कृषि कानूनों से किसानों को कुचल देगी भाजपा : अखिलेश यादव

कृषि कानूनों से किसानों को कुचल देगी भाजपा : अखिलेश यादव

  • सपा सरकार में बनायी गई मंडियों को भी नहीं कराया शुरू, दोगुनी नहीं हुई आय
  • हमीरपुर में भाजपा पर बरसे सपा प्रमुख, बातों से बिजली बनाते हैं भाजपाई, गरीबों को दिया धोखा
  • अपराधियों के साथ खड़ी है भाजपा, पिछड़ों का छीना जा रहा हक और सम्मान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, हमीरपुर। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा आज हमीरपुर पहुंची। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि काले कृषि कानूनों के जरिए भाजपा किसानों को कुचलना चाहती है। इन कानूनों के लागू होने से अन्नदाता खेती छोड़कर मजदूर बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि महोबा, बांदा, हमीरपुर और आसपास के जिलों में किसानों ने सबसे अधिक आत्महत्याएं कीं। सपा की सरकार आयी तो किसानों को सिंचाई समेत तमाम सुविधाएं दी जाएंगी। सपा सरकार ने हर जिले में बड़ी मंडियां बनायी थीं लेकिन भाजपा सरकार न तो इनको शुरू कर पायी न ही किसानों को वहां तक पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि अभी किसान कुचले जा रहे हैं। कानून कुचला जा रहा है लेकिन हो सकता है कि भाजपा संविधान को भी कुचल दें इसलिए भाजपा को वोट की ताकत से हटाने का काम करें। भाजपा अपराधियों के साथ खड़ी है। लखीमपुर कांड में वह गृहराज्य मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हम जनता का सहयोग और समर्थन लेने के लिए निकले हैं। उत्तर प्रदेश को धोखा मिला है। यह प्रदेश किसानों का है लेकिन किसानों पर अत्याचार हो रहा है। उनसे कहा गया था कि आय दोगुनी होगी लेकिन उनकी आय छीन ली गई। भाजपा वाले बातों से बिजली बनाते हैं। वे शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे हैं। भाजपा पिछड़ों का अपमान कर रही है। उनका हक और सम्मान छीन लिया है। भाजपा सरकार सब कुछ बेच रही है। हवाई जहाज और एयरपोर्ट बेच दिया है। ये नाम बदलने वाली सरकार है। डिफेंस कॉरिडोर के नाम पर जमीनें ली गईं लेकिन फैक्ट्री नहीं लगी।

विजय रथ यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

आज सपा की विजय रथ यात्रा हमीरपुर पहुंची। यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हजारों लोग सपा प्रमुख से हाथ मिलाने के लिए बेताब दिखे। वे सपा प्रमुख तक पहुंचने के लिए धक्का-मुक्की करते नजर आए। वहीं सपा प्रमुख ने लोगों से हाथ मिलाया और सपा के पक्ष में वोट देने की अपील की।

यूपी का ये जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश से गूंजा हमीरपुर

आज दोपहर हमीरपुर में जैसे ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय यात्रा का रथ पहुंचा। हजारों लोग स्वागत में उमड़ पड़े। इस दौरान हमीरपुर यूपी का ये जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश से गूंजता रहा। लोगों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया।



बृजेश पाठक के जरिए भाजपा का ऑपरेशन लखीमपुर शुरू

  • हिंसा में मारे गए हरिओम मिश्रा के परिजनों को कानून मंत्री ने बंधाया ढांढस, हर संभव मदद का दिया भरोसा
  • मृत भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के परिजनों से भी की मुलाकात, कहा पीड़ितों को दिलाएंगे न्याय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखीमपुर। भाजपा ने अब अपने कानून मंत्री बृजेश पाठक के जरिए ऑपरेशन लखीमपुर शुरू कर दिया है। पिछले दिनों यहां हुई हिंसा में मारे गए चालक हरिओम मिश्रा के परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए कानून मंत्री बृजेश पाठक उनके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। आज सुबह लगभग करीब सवा 10 बजे कानून मंत्री बृजेश पाठक थाना फरधान क्षेत्र के गांव परसेहरा बुजुर्ग निवासी मृतक हरिओम मिश्रा के घर पहुंचे। उसके बीमार माता-पिता को हर संभव मदद का आश्वासन देकर ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाना मेरा मुख्य उद्देश्य है। हरिओम मिश्रा की पारिवारिक स्थिति को देख कर मंत्री काफी व्यथित दिखे। उन्होंने कहा कि इंसान ही इंसान के दुखों में काम आता है इसलिए पार्टी के सभी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वह एक दूसरे के सुख-दुख में भागीदार बने। उन्होंने मृत भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घरवालों से भी मुलाकात की। गौरतलब है कि भाजपा विपक्ष पर लगातार आरोप लगाती रही है कि वह हिंसा में मृत चार किसानों के परिजनों से मिले जबकि इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हुई थी। माना जा रहा है कि भाजपा इसी रणनीति के तहत हिंसा में मारे गए अन्य लोगों के परिजनों से मुलाकात की है। गौरतलब है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के ड्राइवर हरिओम मिश्रा के माता-पिता अत्यंत कमजोर हो चुके हैं। बेटे की मौत ने उन्हें जैसे तोड़ कर रख दिया है। दोनों के बिगड़ते स्वास्थ्य को देखकर स्वास्थ्य विभाग ने फरधान के गांव शंकरपुर परसेहरा में स्वास्थ विभाग की टीम भेजी गयी थी।

Next Story
Share it