नाग पंचमी पर सौ से ज्यादा सालों के बाद बन रहा है ऐसा संयोग

नाग पंचमी पर सौ से ज्यादा सालों के बाद बन रहा है ऐसा संयोग



नई दिल्ली। नाग पंचमी पर इस वर्ष दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। राहु-केतु और काल सर्प दोष से संबंधित ये महासयोग 108 साल बाद बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार इस बार नाग पंचमी पर योग उत्तरा और हस्त नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। इस दिन परिगणित और शिन नाम के नक्षत्र में भी काल सर्प दोष से छुटकारा पाने के लिए गणना में देखे जा रहे है। इससे मेष, वृष, कर्क और मकर राशि वाले लोगों के लिए आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। इस साल शुक्रवार, 13 अगस्त को नाग पंचमी मनाई जाएगी। आइए हम आपको बताते हैं कि नाग पंचमी पर ये दुर्लभ संयोग किस तरह सभी राशियों को प्रभावित करेंगे।

मेष - मेष राशि के लोगों के लिए धन लाभ के योग बनेंगे। संतान पक्ष में प्रगति होगी। लंबे समय से चली आ रही चिंताओं का समाधान हो जाएगा । इस राशि के लोगों को नागपंचमी पर अनंत नाग की पूजा करनी चाहिए।

वृषभ - वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी। प्रॉपर्टी भी फायदेमंद हो सकती है। नए काम शुरू हो सकते हैं। वृषभ राशि के लोगों को नागपंचमी पर कुलिग नाग की पूजा करनी चाहिए।

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को सेहत का ध्यान रखना होगा। परिवार में विवाद हो सकता है। नाग पंचमी पर इस राशि के लोगों को वासुकी नाग की पूजा करनी चाहिए।

कर्क - नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। बिजनेस में लाभ की संभावना है। अनावश्यक विवादों से दूर रहें। शंखपाल नाग की पूजा करने से इस राशि के लोगों को लाभ होगा।

सिंह - सिंह राशि के लोग मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। आपके रुके हुए काम हो जाएंगे। प्रॉपर्टी भी फायदेमंद हो सकती है। इस दिन पद्म नाग की पूजा करनी चाहिए।

कन्या - कन्या राशि के लोगों के लिए छोटी यात्रा के आसार हैं। करियर में फायदा हो सकता है। मौद्रिक लाभ के भी आसार हैं। इस राशि के लोगों को महापद्म नाग की पूजा करने से लाभ होगा।

तुला - तुला राशि वाले अपने स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें। किसी भी तरह का बहाना न बनाएं। शिव को जल चढ़ाएं। साथ ही तक्षक नाग की पूजा भी करें।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियों से बचेंगे। अनावश्यक तनाव ले सकते हैं। हालांकि जीवनसाथी के लिए लाभ के योग हैं। नागपंचमी पर कंकोर्टक नाग की पूजा करनी चाहिए।

धनु- करियर में कुछ बदलाव हो सकता है। परिवार में व्यस्तता रहेगी। पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। इस राशि के लोगों को शंखचूर्ण नाग की पूजा करनी चाहिए।

मकर- मानसिक तनाव खत्म होगा। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। करियर में बदलाव की स्थिति रहेगी। मकर राशि के लोगों को नाग पंचमी पर घातक सर्प की पूजा करनी चाहिए।

कुंभ राशि-कुंभ राशि के लोगों को सेहत का ध्यान रखना होगा। अनावश्यक चिंताओं से दूर रहें। शिव को जल चढ़ाएं। इसके अलावा विषधर नाग की पूजा जरूर करें।

मीन - मीन राशि के लोगों की नौकरी में बदलाव की संभावना है। छोटी यात्रा हो सकती है। शिक्षा के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के लोगों को शेषनाग की पूजा करनी चाहिए।


Next Story
Share it