सिंधिया पहुंचे दिल्ली, मोदी कैबिनेट में जगह पक्की

सिंधिया पहुंचे दिल्ली, मोदी कैबिनेट में जगह पक्की


नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रबल दावेदार हैं। सूत्रों के मुताबिक सिंधिया को मंत्रिमंडल में शामिल होने का फोन आया है। वह अपना सांसद दौरा रद्द करने के बाद दिल्ली लौट जाएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया फिलहाल इंदौर में हैं। वे दोपहर साढ़े तीन बजे फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं। 7 जुलाई को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली लौटना था। कॉल मिलने के बाद वह 6 जुलाई को ही दिल्ली लौट रहे हैं।
इसके साथ ही दिल्ली रवाना होने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ उज्जैन में भगवान भोले से आशीर्वाद लिया है। इसके बाद इंदौर लौट आए। सिंधिया को देवास भी जाना था लेकिन कॉल मिलने के बाद उन्होंने कार्यक्रम रद्द कर दिया है। उसके बाद दिल्ली लौट गए। सिंधिया के समर्थक अब एमपी में उत्साहित हैं।
भाजपा में शामिल होने के बाद से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात हो रही है। इन चर्चाओं के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी दौरे पर हैं। रतलाम में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं दौरे पर हूं और जनता के बीच अपना सुख-दुख बांट रहा हूं। मैं बीजेपी का आम कार्यकर्ता हूं और उसी अंदाज में काम कर रहा हूं। इसके बाद वह आगे बढ़ गए।
दरअसल, मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट दे दिया। राज्यसभा सांसद बनने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि सिंधिया को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। हालांकि कोरोना के कारण अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो सका है।
गौरतलब है ज्योतिरादित्य सिंधिया इन अटकलों के बीच लगातार एमपी में सक्रिय हैं। वह पिछले एक महीने के भीतर तीसरी बार आए हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया मालवा के क्षेत्रों में भाजपा समर्थकों से मुलाकात कर रहे हैं। वे नीमच और मंदसौर में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से भी मिल चुके हैं। इन दोनों जगहों पर उन्हें विरोध का भी सामना करना पड़ा है।


Next Story
Share it