Top

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृहनगर सिराथू में बड़ा हादसा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृहनगर सिराथू में बड़ा हादसा

निर्माणाधीन ओवरब्रिज का एंगल गिरने से राहगीर की मौत, दो अफसर सस्पेंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृहनगर सिराथू में बड़ा हादसा हुआ। यूपी सेतु निगम की ओर से बन रहे निर्माणाधीन ओवरब्रिज की शटरिंग खोलते समय लोहे का एंगल एक साइकिल सवार पर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद सेतु निगम के कर्मचारी फरार हो गए। इस मामले में दो अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं।

कौशांबी जिले में सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे में रेलवे क्रांसिंग है। यह क्रासिंग अति व्यस्त है। ट्रेनों के आने से पहले इसे बंद कर दिए जाने से लंबा जाम लग जाता है। इसी जाम की समस्या को दूर करने के लिए रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने का इन दिनों काम चल रहा है। यूपी सेेतु निगम की ओर से ओवरब्रिज की शटरिंग खोलने के दौरान लोहे का एंगल टूटकर नीचे गिर गया। उसी समय चक मानिकपुर सैयद राजे नगर निवासी जगदीश 50 पुत्र हजारी लाल साइकिल से जा रहा था। लोहे का एंगल उसी के ऊपर गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना शटरिंग खोलते समय हुई। बताया जा रहा है कि राहगीरों को रोके बगैर शटरिंग खोलने का काम किया जा रहा था, इसके कारण हादसा हुआ। हादसे के बाद मौके से सेतु निगम के कर्मचारी फरार हो गए।

जनपद कौशांबी के सिराथू रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के दौरान दुर्घटना में हुई मौत के लिए प्रथम दृष्ट्या दोषी दो अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए है। दोषी अधिकारी, कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। विकास व सुरक्षा दोनों जिम्मेदारी निभानी होगी।

केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम




रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: हर्षवर्धन

उत्पादन बढ़ाने के लिए कंपनियों को दिए गए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के इलाज में कारगर दवा रेमेडिसविर बनाने वाली कंपनियों को उत्पादन में तेजी लाने के लिए कहा गया है। दवा और अन्य चीजों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. हर्षवर्धन ने आज एम्स के ट्रॉमा सेंटर का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कोरेाना के मरीजों की संख्या बढ़ने पर देश भर में रेमेडिसविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है, इस कारण कई जगहों पर जमाखोरी और कालाबाजारी की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि देशभर में मामलों की संख्या बढ़ रही है। मैं अस्पतालों में जाकर डॉक्टरों से बात करके ये जानने की कोशिश कर रहा हूं कि हमें और क्या तैयारियां करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास वेंटिलेटर हैं लेकिन अभी कोई राज्य सरकार हमसे वेंटिलेटर नहीं मांग रही है।

प्रयागराज: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक की मौत, तीन लोग झुलसे

शार्ट सर्किट को बताया जा रहा कारण, पुलिस कर रही जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज। जिले की पटाखा फैक्ट्री में आज सुबह आग लग गई। इसकी चपेट में आकर एक मजदूर की मौत हो गई जबकि तीन मजदूर झुलस गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने झुलसे लोगों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। वहां दो की हालत नाजुक बताई जाती है। पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही है।

नैनी थाना क्षेत्र के बसवार रोड स्थित धनुआ गांव में पटाखा फैक्ट्री में हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पटाखा फैक्ट्री अवैध थी या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है, लेकिन जांच के बाद ही यह साफ होगा। बसवार रोड पर धनुआ गांव में जय महाबीर नाम से पटाखा फैक्ट्री है। इसके मालिक अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर मोहल्ला निवासी लक्ष्मण प्रसाद हैं। सुबह करीब 10 बजे अचानक पटाखा फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगीं। भीतर मौजूद मजदूर चीखने-चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर और आग की लपटें उठतीं देख ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां चार मजदूर बाहर झुलसे पड़े हुए थे। आग से झुलसे सुधीर (50) पुत्र अटराम, राजा (14) उसका भाई अनुराग (15) पुत्र अशोक, विशाल (14) पुत्र स्वर्गीय राकेश भारतीय को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया। वहां सुधीर को मृत घोषित कर दिया गया। फैक्ट्री करीब 15 साल से यहां चल रही थी।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत, नहीं हो सकी शिनाख्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मीरजापुर। अदलहाट थाना क्षेत्र के करहट रेलवे क्रॉसिंग के पास आज सुबह चार बजे एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सूचना पर चौकी प्रभारी नरायनपुर संजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया। वहीं शव को कब्जे में लेने के साथ ही पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस के अनुसार मृतक जींस का पैंट नीला, सफेद शर्ट फुल बांह का पहने था।

सुबह करहट के पास एक व्यक्तिके ट्रेन से कटने की जानकारी सामने आने के बाद लोगों की भीड़ गई गई। स्थानीय लोगों ने भी उसके शिनाख्त की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। संभावना जताई जा रही है कि कहीं आसपास के क्षेत्र का वह होगा और सुबह आकर उसने आत्महत्या कर ली होगी जबकि कुछ लोग दबी जुबान से ट्रेन से गिरकर भी कटने की संभावना जता रहे थे। पुलिस के अनुसार मामले में प्रगति तभी संभव है जब शव की पहचान हो जाए। वहीं गांव में लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा बनी हुई है।

बस में उतरा करंट, वोट देने आए युवक की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

आगरा। ताजनगरी में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां बस में करंट आने से एक युवक की मौत हो गई जबकि युवक की भाभी और भतीजी गंभीर रूप से झुलस गईं। युवक पंचायत चुनाव में वोट देने के लिए आया हुआ था। बस चढ़ते वक्त उसको करंट लगा था।

यह दर्दनाक वाकया थाना मंसुखपुरा इलाके का है। युवक की पहचान कुलदीप के रूप में हुई है। मृतक कुलदीप का परिवार दिल्ली में रहता है। पंचायत के चुनाव में वोट देने के लिए कुलदीप का परिवार अपने गांव मंसुखपुरा आया हुआ था। जानकारी के मुताबिक, 15 अप्रैल को पूरे परिवार ने वोट दिया उसके बाद कुलदीप के परिवार ने दिल्ली जाने की तैयारी की। बस को ड्राइवर ने गांव के बाहर लगा दिया लेकिन उसने झूलते हुए बिजली के तार नहीं देखे और बस बिजली के तारों से छू गई। कुलदीप जैसे ही अपनी भाभी और भतीजी को लेकर बस में चढ़ा वैसे ही तीनों को करंट लग गया। करंट लगने से तीनों की हालत गंभीर हो गई और आनन फानन में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान कुलदीप ने दम तोड़ दिया, जबकि उसकी भाभी और भतीजी की हालत नाजुक बनी हुई है।

Next Story
Share it