Top

खेती और किसानों को बर्बाद करने पर तुली भाजपा सरकार : अखिलेश

खेती और किसानों को बर्बाद करने पर तुली भाजपा सरकार : अखिलेश

  • अर्थव्यवस्था को पूरी तरह कर दिया चौपट, किसानों की नहीं बढ़ी आमदनी
  • छीना जा रहा है संवैधानिक अधिकारों को, नहीं दिख रहा निवेश
  • नौजवानों को नहीं मिल रहा काम, सब कुछ बेचने में जुटी सरकार
  • सपा प्रमुख ने केंद्र और प्रदेश की सरकार पर जमकर साधा निशाना
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा की कें्रद व प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज खेती बर्बाद हो गई है। किसान के सामने संकट पैदा हो गया है। भाजपा कह रही है कि कृषि कानूनों से किसानों को लाभ मिलेगा लेकिन पूरे देश के किसान चाहते हैं कि सभी कानून वापस लिए जाएं क्योंकि उन कानूनों से उनका हित नहीं होता है। भाजपा ने लगातार कहा कि हम किसानों को एमएसपी देंगे। लागत का दोगुना मुनाफा देंगे। आय दोगुनी करेंगे लेकिन जब करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया कि पूरी खेती और किसान संकट में आ गया। साथ ही नौजवानों के सामने भी संकट है। नौकरी, रोजगार, काम नहीं है। केंद्र और यूपी की सरकार आखिर अर्थव्यवस्था को कहां ले जा रही है। उन्होंने कहा कि ये जो सपने दिखा रहे हैं कि निवेश हो रहा है अगर निवेश आ रहा है तो जा कहां रहा है। यूपी में कोई निवेश दिखाई नहीं दे रहा है और महंगाई बढ़ रही है। डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। सरकार मुनाफे का पैसा ले कहां ले जा रही है। किसानों को कुछ नहीं मिल रहा है। मक्का की कीमत नहीं मिली। यूरिया और खाद महंगी हो गई। भाजपा सरकार ने कहा कि हम अर्थव्यवस्था को फाइव ट्रिलियन डॉलर की करेंगे लेकिन हर चीज बेची जा रही है। संवैधानिक अधिकारों को भी सरकार छीन रही है। हर चीज प्राइवेट हो जाएगी तो संविधान ने हमें जो अधिकार दिया है नौकरी का, वह कहां मिलेगी।
बसपा समेत कई दलों के नेताओं ने थामा सपा का दामन
बसपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आरके चौधरी के साथ दो दर्जन से अधिक लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। आरके चौधरी के साथ पूर्व विधायक कालीचरण राजभर तथा पूर्व आईपीएस अधिकारी गुरबचन लाल आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। कालीचरन राजभर गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से 15वीं विधानसभा में बसपा से विधायक थे। 2007 में कालीचरन 15वीं विधानसभा सभा में विधायक रहे।
जनता देखेगी कितना सपना पूरा किया सरकार ने
अखिलेश यादव ने कहा कि बजट पेश होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश की जनता देखेगी कि जो सपना उत्तर प्रदेश सरकार ने दिखाया था वन ट्रिलीयन डॉलर का उसको बजट के माध्यम से कितना पूरा करती है।


कृषि कानूनों से किसानों को नहीं विपक्ष को हो रही है परेशानी : सीएम योगी
  • किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध
  • 2022 तक आमदनी दोगुना करने का लक्ष्य
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ।
विधान सभा में आज सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों पर किसानों को गुमराह कर रहा है। कुछ लोग अराजकता फैलाने पर उतारू हंै। कृषि कानूनों से किसानों को नहीं बल्कि विपक्ष को परेशानी है।सरकार किसानों के हित में काम कर रही है। सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने किसानों पर जुल्म ढाए, वे किसानों के हित की बात कर रहे हैं। पिछली सरकारों में चीनी मिलें बेच दी गईं। कृषि कानूनों से जिनकी कमाई रूक गई है वे परेशान हो रहे हैं। सरकार गन्ना किसानों को भुगतान कर रही है। कोरोना काल में चीनी मिलें चलीं। देश के प्रगतिशील किसान नए कानूनों का स्वागत कर रहे हैं। विपक्ष इस सच्चाई को स्वीकार करे। सरकार 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुना करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। विपक्ष अगर कोई मुद्दा उठाता है तो सुनने की भी क्षमता रखे। किसी कार्यक्रम में कोई रोक-टोक नहीं है लेकिन तोड़-फोड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
सदन में विपक्ष का हंगामा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी है। कृषि कानूनों और किसान के मुद्दे लेकर विपक्षी दलों ने विधानसभा तथा विधान परिषद में जोरदार हंगामा किया। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद सीएम योगी ने दिवंगत नेताओं और उत्तराखंड आपदा में मृत हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी। नेता प्रतिपक्ष राम गोंविद चौधरी ने सदन में मांग की जो किसान इस आंदोलन में शहीद हुए है उन्हेंं सरकार शहीद का दर्जा दे। इसके अलावा विधान परिषद में भी आज प्रोटेम स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग को लेकर विपक्ष के नेता वेल में आ गए।

छात्र को क्लास रूम में तो छात्रा को घर में घुसकर मारी गोली

  • छात्रा की मौत, छात्र गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
  • झांसी के बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज का मामला
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज के क्लास रूम में आज दोपहर पढ़ाई कर रहे एक छात्र को गोली मारने के बाद युवक ने घर जाकर छात्रा को भी गोली मार दी। दोनों को गोली मारने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां लड़की ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं लड़के की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार मथुरा के कोसी कला निवासी हुकेमेन्द्र सिंह गुर्जर बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज का छात्र है। आज दोपहर वह क्लास में पढ़ाई कर रहा था। इसी बीच एक साथी छात्र ने क्लास में आकर गोली मार दी। गोली चलने से क्लास में हड़कंप मच गया। गोली मारकर युवक मिशन कंपाउंड पहुंचा। यहां रहने वाली छात्रा कृतिका को घर जाकर युवक ने गोली मार दी। गोली मार कर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां कुछ समय बाद लड़की की मौत हो गई और लड़के की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story
Share it