राम मंदिर पर फैसला सुनाने वाले जज के घर के बाहर बमबाजी! पटाखा बता रही पुलिस

राम मंदिर पर फैसला सुनाने वाले जज के घर के बाहर बमबाजी! पटाखा बता रही पुलिस


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर्ड जज के घर पर बमबाजी की गई है। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। वहीं बम के फटने से पूरा इलाका दहल उठा, लोग घरों से बाहर निकल आए. वहीं, पुलिस ने बम विस्फोट की घटना से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि यह तेज देसी पटाखा था। हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि यह घटना सेवानिवृत्त न्यायाधीश अशोक भूषण के पुश्तैनी घर के बाहर की है. अयोध्या में राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के जज के तौर पर फैसला अशोक भूषण ने लिया था।
प्रयागराज के हाशिमपुर रोड पर रहने वाले इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील अनिल भूषण के घर के बाहर हुए बम धमाके के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच पुराने विवाद में यह घटना दूसरे पक्ष द्वारा एक पक्ष को दहशत में लाने के लिए की गई है जल्द ही बम विस्फोट करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कर्नलगंज के हाशिमपुर रोड पर सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जस्टिस अशोक भूषण के भाई अनिल भूषण परिवार के साथ रहते हैं अनिल भूषण इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अभ्यास करते हैं। सोमवार शाम अनिल भूषण के घर के बाहर सुतली बम फेंका गया। इस मामले में रात में ही प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी।
आईजी केपी सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के पास रहने वाले दो परिवारों के बीच पुराना विवाद है। जिसमें एक पक्ष अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के बाहर चाय की दुकान लगाता है। सोमवार शाम को अराजकतावादियों ने दहशत फैलाने के लिए चाय की दुकान पर सुतली बम फेंका है। पूरे मामले में रात में ही अज्ञात में केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने घटना को लेकर अहम सबूत भी जुटाए हैं, अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के बाहर बमबाजी करने वाले युवकों की भी पहचान कर ली गई है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईजी के मुताबिक इस घटना का रिटायर्ड जस्टिस अशोक भूषण के परिवार से कोई लेना-देना नहीं है। जिस स्थान पर यह घटना हुई उस स्थान पर सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अशोक भूषण के भाई अनिल भूषण रहते हैं। जबकि सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अशोक भूषण का परिवार अशोक नगर में रहता है।


Next Story
Share it