पार्टी हाईकमान की सख्ती के बाद कैप्टन ने बनाई टीम

पार्टी हाईकमान की सख्ती के बाद कैप्टन ने बनाई टीम


नई दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल सिंह की अध्यक्षता में घोषणा पत्र को लागू करने को लेकर छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। लाल सिंह की अध्यक्षता वाले इस पैनल में चार सदस्य होंगे, जिनमें तीन विधायक होंगे। दूसरे पैनल में सीएम के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू और स्तंभकार मनदीप बाजवा भी सदस्य हैं। कमेटी के अन्य सदस्यों में विधायक सुरिंदर कुमार डावर, कुशलदीप ढिल्लों और डॉ राज कुमार चब्बेवाल शामिल हैं। सीएम ने अपने सिसावां फार्महाउस में समिति की बैठक बुलाई है। इसमें घोषणापत्र से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के अलावा समिति के कामकाजी दिशा-निर्देशों और कार्यात्मक शक्तियों पर विचार किए जाने की संभावना है ।
कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया था, जिसमें लाल सिंह, डावर, ढिल्लों और डॉ चब्बेवाल शामिल थे, जो पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दैनिक जन शिकायतों और उठाए गए मुद्दों को सुनने के लिए थी। मीडिडा रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के अन्य महत्वपूर्ण नेताओं को राजनीतिक भूमिकाएं सौंपने के अलावा सीएम अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए विभिन्न राजनीतिक फैसले लेने के लिए समिति में सांसदों को भी शामिल कर सकते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र लाल सिंह को विधायकों से तालमेल बिठाने का काम सौंपा गया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस के पुराने घोषणा पत्र को लेकर पार्टी में हंगामा हो रहा है। कांग्रेस के ही नेता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि सरकार जनता से किए वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। घोषणा पत्र के संबंध में हाईकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को 16 सूत्री एजेंडा भी सौंप दिया है और पुराने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी रोज सरकार पर निशाना साध रहे हैं और नशे जैसे संवेदनशील मुद्दों पर सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


Next Story
Share it