मारो और मुआवजा दो की राजनीति कर रही योगी सरकार : संजय सिंह

मारो और मुआवजा दो की राजनीति कर रही योगी सरकार : संजय सिंह

  • यूपी में सिर्फ आम आदमी पार्टी को धरना-प्रदर्शन की छूट नहीं

लखनऊ। आजमगढ़ जिला पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों को धरना-प्रदर्शन की छूट है लेकिन आम आदमी पार्टी को इसके लिए अनुमति भी नहीं है। उन्होंने कहा प्रदेश की योगी सरकार मारो और मुआवजा देने की राजनीति कर रही है। लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत का मामला हो या व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी का मामला हो या गोरखपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता का मामला हो। सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतारू है। क्योंकि प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों को धरना और प्रदर्शन की छूट है लेकिन आप को अनुमति नहीं दी जाती है। संजय सिंह ने कहा लखीमपुर जाते समय प्रशासन ने 56 घंटे रोका। आज आजमगढ़ में भी सभा करने की अनुमति नहीं दी गई। यह वही आजमगढ़ है, जहां एक दुष्कर्म पीड़िता महिला ने न्याय के लिए चार दिन थाने के चक्कर लगाए और अंत में न्याय न मिलने से जहर खाकर जान दे दी। बिजली के संकट को लेकर प्रदेश की जनता परेशान है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। पार्टी किसी भी दल से समझौता नहीं करेगी। कोयले का संकट प्रायोजित है। देश में कोयले के स्टॉक की कमी नहीं है। संजय सिंह ने सम्मेलन की अनुमति देने में विलंब पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी व मायावती को रैली की अनुमति मिल सकती है तो उन्हें क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि राज्य में योगी आदित्यनाथ का कानून नहीं आंबेडकर के संविधान का कानून चलेगा।

गृह राज्यमंत्री टोनी को करें बर्खास्त

आप सांसद ने लखीमपुर खीरी मामले में योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए। उनके पद पर बने रहने तक पीड़ितों के साथ न्याय नहीं हो पाएगा। सरकार 'मारो और मुआवजा दोÓ की नीति पर काम कर रही है। पीड़ितों को मुआवजा नहीं न्याय चाहिए। गोरखपुर में कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड और लखीमपुर में मृत किसानों के परिजनों की न्याय की मांग है।

पीएम अपने मित्र अडानी को पहुंचा रहे फायदा

आप नेता संजय सिंह ने कहा पीएम अपने मित्र अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए यह प्रायोजित करा रहे हैं। कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से लगातार कश्मीर में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं, उससे साफ जाहिर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आतंकवाद को रोकने की बात कही थी, वह झूठी थी। सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में बिजली संकट मोदी सरकार की प्रायोजित नौटंकी है। उन्होंने कहा कि देश में बिजली संकट नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने व्यापारी मित्र अडानी की कंपनी से महंगी बिजली खरीदने के लिए सारा उपक्रम कर रहे हैं। कोरोना काल में भी देश में कोयले का उत्पादन बंद नहीं हुआ था। दुनिया में कोयला उत्पादन में भारत दूसरे स्थान पर है।

Next Story
Share it