कल से शुक्र कर रहे राशि परिवर्तन जानिए क्या होगा इस परिवर्तन का असर

कल से शुक्र कर रहे राशि परिवर्तन जानिए क्या होगा इस परिवर्तन का असर


नई दिल्ली। ज्योतिष में शुक्र को भोग, विलासिता और सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। ज्योतिष में शुक्र के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है। शुक्र ग्रह का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है क्योंकि शुक्र के राशि परिवर्तन से ठीक दो दिन पहले बृहस्पति कुंभ राशि में वक्री हो गए है। बृहस्पति 20 जून, रविवार को वक्री है, जबकि शुक्र मंगलवार 22 जून को गोचर कर रहा है।पंचांग के अनुसार मंगलवार 22 जून को दोपहर 02:07 बजे कर्क राशि में शुक्र की राशि में परिवर्तन होगा। 17 जुलाई 2021 तक शुक्र इस राशि में रहेगा। इसके बाद शुक्र की राशि सिंह में बदल जाएगी। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर का राशिफल-
शुक्र के राशि परिवर्तन का जानिए असर
मेष: शुक्र मेष राशि से चतुर्थ भाव में गोचर कर रहा है। चतुर्थ भाव को भी माता का माना जाता है। शुक्र के गोचर से घर के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। परिवार का ख्याल रखेंगे। नौकरी में बदलाव भी हो सकता है।
वृषभ: शुक्र वृष राशि के जातकों को साहस देगा। सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। इस दौरान शुक्र आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। भाई-बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा।
मिथुन: शुक्र धन और वाणी के भाव में गोचर करने जा रहा है। मिथुन राशि के लोगों को आय के स्रोत विकसित करने में सफलता मिल सकती है। निवेश से आपको लाभ मिल सकता है। नौकरी और व्यापार में लाभ की स्थिति बन सकती है।
कर्क राशि: जन्म कुंडली के पहले भाव में शुक्र का गोचर कई मामलों में अच्छे परिणाम देगा। इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपकी प्रतिभा दूसरों को आकर्षित करेगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। दाम्पत्य जीवन में विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें।
सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर लाभ की दृष्टि से अच्छा रहने वाला है। आपकी कुंडली में शुक्र बारहवें भाव में गोचर कर रहा है। संपर्कों और संबंधों से लाभ होगा। सेहत के मामले में लापरवाही न करें।
कन्या राशि: कन्या राशि के लिए शुक्र का परिवर्तन मिले जुले परिणाम दे सकता है। शुक्र का गोचर 11वें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान रिश्तों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। आय में वृद्धि होगी, मान-सम्मान भी प्राप्त हो सकता है।
तुला राशि= तुला राशि के लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है। शुक्र आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेगा। धन का निवेश सोच-समझकर करें। कर्ज लेने से बचें। दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती है। सावधान रहे।
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है। लेकिन इसके लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। शुक्र आपकी राशि से नवम भाव में गोचर कर रहा है, आपको विदेशी संपर्कों से लाभ मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें।
धनु राशि: जन्म कुंडली के आठवें भाव में शुक्र का गोचर आपके लिए कुछ मामलों में बाधा ला सकता है, इसलिए धन और स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहें। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें। विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।
मकर राशि: दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संबंधों के मामलों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शुक्र आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर कर रहा है। नौकरी और व्यापार में परेशानियां दूर हो सकती हैं।
कुंभ राशि: बहुत काम होगा। कुछ नए अवसर भी मिल सकते हैं। शुक्र आपकी राशि में छठे भाव में आ रहा है। धन की कमी हो सकती है। कर्ज लेने की स्थिति से बचने की कोशिश करें। वाद-विवाद की स्थिति से बचें।
मीन राशि: शिक्षा और प्रेम संबंधों के मामले में विशेष सफलता मिल सकती है। शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर काल में विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। लक्ष्य प्राप्ति में सफलता मिल सकती है।


Next Story
Share it