चुनाव में भाजपा का सफाया तय : अखिलेश यादव

चुनाव में भाजपा का सफाया तय : अखिलेश यादव

  • संकल्प पत्र के वादों को भी नहीं पूरा किया योगी सरकार ने, न किसानों की आय दोगुनी हुई न किसी को नौकरी
  • यूपी में बिक रहे हैं एयरपोर्ट और बैंक, केवल बेचना जानती है भाजपा
  • कोविड काल में भाजपा सरकार ने नहीं किया कोई काम, लोग रहे हलकान

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता चुनाव में बदलाव चाहती है और भाजपा का सफाया तय है। भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया है। प्रदेश में न तो किसानों की आय दोगुनी हुई न ही नौजवानों को नौकरी मिली है। जरूरी वस्तुएं महंगी हो चुकी हैं। टाइम्स नॉउ के हिंदी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने झांसी में वादा किया था कि झांसी से सीधे दिल्ली के लिए एक्सप्रेस वे बनेगी और बड़े शहरों में मेट्रो चलेगी लेकिन ऐसा आज तक नहीं हुआ। समाजवादी सरकार में मेट्रो शुरू हुई थी। लखनऊ में समाजवादी सरकार में जहां तक मेट्रो गई थी वहीं से वापस आती है। गोरखपुर में कौन सी मेट्रो बनी? उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल और जरूरत की वस्तुएं महंगी हो चुकी हैं। सरकार बताती है कि हमने किसानों को इतना भुगतान किया है लेकिन गन्ने का किसान यह जानना चाहता है कि उनका बकाया कब मिलेगा। बिजली महंगी हो गई। मुख्यमंत्री अलीगढ़ गए थे। सरकार चाहती तो वहां का थर्मल प्लांट शुरू कर सकती थी जिससे किसानों को सस्ती बिजली उपलब्ध हो जाती। जब भाजपा अपना संकल्प पत्र लागू नहीं कर रही है तो जनता इनको वोट क्यों देगी। विकास के सवाल पर उन्होंने कहा कि सपा ने विकास को हमेशा आगे रखा है जो विकास सपा सरकार में हुआ उसी के शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन भाजपा सरकार कर रही है। आगरा एक्सप्रेस वे का निर्माण रिकॉर्ड समय में सपा काल में हुआ। उत्तर प्रदेश के जितने एयरपोर्ट बने हैं बिकने जा रहे हैं या सरकार उसे चलने नहीं दे रही है। यूपी में इन्वेस्टर्स मीट बुलाई गई। सरकार बताए कि प्रदेश में कितना निवेश हुआ। संकल्प पत्र में सत्तर लाख लोगों को नौकरी देने की बात की थी लेकिन कितने लोगों को नौकरी मिली। नौजवान आरक्षण के नाम पर अपना हक मांगने आ रहे हैं लेकिन सरकार उन पर लाठियां बरसा रही है। सरकार अपना काम नहीं कर रही है। इस सबका जवाब आने वाले चुनाव में मिलेगा। उन्होंने कहा कि शौचालय बने लेकिन उसमें पानी नहीं आ रहा है। सबसे ज्यादा खाते समाजवादी सरकार में खुले जबकि अब बैंक बेचे जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता को इतने झूठे सपने किसी ने नहीं दिखाए होंगे जितने भाजपा सरकार ने दिखाएं हैं। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए खरीदी जा रही जमीन में धांधली हो रही है उसका जिम्मेदार कौन है। मंदिर के निर्माण के लिए किसानों की जमीन ली जा रही है क्या उन्हें छह गुना मुआवजा नहीं मिलना चाहिए। जब दो साल में एक्सप्रेस वे बन सकता है तो मंदिर क्यों नहीं। राम मंदिर की रजिस्ट्री में बेईमानी क्यों की जा रही है।

स्वास्थ्य सेवाएं हो चुकी हैं ध्वस्त

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार गांव-गांव कैंप लगाए। वैक्सीनेशन में समाजवादी सहयोग करेंगे। सरकार वैक्सीन क्यों नहीं लगवा रही है। मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर कहां तैयार किया गया। सपा काल में बने अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाया गया। कोरोना काल में भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। भाजपा केवल लोगों को बहका रही है।

बड़े दलों से गठबंधन नहीं करेगी सपा

गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन से मुझे जो अनुभव मिला है उसके बाद सपा बड़े दलों से गठबंधन नहीं करेगी। सपा छोटे दलों को साथ लेकर चलेगी। महिलाएं और यूथ ही समाजवादी सरकार बनवाएंगे।



अतुल राय केस में दो अफसरों पर कार्रवाई

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला के आत्मदाह प्रकरण में शासन ने दो के खिलाफ कार्रवाई की है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस उपायुक्त रहे विकास चंद्र त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। विकास पर तथ्यों को अनदेखा करने और लापरवाही का आरोप लगा है। वहीं दूसरे अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब तलब किया गया है। बता दें कि इस मामले में अतुल राय पर आरोप लगाने वाली महिला ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर, वाराणसी पुलिस के अधिकारियों और न्यायधीशों पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने अपने साथी सत्यम के साथ आत्मदाह कर लिया था।

अब चर्चा में भाजपा की रिवाल्वर रानी, कानपुर भाजयुमो की जिला मंत्री बनीं मीनाक्षी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। रिवाल्वर संग फोटो वायरल होने के बाद आगरा में तैनात कानपुर की महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा को इस्तीफा देना पड़ गया था और अब शहर में भारतीय जनता युवा मोर्चा की मंत्री मीनाक्षी गुप्ता का रिवाल्वर के साथ फोटो वायरल होने से राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। एक सप्ताह पहले घोषित जिला कमेटी में उन्हें शामिल किया गया है। हालांकि मीनाक्षी गुप्ता ने करीब आठ वर्ष पुरानी फोटो बताई है और भाई की लाइसेंसी रिवाल्वर होने की बात कही है। भारतीय जनता युवा मोर्चा की उत्तर जिला इकाई में पिछले दिनों जिला कमेटी की घोषणा की गई थी। इसमें रामकृष्ण नगर निवासी मीनाक्षी गुप्ता को भी शामिल किया गया था। इसके ठीक बाद उनकी फेसबुक पेज पर लगी फोटो को कुछ लोगों ने वायरल कर दिया। इसमें वह रिवाल्वर लिए हुए नजर आ रही हैं। इसमें दो अलग फोटो वायरल की गई हैं। इसके बाद से युवा मोर्चा के कई कार्यकर्ता उनको संगठन में लिए जाने पर नाराज हैं। उनका कहना है कि मीनाक्षी गुप्ता ने संगठन में कभी कोई काम नहीं किया और उन्हें सीधे जिले की कमेटी में मंत्री बना दिया गया। जबकि बहुत से लोग ऐसे थे जो सालों से संगठन में काम कर रहे थे लेकिन उन्हें स्थान नहीं दिया गया। कार्यकर्ताओं ने उनके पिता लक्ष्मी शंकर गुप्ता पर भी मुकदमे होने की बात कही है।

पहले की फोटो है। भाई की रिवाल्वर है। जब से जिले में मंत्री पद मिला है विरोधी लोग फोटो वायरल कर बदनाम करने की साजिश कर रहे है।

मीनाक्षी गुप्ता

अभी मामले की जानकारी नहीं है। इस बार में पूछताछ करेंगे।

मानवेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष, बुंदेलखंड क्षेत्र

Next Story
Share it