Top

भाजपा सरकार से परेशान जनता ने बना लिया है बदलाव का मन : अखिलेश

भाजपा सरकार से परेशान जनता ने बना लिया है बदलाव का मन : अखिलेश

  • महंगाई और बेरोजगारी से हो चुकी है त्रस्त, किसानों को दिया गया धोखा
  • रोजगार के झूठे आंकड़े पेश कर रही सरकार, प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त
  • राजधानी लखनऊ पहुंची साइकिल यात्रा का सपा प्रमुख ने किया स्वागत
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा कार्यकर्ताओं की साइकिल यात्रा के राजधानी पहुंचने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उसका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोजगारी से जनता त्राहिमाम कर रही है। भाजपा सरकार से परेशान प्रदेश की जनता ने अब बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चार वर्षों में प्रदेश को चौपट कर दिया है। लोगों की नौकरी चली गई, उनका वेतन रुक गया लेकिन मुख्यमंत्री कहते हैं उनका जो संकल्प पत्र था उसको पूरा किया है। भाजपा ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। अब जनता इस सरकार को बदलने का मन बना चुकी है। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। हमारी पार्टी ने राज्यपाल को ज्ञापन दिया है। यह सरकार कामकाज के मामले में नंबर लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास एक ही पुराना रिकार्ड है जिसे वे रोज-रोज बजाते हैं। सपा की सरकार बनते ही भाजपा के झूठे और फर्जी आंकड़ों की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। भाजपा ने किसानों के साथ बड़ा धोखा किया है। उन्हें फसल का न तो ड्योढ़ा मूल्य मिला और नहीं एमएसपी पर धान बिका। आय दुगनी की बातें अब नहीं की जाती। नौजवानों का भविष्य अंधेरे में है। रोटी-रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है। शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाज में नफरत फैलाकर सामाजिक तनाव पैदा किया है। प्रदेश में रोजगार के झूठे आंकड़े पेश किए जा रहे हैं। प्रदेश में कई निवेशक सम्मेलनों के बावजूद सरकार बताए कितना निवेश आया? प्रदेश में कौन सा नया उद्योग लगा है?
सपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमे
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार जानबूझकर कर सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर मुकदमे दर्ज कर रही है। अभी तक 10 हजार से भी ज्यादा मुकदमे समाजवादियों पर हो चुके हैं। यह सरकार हर सीमा को लांघ रही है।


महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर निशाना साधा है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी और सिर्फ मित्रों की कमाई। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ कुछ आंकड़े और खबर भी साझा की, जिसमें कहा गया है कि कोरोना से पहले 9.9 करोड़ लोग मध्यम आय वर्ग का हिस्सा थे जिनकी संख्या घटकर 6.6 करोड़ रह गई है। साथ ही आंकड़ों में यह भी बताया गया है कि 2011 से 2019 के बीच 5.7 करोड़ लोग निम्न आय वर्ग से निकलकर मध्यम आय वर्ग का हिस्सा बने थे। रोजाना डेढ़ सौ रुपये या उससे कम कमाने वालों की संख्या 7.5 करोड़ जा पहुंची है। राहुल गांधी ने असम दौरे से पहले मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए यह ट्वीट किया है।

तीन वीरांगनाओं के नाम पर महिला पीएसी बटालियन की स्थापना का सीएम ने किया ऐलान

  • रानी अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर बोले मुख्यमंत्री- महिला सुरक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्घ
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। उन्होंने कहा कि वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी का आज बलिदान दिवस है। इस अवसर पर हम प्रदेश में तीन महिला पीएसी बटालियन की शुरुआत कर रहे हैं। सरकार तीन महिला पीएसी बटालियन की स्थापना झलकारी बाई, रानी अवंतीबाई लोधी तथा वीरांगना उदादेवी के नाम पर कर रही है। यह इनके सम्मान का एक माध्यम है। उन्होंने कहा कि भारत वीरों की धरती है। यहां पर महान वीरागनाओं ने भी देश की आजादी में अहम भूमिका अदा की। इनके बलिदान से हमको आजादी दिलाई। इन महान वीरागनाओं को हम नमन करते हैं। सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नाथ पंथ के वैश्विक प्रदेय पर आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन कियाा। तीन दिन चलने वाली इस संगोष्ठी का उद्घाटन विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में हुुुुआ।

Next Story
Share it