Top

बलिया के किसानों के खेत की मिट्टी चुरा रही है योगी सरकार : संजय सिंह

बलिया के किसानों के खेत की मिट्टी चुरा रही है योगी सरकार : संजय सिंह

  • सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा किसानों के पेट पर लात मारना बंद करिए

लखनऊ। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बलिया के संदर्भ में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सरकार पर ही आरोप लगाया है। यह पत्र सड़क निर्माण के लिए किसानों के खेतों से जबरन मिट्टी निकालने और फसल बर्बाद करने के संदर्भ में लिखा गया है। इस पत्र में संजय सिंह ने लिखा कि उन्हें नगरा क्षेत्र से ग्रामीणों के लगातार वीडियो प्राप्त हो रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण के लिए जेसीबी से खेतों में जबरन मिट्टी निकाली जा रही है जिसकी वजह से नगरा ब्लॉक के ककरी गांव से इंदरौली गांव तक 3 किलोमीटर के सभी खेतों में बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। कहा जा रहा है अभी तकरीबन 8 किलोमीटर तक किसानों के खेतों से ऐसे ही मिट्टी निकाल कर सड़क बनाई जाएगी। संजय सिंह ने पत्र में लिखा है कि किसानों के खेतों से मिट्टी निकाल कर सड़क बनाई जाएगी। इन गढ्ढों को भरने के लिए हर एक किसान को लगभग 50 से 500 ट्रॉली तक मिट्टी चाहिए। इस प्रकार इनको भरने के लिए कुल लाखों ट्रॉली मिट्टी की जरूरत होगी। सड़क बनाने के लिए किसानों के खेत से मिट्टी निकलना एक बहुत बड़ा अपराध है, महामारी के इस दौर में उनके ऊपर पैसे के बोझ का पहाड़ टूटने जैसा है। मुख्यमंत्रीजी कोरोना महामारी के दौर में किसान कहां से लाएंगे इतने पैसे? आपका सड़क बनाने का यह कौन सा मॉडल है, जिसमें किसान की सोने जैसी मिट्टी का प्रयोग होता है? संजय सिंह ने कहा ग्रामीण जब विरोध कर रहे हैं तो मशीनें वापस चली जा रही है मगर फिर उनके खेतों से मिट्टी निकालने लगती है। पत्र में यह भी आरोप लगाया कि आपको ज्ञात होगा कि अधिकतर किसानों के खेतों में धान की रोपाई हो चुकी है। खेतों की किनारों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने से किसानों के खेत का पूरा पानी इसमें इकठ्ठा हो जाएगा, इससे किसानों की फसल भी बर्बाद होगी।



खुशी दुबे को रिहा करने की मांग

कानपुर के बिकरू कांड मामले में आप की महिला कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन किया। आप की महिला विंग की उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे, ढाई साल के मासूम सहित चार महिलाओं की रिहाई की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया।

केजरीवाल से सीखें योगी आदित्यनाथ, मचा हंगामा

बदायूं में इस्लामनगर ब्लॉक में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) राशिद अनवर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए उनको दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सबक सीखने की नसीहत दे डाली। ग्रुप पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को अध्यापक पद पर समायोजित करने की घोषणा की है। बीईओ ने शिक्षकों के एक व्हाट्सएप ग्रुप में मेसेज करने के साथ इस संबंध में वीडियो भी पोस्ट कर दिया। इससे भाजपाइयों में रोष है।

Next Story
Share it