मोबाइल फोन यूजर्स को झटका देने की तैयारी

मोबाइल फोन यूजर्स को झटका देने की तैयारी


नई दिल्ली। देश के करोड़ों मोबाइल फोन यूजर्स को आने वाले समय में बड़ा झटका लग सकता है। जानकारों का कहना है कि भारती एयरटेल और वोडाफोन इंडिया अगले 6 महीने में टैरिफ बढ़ा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैरिफ में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री-लेवल 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को हटा दिया और अब एंट्री लेवल प्लान को 79 रुपये तक 60 फीसदी महंगा कर सकती है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Vodafone India ने कुछ सर्किलों में टैरिफ को महंगा कर दिया है और जल्द ही इसे पूरे देश में लागू किया जा सकता है। भारी कर्ज का सामना कर रही Vodafone Idea अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए यह कदम उठा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल टेलीकॉम इंडस्ट्री में कुल सब्सक्राइबर बेस का 90 फीसदी से ज्यादा प्रीपेड यूजर्स हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरटेल ने पिछले हफ्ते अपने एंट्री-लेवल पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़ाने और रिटेल यूजर्स के लिए ऑफर्स में बदलाव करने का फैसला किया था।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Airtel और Vodafone Idea प्रति यूजर टैरिफ एवरेज रेवेन्यू बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। जानकारों का कहना है कि दोनों कंपनियों की रणनीति को देखते हुए रिलायंस जियो लगातार यूजर्स को अपने साथ जोडऩे की कोशिश कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Vodafone Idea को दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया चुकाना है और इसके लिए कैश की जरूरत है। वहीं, टैरिफ बढ़ाने के बाद उसे कैश मिल सकता है।


Next Story
Share it