही के लिए कटौती की घोषणा की थी। सरकार ने पीपीएफ पर ब्याज दर को आगामी वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए 7.1 फीसदी से घटाकर 6.4 फीसदी, नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट्स (एनएससी) पर ब्याज दर को 6.8 से घटाकर 5.9 फीसदी व सीनियर सिटीजन सेविंग्स स्कीम (एससीएसएस) पर ब्याज दर को 7.4 से घटाकर 6.5 फीसदी करने की घोषणा की थी लेकिन कुछ ही घंटों बाद इसे फैसले को वापस ले लिया गया है। अब सभी दरें पहले की तरह रहेगी।

45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। देश में कोरोना की नई लहर ने हाहाकार मचा दिया है। 24 घंटे में संक्रमण के 72,330 नए केस सामने आए हैं जबकि 459 लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमण की रोकथाम को सरकार वैक्सीनेशन को रफ्तार देने में जुटी है। आज से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ के सरकारी और निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन करवाने वालों की भीड़ लगी रही। अब तक देश में कोरोना के कुल 1,22,21,665 केस सामने आ चुके हैं। फिलहाल देशभर में 5,84,055 एक्टिव केस हैं। कोरोना से मरनो वालों की संख्या 1,62,927 पर पहुंच गई है। वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में 45 साल से अधिक के लोगों में कोरोना वैक्सीन लगवाने की होड़ लगी है। यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने पत्नी सहित वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा मुख्य सचिव आरके तिवारी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी वैक्सीन लगवाई।

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच दूसरे चरण का मतदान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। चार जिलों की कुल 30 सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं। कई जगहों से हिंसा की खबरें आ रही है। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में भाजपा की महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया। भाजपा नेता तन्मय घोष पर भी हमला किया गया। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है। वहीं टीएमसी ने ईवीएम में खराबी का मामला उठाया है। दूसरे चरण के मतदान के बीच हिंसा का दौर जारी है। पूर्व मेदिनीपुर जिले के महिषादल में बूथ नंबर 177 पर भाजपा के बूथ आइटी इंचार्ज सुमन सेन पर हमला किया गया। नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता उदय शंकर की खुदकुशी का मामला सामने आया है। परिजनों का कहना है कि टीएमसी नेताओं की धमकी के बाद उसने आत्महत्या कर ली। नंदीग्राम हाई प्रोफाइल सीट बनी हुई है। यहां सीएम ममता बनर्जी के सामने उनके पुराने सहयोगी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी हैं। असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 39 सीटों पर वोटिंग जारी है।

Next Story
Share it