समाजवादी लोग पूरे बुंदेलखंड से कर देंगे भाजपा का सफाया : अखिलेश यादव

समाजवादी लोग पूरे बुंदेलखंड से कर देंगे भाजपा का सफाया : अखिलेश यादव

  • सपा प्रमुख बोले- चाचा शिवपाल का किया जाएगा पूरा सम्मान

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में अपने खोए हुए सियासी जनाधार को वापस लाने के मकसद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव कानपुर-बुंदेलखंड के इलाके में जाकर जनता से रूबरू हो रहे हैं तो वही राजनीतिक जमीन को अखिलेश सियासी उपजाऊ बनाने का भी भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने विजयी यात्रा निकाली है, जिससे जनता में समाजवादी लोग अपनी पैठ बना सके। अखिलेश यादव विजय यात्रा के जरिए योगी सरकार की खामियां जनता के सामने रख रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ अपने परंपरागत वोट मुस्लिम और पिछड़ों के साथ दलितों को भी साधने रणनीति भी बना रहे हैं। अखिलेश यादव ने हमीरपुर में सरकार और उनकी नीतियों पर जमकर सवाल उठाए। साथ ही कहा कि भाजपा ने प्रदेश की जनता को धोखा देने का काम किया है और लगातार अपनी नीतियों से जनता को दर्द दे रही है। इसके अलावा यह क्रूर भाजपा सरकार सूबे में ठोको नीति का प्रचार कर रही है, जिसके कारण कई निर्दोष लोग भी इस नीति का शिकार हो रहे हैं। वहीं जब पत्रकारों ने शिवपाल यादव की चुनावी रथ यात्रा को लेकर सवाल किया तो अखिलेश यादव ने कहा कि वो भी अपना रथ भाजपा को हटाने के लिए चला रहे हैं, इसलिए उनका भी सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा 2022 में भाजपा का सफाया तय है। जनता भाजपा की कुनीतियों से परेशान है। इसका जवाब चुनाव में देगी।

अखिलेश के मुख्यमंत्री बनते ही टेनी जाएंगे जेल : चौधरी

बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि जिस दिन अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उसी दिन केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी जेल जाएंगे। चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि योगी सरकार इतिहास में हत्यारों, दुष्कर्मियों और उत्पीड़कों की मदद करने तथा आम आदमी का उत्पीड़न व दोहन करने के लिए याद की जाएगी। चौधरी ने कहा लखीमपुर के हृदय विदारक मामले में गृह राज्यमंत्री का भाषण आम हो चुका है और उन्हें उकसाने और साजिश रचने के मामले में जेल जाना ही है। जिस दिन अखिलेश यादव मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उसी दिन वह जेल जाएंगे और अपने किए की सजा भुगतेंगे।

सोनेलाल पटेल की पुण्यतिथि पर सभी जिलों में होगी प्रार्थना सभा

लखनऊ। अपना दल (एस) प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 12वीं पुण्यतिथि मनाएगा। इस अवसर पर 17 अक्टूबर को कानपुर मंडल को छोड़कर प्रदेश के सभी जिला इकाइयों द्वारा प्रार्थना सभा का आयोजन होगा। पार्टी पदाधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी के प्रवक्ता राजेश पटेल ने कहा कि कानपुर मंडल के सभी जिलों के पदाधिकारी डॉ. सोनेलाल पटेल के जन्मस्थान कन्नौज के बगुलिहाई गांव में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। पार्टी की राष्टï्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी इस प्रार्थना सभा में शामिल होंगी। इस मौके पर गांव में सोनेलाल के नाम पर बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी करेंगी। इस भवन का निर्माण एमएलसी आशीष पटेल की विधायक निधि से कराया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के राष्टï्रीय उपाध्यक्ष व एमएलसी आशीष पटेल मिर्जापुर और वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी प्रकार अन्य जिलों में आयोजित होने वाले प्रार्थना सभा के लिए भी राष्टï्रीय व प्रदेश पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रमुख पदाधिकारियों में कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी रायबरेली में, राष्टï्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार कौशांबी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जमुना प्रसाद सरोज प्रयागराज में, सांसद पकौड़ीलाल कोल भदोही में, राष्टï्रीय महासचिव जवाहर लाल पटेेल बाराबंकी व आरबी सिंह पटेल आजमगढ़ में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।



पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर

नई दिल्ली। कल देर शाम तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, एम्स कार्डियो टावर में डॉ. नितीश नायक के नेतृत्व में दक्ष डाक्टरों की टीम पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उपचार कर रही है। वहीं बृहस्पतिवार सुबह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हालचाल लेने के लिए एम्स पहुंचे। एम्स प्रशासन से जुड़े अधिकारियों की मानें तो मनमोहन सिंह को बुखार की शिकायत के बाद जांच के लिए एम्स में भर्ती किया गया है। इसके बाद से उनका इलाज जारी है और उनकी हालत स्थिर है। वहीं, पूर्व पीएम की तबीयत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता उनके जल्द स्वस्थ होने की काम कर रहे हैं। इस कड़ी में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है- पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री भी अप्रैल महीने में कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आ गए थे। 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों के बाद ही वह कोरोना को मात देकर घर लौटे। पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना रोधी टीकों की दो खुराक ले चुके हैं। बता दें कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वर्ष 2009 में एम्स में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

25 को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर के प्रस्तावित वाराणसी दौरे में काशीवासियों को करोड़ों रुपए की सौगात देंगे। साथ ही वह जनसभा को संबोधित करेंगे। फिलहाल जनसभा स्थल के क्षेत्र का निर्णय नहीं हो पाया है। पीएम मोदी की जनसभा के लिए एसडीएम राजा तालाब और भाजपा का प्रतिनिधिमंडल मेहंदीगंज स्थित स्थल को देखने पहुंचा। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि रिंग रोड के पास स्थित मेहंदीगंज में सभा स्थल के लिए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद को भी मौके पर बुलाकर मंत्रणा की गई। लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के लिए अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय को सभी विकल्पों से अवगत करा दिया गया है।

Next Story
Share it