एंबुलेंस की हड़ताल बनी मुसीबत, ऑटो व टेम्पो पर रोगियों को लाने को मजबूर परिजन

एंबुलेंस की हड़ताल बनी मुसीबत, ऑटो व टेम्पो पर रोगियों को लाने को मजबूर परिजन

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रदेश में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल जारी है। इस बीच एस्मा लागू कर करीब 570 कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस की मदद से कर्मियों से एंबुलेंस लेकर दूसरे चालकों को सौंपी गई हैं। दूसरी तरफ एम्बुलेंस कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से मरीजों पर मुसीबत टूट पड़ी है। एम्बुलेंस न मिलने की वजह से कई मरीजों की मौत की खबरें हैं। यूपी के कई स्थानों पर तो हालत यह है कि लोग ऑटो और टेम्पो पर मरीजों को लेकर आ रहे हैं। दरअसल, पूरे यूपी की करीब 4780 एबुलेंस हड़ताल के कारण बंद कर दी गई हैं। लोगों की जान न जाए, इसलिए हर जिले में केवल 15 एंबुलेंस को चलने को इजाजत दे दी गई है, बाकी के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि तीसरी तरह की सर्विस का ऑपरेशन किसी ओर कंपनी को आउटसोर्स कर दिया है जो छंटनी कर रही है और पुराने कर्मचारियों को भर्ती करने के लिए बीस-बीस हजार की घूस मांग रही है।



समिट बिल्डिंग में दो युवकों पर जानलेवा हमला

  • पीड़ित ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी की समिट बिल्डिंग में विवाद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बिल्डिंग में कैफे खुलने के बाद एक बार फिर वहां विवाद शुरू होने लगे हैं। देर रात बूम बॉक्स कैफे से पार्टी करके निकल रहे चिनहट निवासी हेमंत सिंह और उनके दोस्त अमन सिंह पर कुुछ युवकों ने समिट बिल्डिंग के बाहर हमला बोल दिया। हमले में अमन और हेमंत गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावरों ने हेमंत को अगवा कर लिया और सुल्तानपुर रोड पर फेंककर भाग निकले। इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक हेमंत के पिता शिवनारायण सिंह की तहरीर पर अकबरपुर निवासी हरिओम सिंह उर्फ अंबर और सुलतानपुर निवासी रिषभ सिंह उर्फ रिशू व 10 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने हेमंत को देर रात बरामद कर लिया था। आरोपितों की तलाश की जा रही है। शिवशंकर सिंह का आरोप है कि हमलावर असलहों से लैस थे, जिन्होंने उनके बेटे व अमन पर जानलेवा हमला किया। यही नहीं, असलहे के जोर पर उनके बेटे को अगवा कर ले गए, जबकि अमन सिर में चोट लगने से मौके पर ही बेहोश हो गया था। पीड़ित ने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की है।

लगातार विवादों में समिट परिसर

समिट बिल्डिंग स्थित माय बियर बार के बाहर एक फरवरी की देर रात नशे में धुत तीन लड़कियों का पहलवान जैसे दिखने वाले छह फीट लंबे युवक गौरव सिंह से विवाद हो गया। जिसके बाद तीन लड़कियों व उनके साथ आए युवकों ने जमकर पीटा। जानकारी के मुताबिक, लड़कियों व युवक सभी नशे में धुत थे। बताया जा रहा है कि युवक ने पहले एक लड़की को धक्का दे दिया था। इसके बाद दो लड़कियों ने युवक के बाल पकड़ फर्श पर गिरा दिया। साथियों संग मिलकर लड़कियों ने युवक को लात-घूंसों से जमकर पटक-पटक कर पीटा।

सीबीएसई: 12वीं में अभिषेक ने हासिल किए 98.2 प्रतिशत

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सेंट अंजनी पब्लिक स्कूल राजाजीपुरम के 12वीं साइंस के छात्र अभिषेक गौतम ने सीबीएसई परीक्षा में 98.2 प्रतिशत नंबर हासिल करके सफलता की नई मिसाल कायम की है। अभिषेक गौतम ने दलित परिवार में जन्म लेकर अपने संघर्षों पर विराम नहीं लगने दिया। चौकीदार पिता और जुझारू माता के अथक प्रयासों से उसने अपनी पढ़ाई का सफर जारी रखा। स्कूल के शिक्षकों से ढेर सारा प्यार और सहयोग पाने के बाद उस लड़के ने ष्टक्चस्श्व की परीक्षा के हर सब्जेक्ट में 98 तथा 99 में लाकर यह साबित कर दिया है कि प्रतिभा किसी विशेष परिचय की मोहताज नहीं होती। अभिषेक की मां के अनुसार स्कूल बच्चे के लिए बड़ा लकी रहा। क्योंकि स्कूल में आने के बाद ही उसकी मां को कांस्टेबल की सरकारी नौकरी भी मिल गई। अभिषेक की इस सफलता का पूरा श्रेय वह अपने स्कूल के प्रशासन, शिक्षकों तथा अपने माता पिता को देता है। अभिषेक गौतम का सपना आईएएस बनने का है, जिससे वह समाज में परिवर्तन की धुरी बन सके।

Next Story
Share it