Top

कंटेनर में जा घुसी बस, चार की मौत, आठ लोग गंभीर

कंटेनर में जा घुसी बस, चार की मौत, आठ लोग गंभीर

  • उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा
  • बस में कुल 65 लोग थे सवार
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार का कहर कई परिवार पर भारी पड़ गया। उन्नाव में आज सुबह एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार निजी बस ने सड़क के किनारे खड़े कंटेनर में तेज टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बस सवार बिहार के निवासी चार लोगों की मौत हो गई जबकि 14 घायलों में आठ गंभीर हैं। हादसे में तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। बस में 65 से 70 लोग सवार थे।उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर औरास थाना अंतर्गत जमाल नगर गांव के पास आज सुबह बिहार से दिल्ली जा रही वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर खड़े कंटेनर में घुस गई। हादसे में चालक सहित तीन की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया। वहां से गंभीर घायल यात्रियों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने क्रेन से बस को एक्सप्रेस-वे से हटाकर किनारे कराया और यातायात सुचारू कराया। इस दौरान करीब दो घंटा तक एक्सप्रेस-वे पर यातायात प्रभावित रहा। इस हादसे के कारण से यात्रियों में अफरा तफरी मची रही।
इन लोगों की हुई मौत : मृतकों में शौकत रजा (22) पुत्र जफर हुसैन गांव बुद्धेश्वरी रामपुर थाना बैरगाछी जनपद अररिया बिहार, नसीम खान (23) पुत्र मुस्लिम खान गांव गौरा थाना सिमरी जनपद दरभंगा बिहार, फारुख पुत्र इसराइल मस्तान (14) गांव मटियारी थाना जोकीहाट जनपद अररिया बिहार व चालक सलाहुद्दीन पुत्र मोहम्मद अब्बास (35) गांव पिपरिया थाना झंझारपुर जिला मधुबनी बिहार शामिल हैं।


अपनों को भूल, सड़कों पर सर्द रातों में लोगों की सुरक्षा में मुस्तैद लखनऊ पुलिस

  • पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने अधीनस्थों के बीच केक काटकर बढ़ाया उनका हौसला
  • जेसीपी नवीन अरोरा ने नए साल के स्वागत में सबको दी बधाई
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी की कमान संभालने वाले पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के नेतृत्व में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपनों को भूल सर्द रातों में सड़कों पर जनता की सुरक्षा में ड्यूटी करते हुए नए साल का स्वागत किया। यही नहीं अधीनस्थ कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने हजरतगंज चौराहे पर सभी के साथ केक काटकर नए साल का स्वागत किया। इस दौरान सिपाही, दारोगा, इंस्पेक्टर सहित पुलिस के आला-अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर द्वारा सभी को साथ लेकर चलने की यह मुहिम आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है। साथ ही पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कैम्प कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल जीवन लाल तिवारी के सेवानिवृत्त होने पर ससम्मान विदाई समारोह का भी आयोजन किया। नए साल का स्वागत पर पूरी राजधानी में भरी पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश के बाद सभी थानों की पुलिस ब्रीथ एनलाइजर, स्पीड रडार सहित अन्य उपकरणों के साथ चौराहों पर ड्यूटी करती नजर आई। किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना न हो इसके लिए शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी। पुलिस लगातार होटलों, रेस्त्रां की गतिविधियों पर भी ध्यान रखती रही। साथ ही संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी गई। पुलिस की सख्ती के बीच राजधानी में नए साल का स्वागत हुआ। पुलिस कर्मी अपनों को भूल सड़कों पर ड्यूटी करते नजर आए। सभी जोनों के एसपी सहित अन्य आला-अधिकारी भी लगातार क्षेत्रीय पुलिस की मौजूदगी का जायजा लेते रहे।
हेड कांस्टेबल को शॉल ओढ़ाकर उन्नत भविष्य की शुभकामनाएं दी
राजधानी पुलिस के कैम्प कर्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल जीवन लाल तिवारी सेवानिवृत्त हो गए। हेड कांस्टेबल जीवनलाल तिवारी ने एसएसपी कार्यकाल से लेकर कमिश्नरेट तक अपनी सेवा दी। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने उन्हें ससम्मान विदाई दी। इसके लिए उन्होंने कैम्प कार्यालय में फेयरवल पार्टी का भी आयोजन किया। पुलिस कमिश्नर ने हेड कांस्टेबल को शॉल पहनाकर उन्नत भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस दौरान जीवन लाल तिवारी की पत्नी भी मौजूद रहीं।

लाइट हाउस योजना से यूपी के 17 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ : सीएम योगी

  • अवध विहार में लाइट हाउस योजना का वर्चुअल शिलान्यास
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर रोड पर अवध विहार में बनने वाले लाइट हाउस योजना का आज वर्चुअल शिलान्यास किया। इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य मंत्री कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले नव वर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि वास्तव में यह छह प्रोजेक्ट प्रकाश स्तंभ की तरह है। लाइट हाउस प्रोजेक्ट के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में जल्द ही 10 लाख 80 हजार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से मकान उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कुल 17 लाख अधिक से परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिए जाने हैं, जिसमें से छह लाख 15 हजार मकान तैयार हो चुके हैं। सीएम ने कहा लाइट हाउस प्रोजेक्ट से मकान टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल बन रहे हैं। एमपी, गुजरात, आंध्र प्रदेश, त्रिपुरा व झारखंड में भी इस योजना का साथ ही शुभारंभ किया गया।

कोरोना वैक्सीन का डैमो ट्रॉयल कल, टीमें तैयार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी में दो जनवरी को कोरोना से बचाव की वैक्सीन का ड्रॉयरन (डैमो ट्रॉयल) होगा। पांच अस्पतालों का चयन हुआ है। प्रत्येक सेंटर पर एक टीम होगी। नए साल पर प्रत्येक सेंटर पर हेल्थ वर्कर को एसएमएस भेजकर अगले दिन टीकाकरण की सूचना भेजी जाएगी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि पांच संस्थान ड्रॉयरन के लिए चुने गए हैं। इनमें केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, सहारा हॉस्पिटल और माल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि ड्रॉयरन में बस टीका नहीं लगेगा। बाकी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मसलन वैक्सीन के खाली बॉक्स विधिवत सुरक्षा के साथ अस्पतालों तक पहुंचाए जाएंगे। अफसर इंतजामों की निगरानी करेंगे। पहले चरण के तहत लखनऊ में 55 से 60 हजार हेल्थ वर्कर को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। उधर, लोहिया संस्थान के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने आज रक्तदान कर नए साल का स्वागत किया। मरीजों को हरंसभव मदद पहुंचाने का भी संकल्प लिया।

नए साल में मिलेगा अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनिवर्सिटी का तोहफा

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। नए साल में अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी का कार्य पूरा कर लिया जाएगा, जिससे एक ओर मेडिकल कॉलेजों की संबद्धता आसानी से मिल सकेगी तो वहीं दूसरी ओर छात्र-छात्राओं की सुविधाओं में भी इजाफा होगा। अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रथम चरण में दूसरे मेडिकल कॉलेजों को संबद्धता दी जाएगी तो वहीं दूसरे चरण में छात्र-छात्राएं एमबीबीएस की पढ़ाई भी यहां से कर सकेंगे। इसका खाका संस्थान व प्रशासन की ओर से तैयार कर लिया गया है। अटल यूनिवर्सिटी लखनऊ के चक गंजरिया में 50 एकड़ भूमि पर तैयार की जा रही है, जिसका निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली इस यूनिवर्सिटी में 20 एकड़ भूमि पर एकेडमिक ब्लॉक का निर्माण भी किया जाएगा। कुलपति डॉ एके सिंह ने बताया कि परिसर में एक भव्य ऑडिटोरियम बनेगा जिसमें 2,500 लोग बैठ सकेंगे। साथ ही कुलपति, डॉक्टर और दूसरे अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आवासीय व्यवस्था के लिए आवासों का निर्माण भी किया जाएगा।

Next Story
Share it