जानिए सितंबर महीने में ग्रहों की चाल और क्या रहेगा आपकी राशि हाल, जानें पूरे महीने की कुंडली

जानिए सितंबर महीने में ग्रहों की चाल और क्या रहेगा आपकी राशि हाल, जानें पूरे महीने की कुंडली


12 राशियों के लिए सितंबर किस तरह का महीना सबित होगा जानिए ज्योतिष की नजर से ... इस महीने में ग्रहों के कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। सबसे बड़ा बदलाव 14सितंबर को मकर राशि में बृहस्पति का प्रतिगामी होना है। 17 सितंबर से 21सितंबर तक सूर्य, मंगल और बुध ग्रह कन्या राशि में रहेंगे। जब एक राशि में दो से अधिक ग्रह बैठते हैं तो फिर इसका प्रभाव बहुत अधिक होता है। इन ग्रहों के बदलाव का असर सितंबर में सभी राशियों पर इस प्रकार रहेगा।
मेष
ग्रहों के अनुसार मेष राशि वालों के लिए सितंबर का महीना अच्छा रहेगा। इसका कारण यह है कि राशि के स्वामी मंगल सूर्य के साथ बैठकर आपकी शक्ति में वृद्धि करेंगे। ग्रहों की इस अनुकूल स्थिति से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कार्यकुशलता बढ़ेगी और आप कार्यालय में कड़ी मेहनत से लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। नतीजतन, आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित होंगे। आपको पदोन्नति और वेतन वृद्धि मिलने की संभावना है। व्यवसायियों के लिए यह समय लाभ कमाने का है। वे कोई नया काम शुरू कर सकते हैं और किसी नई योजना के लिए समय अनुकूल है।
वृषभ
ग्रहों के अनुसार वृष राशि वालों के लिए सितंबर का महीना शुभ है। सितंबर का पहला सप्ताह औसत रहेगा। इसका कारण यह है कि इस राशि के शासक ग्रह शुक्र 06 सितंबर तक कन्या राशि में रहेंगे। शुक्र कन्या राशि में दुर्बल स्थिति में है, इसके परिणामस्वरूप भगवान शुक्र की राशि आपको शुभ परिणाम प्रदान करने में असमर्थ रहेगी। लेकिन 06सितंबर से पूरे महीने शुक्र अपने ही राशि में बैठेगा। 07 सितंबर से 21 सितंबर तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। वृषभ राशि के लोग चाहे नौकरी में हों या बिजनेस कर रहे हों, वे इस अवधि के दौरान खुशी से समय बिता सकते हैं क्योंकि यह उनके लिए लाभ का समय है।
मिथुन
ग्रहों के अनुसार सितंबर का महीना मिथुन राशि के लोगों को मिले-जुले परिणाम देगा। महीने के पहले सप्ताह में मई के स्थान पर सूर्य और मंगल की उपस्थिति आपके आत्मविश्वास को बढ़ा रही है। इसके अलावा कन्या राशि में शुक्र और बुध की उपस्थिति ने आपको भाग्यशाली बना दिया है। इस दौरान आपको अपने भाइयों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण काम पूरे कर सकते हैं। शेयर बाजार से आपको लाभ होने की संभावना है। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह महीना अच्छा है। इनके व्यवसाय में वृद्धि होगी और व्यापार का विस्तार होगा। 17 सितंबर से 21सितंबर तक कन्या राशि में तीन ग्रह मौजूद रहेंगे। यह समय आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। इस दौरान आपके घर में कुछ शुभ कार्यों का आयोजन होगा।
कर्क
ग्रह संकेत दे रहे हैं कि कर्क राशि के लोग सितंबर माह में प्रसन्न रहेंगे। इस महीने में सूर्य और मंगल आपकी कुंडली के तीसरे घर में रहेंगे। ग्रहों की यह स्थिति आपको सम्मान दिलाएगी। यदि आप काम करते हैं तो आप आसानी से अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। पद में उन्नति और वेतन में वृद्धि की संभावना है। बिजनेस करने वालों को अपने बिजनेस में लाभ मिलेगा। आपको यात्रा का अवसर मिलेगा और आपको इस यात्रा का लाभ मिलेगा। शुक्र ग्रह की स्थिति पूरे महीने आपके लिए अनुकूल रहेगी।
सिंह
सिंह राशि वाले लोगों के लिए सितंबर का महीना अनुकूल है। इस महीने के पहले सप्ताह में सूर्य और मंगल आपकी कुंडली के पहले घर में बैठे हैं। आपके मित्र मंगल के साथ आपके घर में सूर्य की उपस्थिति यह सुनिश्चित कर रही है कि आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ जाएगा। आपकी सेहत बहुत अच्छी रहेगी। आपके घर में माहौल अच्छा है। यदि आप व्यापार करते हैं और कुछ नया करना चाहते हैं तो यह सही समय है। यदि आप एक नौकरी करते हैं तो आपका समय अच्छी तरह से खर्च हो जाएगा । यदि सिंह राशि के लडक़े या लड़कियां हैं, यदि उनकी विवाह संबंधी बातचीत चल रही है तो इस माह में विवाह की पुष्टि हो सकती है। प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी।
कन्या
कन्या राशि वालों के लिए सितंबर का महीना बेहतर रहेगा, ग्रह इसके संकेत दे रहे हैं। लग्न भगवान बुध शुक्र के साथ नीच भांग राजयोग बना रहे हैं। ग्रहों की इस स्थिति के परिणामस्वरूप आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन थोड़े संघर्ष के साथ। अगर आप काम करते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। मेहनत के बहुत अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो आप लाभ की स्थिति में रहेंगे। पंचम भाव में प्रतिगामी बृहस्पति का स्थान युवा लोगों के लिए शुभ होता है। प्रेम मामलों में सफलता मिलेगी।
तुला
सितंबर का महीना तुला राशि के लोगों के लिए शुभ रहने वाला है क्योंकि इस महीने शुक्र राशि के स्वामी की स्थिति अच्छी रहेगी। शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण तुला राशि के लोगों को खुशी से समय बिताने का अवसर मिलेगा। नौकरी करने वालों के लिए अच्छा समय बीतेगा। उनकी आय में वृद्धि होगी। बिजनेस चलाने वालों को अपने बिजनेस में लाभ मिलेगा। लेकिन इस महीने आपके खर्चों में बहुत वृद्धि होगी और आप देखेंगे कि आय बढऩे के साथ ही आपके खर्च दोगुने हो गए हैं। खर्च बढऩे पर आपको परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि आपके सारे खर्चे शुभ कार्यों पर होंगे। आप अपनी आय को दवाइयों पर नहीं बल्कि मौज-मस्ती पर खर्च करेंगे।
वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए सितंबर का महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। क्योंकि इस राशि का स्वामी मंगल कर्म स्थान पर बैठकर आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहा है। उनकी आय में वृद्धि होगी और आय के नए स्रोत बनेंगे। बिजनेस के लिए समय ठीक नहीं है। जो लोग व्यवसाय करते हैं, उनकी आय स्थिर रहेगी। उन्हें सलाह दी जाती है कि कोई नया निवेश न करें और कोई जोखिम न लें। वैवाहिक संबंधों में ठहराव आया है। आपको अपने भाइयों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। किसी पुराने दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है।
धनु
सितंबर का महीना धनु राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि सितंबर माह में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र की स्थिति लगातार लाभकारी रहेगी। इसके चलते नौकरी करने वालों को अपने काम में सफलता मिलेगी। उनकी आय में वृद्धि होगी। उनके लिए पूरे महीने लाभ की संभावना रहेगी। शुभ ग्रहों के प्रभाव के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। धनु राशि के लोग इस महीने किसी धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं। उसका झुकाव धर्म की ओर होगा। वे अपने घर में कोई भी धार्मिक आयोजन कर सकते हैं।
मकर
मकर राशि वालों के लिए सितंबर का महीना भी अच्छा रहेगा। यदि आप कोई कार्य करते हैं तो ग्रहों की शुभ दृष्टि के फलस्वरूप आपको अपनी मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम मिलेंगे। बिजनेस करने वालों के लिए समय शुभ है। धन के आगमन के साथ ही आपकी वित्तीय परेशानियां दूर हो जाएंगी। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। उसका मन अपनी पढ़ाई के प्रति समर्पित रहेगा। उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक मिलेंगे। इस महीने आप जीवनसाथी के साथ कहीं जा सकते हैं। प्रेमी जोड़ों के लिए इस महीने का समय बहुत अच्छा है, इनका समय अच्छा रहेगा।
कुंभ
कुंभ राशि के लोगों के लिए सितंबर का समय मिला-जुला परिणाम देने वाला है। नौकरी करने वालों के लिए समय ठीक नहीं है, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जो लोग बिजनेस करते हैं, उनका मुनाफा घटेगा और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस महीने आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी यह यात्रा सफल होगी और लाभ भी होगा। इस महीने आपके खर्चों में काफी बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण आप आर्थिक रूप से तंग महसूस करेंगे। काम में व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण परिवार के साथ प्रेम की भावना कम रहेगी।
मीन
सितंबर मीन राशि वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए समय ठीक है, इसी तरह बिजनेस चलाने वालों के लिए भी समय ठीक है। उन्हें अपने कारोबार का विस्तार करने का मौका मिलेगा। आपकी आय के नए स्रोत मिलेंगे। लेकिन साथ ही आपके खर्चों में काफी बढ़ोतरी होगी। समय छात्रों के लिए थोड़ा कठिन है । वे पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। विवाहित जीवन सुखी रहेगा। अगर आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो इस महीने में लव मैरिज कर सकते हैं। सेहत की दृष्टि से भी समय अच्छा कहा जा सकता है।


Next Story
Share it