Top

चार साल में बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा यूपी : सीएम

चार साल में बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा यूपी : सीएम

  • पूर्ववर्ती सरकारों की सोच की वजह से प्रदेश बन गया था बीमारू राज्य
  • हर गांव तक पहुंचाई बिजली और स्वास्थ्य सुविधाएं, प्रति व्यक्ति आय हुई दोगुनी
  • चालीस लाख परिवारों को दिए गए आवास, बेरोजगारी दर में आई कमी
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार का पेश किया रिपोर्ट कार्ड
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के चार साल पूर्ण होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि चार साल पहले यूपी का दायित्व हमारी सरकार ने संभाला और आज यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। पहले यहां निवेश के लिए कोई आना नहीं चाहता था। आज प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन गया है। चार वर्षों में सभी पर्व पूरी शांति के साथ सम्पन्न हुए। कोई दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आज के ही दिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी। उस दिन के बाद से हमने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में सोच की कमी थी जिसकी वजह से प्रदेश बीमारू हुआ था। हमने हर गांव को बिजली, स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायी हैं। बेहतर सड़कों का निर्माण कराया है। हमारे कार्य के परिवर्तन के बाद से प्रदेश को एक नई पहचान मिली है। प्रदेश में चार वर्ष में 40 लाख परिवारों को आवास मिले हैं। प्रति व्यक्ति आय बढ़ी।


अपराध और भ्रष्टïाचार में आई कमी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति रही है। उसका परिणाम है कि डकैती, दुष्कर्म तथा भ्रष्टाचार में भारी कमी देखने को मिली है। पुलिस रिफॉर्म को लेकर काफी समय से मांग चल रही थी, जिसे सरकार ने कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर अमल में लायी। पुलिस कर्मियों की मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य कमी को पूरा किया गया।
किसान हित में किए गए कार्य
सीएम ने कहा कि खाद्यान्न उत्पादन में भी प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन किया। हमने किसानों के हितों के लिए कार्य प्रारम्भ किए हैं। सॉयल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई जैसी योजनाएं प्रदेश में लागू हुई हैं।
विकास पुस्तिका का विमोचन
उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित समारोह एवं प्रदेश स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया। शॉर्ट फिल्म के जरिए योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई गईं।
उत्तर प्रदेश में भाजपा की अंधेर नगरी के चार साल चौपट राज के रहे हैं। सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है और जनता का हर वर्ग बुरी तरह त्रस्त रहा है। किसान आंदोलित हैं, नौजवान बेरोजगारी का दर्द झेल रहे हैं। अपराधी बेखौफ है। मंहगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है। चार साल जैसा अंधेर कभी किसी ने न देखा न सुना होगा।
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख
योगी सरकार का चार साल का कार्यकाल भर्तियों में घोटाले, हाथरस में बिटिया से रेप और उसके लाश को जलाने, अपराध में वृद्धि, बिजली बिलों में बढ़ोतरी, स्मार्ट मीटर में घोटाला, स्कूलों की बदहाली, खराब चिकित्सा व्यवस्था के लिए जाना जाएगा।
वैभव माहेश्वरी, प्रवक्ता, आप
भाजपा सरकार के चार साल में किसानों की दुर्दशा, महिला अपराधों, बेरोजगारी में वृद्घि और दलितों के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। निषादों और पिछड़ा वर्ग पर पुलिस का दमन जारी है। जनता असलियत समझ चुकी है।
प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

थल सेनाध्यक्ष पहुंचे सीतापुर, शहीद कैप्टन मनोज पांडेय की प्रतिमा का अनावरण

  • शहीद के माता-पिता को प्रदान किया स्मृति चिन्ह
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज सीतापुर दौरे पर रहे। नरवणे का हेलीकाप्टर शुक्रवार सुबह चीनी मिल प्रांगण में बने हेलीपैड पर उतरा। यहां से वे रूढ़ा गांव पहुंचे। वहां परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन मनोज पांडेय के स्मारक स्थल पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कैप्टन मनोज पांडेय की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान सेनाध्यक्ष ने कहा कि मनोज पांडेय हमारे ही नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव हैं। उन्होंने कैप्टन मनोज पांडेय के माता-पिता को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

बीमा संशोधन बिल पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

  • कांग्रेस ने बिल को स्टैंडिंग कमेटी को भेजने की मांग की
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। राज्य सभा में बीमा संशोधन बिल पर विपक्ष ने केंद्र सरकार को घेरा और इसकी खामियां गिनाई। साथ ही कहा कि एफडीआई बढ़ाने से यह वेस्ट इंडिया कंपनी बन जाएगी। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीमा संशोधन विधेयक 2021 में त्रुटियां है, इसे स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजना चाहिए। इसमें यहां की कंपनियों को जो एफडीआई मिलेगा उसपर धीरे-धीरे विदेशी कंपनियों को स्वामित्व देने और नियंत्रण देने का प्रावधान किया गया हैै। यदि एफडीआई आती है, तो वे मोदी जी द्वारा लाए गए वेस्ट इंडिया कंपनी बन जाएंगे।

Next Story
Share it