Top

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश के बाद गरीबों की मदद में जुटी लखनऊ पुलिस

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश के बाद गरीबों की मदद में जुटी लखनऊ पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। 4पीएम की खबर छपते ही लखनऊ पुलिस कमिश्नर एक्टिव हो गए। उन्होंने खबर पढ़ते ही अपने सहयोगियों से गरीबों की मदद की अपील की और इसका असर भी तुरंत दिखा। पुलिसकर्मी भी अपने अधिकारी की अपील पर तत्काल गरीबों की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने ठंड से ठिठुर रहे गरीबों को न केवल गर्म कपड़े और मास्क दिए। बल्कि उनको भोजन भी कराया। साथ ही रैन बसेरे में उन्हें शिफ्ट करने की कार्रवाई भी की।

बरेली में जज को धमकी- जमानत मंजूर कर लो वरना पूरे परिवार को कर दूंगा खत्म

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बरेली जिले में भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट के स्पेशल जज को पत्र भेजकर गोली मारने की धमकी देने की मामला सामने आया है। मुरादाबाद के एक व्यक्ति ने अपर जिला जज को डाक से पत्र भेजकर एक मामले में आरोपी की जमानत मंजूर करने को कहा है।

जमानत न देने पर न्यायाधीश और उनके परिवार को जान से मारने व खत्म करने की धमकी दी गई है। न्यायाधीश ने हाईकोर्ट के महानिबंधक को मामले से अवगत कराया। महानिबंधक के आदेश पर कोतवाली में जज मोहम्मद अहमद खान की तरफ से मुरादाबाद के मुर्कखपुर गांव निवासी फहीम पाकिस्तानी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पत्र में लिखा है कि वह चुन्नीलाल का दोस्त है। वह एक हत्या भी कर चुका है। इसलिए अगर तुम्हें (जज) अपने परिवार को जिंदा रखना है तो चुन्नीलाल की जमानत मंजूर कर लो। किस खिडक़ी से गोली मारनी है, उसकी भी तैयारी कर ली है। एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

चुन्नू खेड़ा में बिजली और पानी कनेक्शन पर रोक

  • बिल्डरों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे लोग
  • एलडीए भी नहीं कर रहा समस्या का समाधान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कृष्णानगर के चुन्नू खेड़ा के नजदीक पंडित खेड़ा में बिल्डरों की लापरवाही का खामियाजा 300 लोगों को भुगतना पड़ रहा है। रेरा से एनओसी न लेने के कारण बिल्डरों द्वारा बनाई गई सोसायटी में एलडीए और रेरा ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सभी मकानों में बिजली और पानी कनेक्शन पर रोक लगा दी है।

पंडित खेड़ा में शुभम सिटी, न्यू शुभम सिटी सहित कई कालोनियों को मिलाकर एक हजार से अधिक मकान है। 2019 में अवैध निर्माण घोषित कर रेरा और एलडीए ने बिजली और पानी के कनेक्शन पर रोक लगा दी। जिन अलॉटियों ने रजिस्ट्री कराई उन्हें पानी और बिजली कनेक्शन के लिए एलडीए, रेरा सहित कई दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। यहां तक कि मकान के अलॉटी शुल्क भी देने को तैयार हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। सौरभ अग्निहोत्री मूल रूप से पुखरायां कानपुर देहात के रहने वाले हैं। वह आलमबाग में पिछले 11 साल से किराये के मकान पर रह रहे हैं। सौरभ पेशे से एमआर हैं। उन्होंने बताया कि कृष्णा नगर के पंडित खेड़ा में उन्होंने दिसम्बर 2018 में खसरा संख्या 74-सा पर जमीन मो0 उबैद से खरीदा था। मकान का दाखिल खारिज भी हो गया था। लेकिन अब जब वह पूरे परिवार के साथ रहना चाहते हैं तो जमीन के लिए न तो बिजली का कनेक्शन मिल पा रहा है और न ही पानी का कनेक्शन। इसके लिए वह बिजली विभाग गए तो उन्हें बताया गया कि एलडीए और रेरा की तरफ से मकानों को बिजली देने पर रोक लगाई गई है। कनेक्शन के लिए एलडीए से अनुमति लाने की बात कहकर टरका दिया गया। एलडीए पहुंचने पर उनकी समस्या का कोई ठोस उपाय नहीं निकल सका।

सुल्तानपुर रोड पर बनेगी चार हजार एकड़ में टाउनशिप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सुल्तानुपर रोड पर लखनऊ विकास प्राधिकरण चार हजार एकड़ की नई टाउनशिप बनाएगा। इस सिलसिले में डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने कल आठ गांवों के प्रधानों के साथ बैठक की। इसमें उन्हें बताया गया कि टाउनशिप विकसित करने के बाद प्राधिकरण किसानों को 25 फीसदी जमीन वापस देगा, जिसमें उनके रोजगार के लिए मिश्रित भू उपयोग की जमीन व दुकानें भी होंगी। लविप्रा उपाध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि योजना पर जल्द काम शुरू हो सकेगा। किसानों से लैंड पूलिंग योजना के तहत जमीन ली जाएगी। प्राधिकरण और किसानों की प्रारंभिक बैठक में यह स्पष्ट हो गया है कि जमीन किसान देंगे। प्राधिकरण के अर्जन विभाग ने जमीन को लेकर अपना काम पूरा करा लिया है। इस नई टाउनशिप का सुलतानपुर रोड पर पहले से काबिज सहारा वाली टाउनशिप से कोई लेना-देना नहीं है।

Next Story
Share it