Top

जानिए इस सप्ताह का अपना राशिफल

जानिए इस सप्ताह का अपना राशिफल


पंचांग के अनुसार 19 जुलाई सोमवार को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष का दसवां दिन है। इस दिन चंद्रमा तुला राशि में रहेगा। सभी राशियों के लोगों के लिए यह सप्ताह खास है, यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं इस सप्ताह की का राशिफल...........
मेष राशिफल
इस सप्ताह तनाव लेने के बजाय चुनौतियों से जूझना बेहतर विकल्प होगा। सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए कुछ नए अवसरों की तलाश करनी चाहिए, सरल भाषा में करियर बनाने का मौका है। 21 जुलाई के आसपास फंड, पार्टनरशिप, पूंजी निवेश के लिए समय उचित रहेगा। ऑफिस की पेंडिंग प्लानिंग पूरी करने के लिए समय निकाल लें। भारी भोजन से बचें, पेट से संबंधित समस्याएं रहेंगी। परिवार और दोस्तों से प्यार और हंसी के पल खुशी देंगे।
वृषभ राशिफल -
इस हफ्ते लगातार अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें, समय बर्बाद न करें। गाने में रुचि रखने वालों को अपना टैलेंट दिखाने का पूरा मौका मिलेगा। कार्यस्थल में जोखिम लेने से बचें, अन्यथा नौकरी में परेशानी हो सकती है। सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। व्यावसायिक कार्यों में बेहतर सफलता मिलने की संभावना है। कलात्मक कार्यों में युवाओं की रुचि बढ़ेगी। परिवार और समाज में बेहतर छवि बनेगी। सप्ताह के मध्य के बाद अविवाहितों की विवाह चर्चा में गति आ सकती है।
मिथुन राशिफल
इस सप्ताह गणपति बप्पा आप से जलने वाले लोगों को आपका मित्र बना देंगे। आप कोमल वाणी से लोगों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे। मन में विचार अधिक मात्रा में आएंगे, लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि आप इसे सूझबूझ से काम लें और केवल काम के विचारों का उपयोग करें। विपणन और विज्ञापन से जुड़े लोगों को प्रगति होने की प्रबल संभावना लगती है। जो सरकारी विभाग में कार्यरत हैं, उन्हें पदोन्नति पत्र मिल सकता है। खून से संबंधित रोगों को लेकर सावधान रहें। परिवार में सुख मिलेगा और किसी नए मेहमान के आगमन की शुभ खबर मिलेगी।

कर्क राशिफल

इस सप्ताह नकारात्मक लोगों के प्रभाव में आने से बचें, बल्कि अपने निर्णय पर भरोसा रखें। प्रगति के द्वार खुलने की संभावनाएं प्रबल होती जा रही हैं। शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा है। युवा सोशल मीडिया में सक्रिय रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारियां चलती रहेंगी, लेकिन बड़े रोगों में राहत मिलेगी। सदस्यों के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

सिंह राशिफल

इस सप्ताह इस बात का ध्यान रखें कि अपने प्रियजनों के साथ अहंकार का टकराव न हो। कानूनी मामलों में जीत की प्रबल संभावना है। नौकरी में बदलाव हो सकता है, दूसरी ओर जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ेगा, इसलिए आपको ऑफिस के तनाव को घर न लाने की सलाह है। स्टेशनरी के व्यवसाय में लाभ होगा। इलेक्ट्रॉनिक सामानों के कारोबार को भी मुनाफा होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय-समय पर आराम लेना बेहतर रहेगा। घर-परिवार के कामों में धन खर्च होगा। मकान और जमीन से संबंधित लोन लेने का विचार बनाया जा सकता है।

कन्या राशिफल

इस सप्ताह आप घर और बाहर के काम में बहुत व्यस्त रहने वाले हैं, इसलिए आलस्य से बचने की भी जरूरत है, काम को लेकर छोटी सी लापरवाही बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं या किसी विदेशी कंपनी में आवेदन कर चुके हैं, उन्हें इस बार अच्छी जानकारी मिलने की संभावना है। 23 जुलाई तक अभिभावकों को भी छोटे बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए, फिलहाल मोबाइल से दूर रहना बेहद जरूरी है। रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रखनी चाहिए, मानसिक रूप से बीमार न रहें। यदि पिता परिवार का नेतृत्व करता है तो उसकी बातों का ध्यान रखना आवश्यक है।

तुला राशिफल

इस सप्ताह आपको योजनाबद्ध तरीके से धन खर्च करने की सलाह दी जाती है। आपका कॉन्फिडेंस अच्छा रहेगा। यदि ज्ञान के अभाव में पदोन्नति में बाधाएं हैं तो 22 के बाद इससे संबंधित पाठ्यक्रम किए जाने चाहिए। समस्याओं का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राएं शिक्षक के संपर्क में रहें। स्वास्थ्य के संबंध में आहार सही रखें, वर्तमान में यकृत फैटी स्टेज में जा सकता है।

वृश्चिक राशिफल

आलस्य करने से इस सप्ताह आपकी प्रगति में रुकावट आ सकती है। ऐसी स्थिति में आपको बहुत सावधान रहने की सलाह दी जाती है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे। सप्ताह का मध्य खुदरा व्यापारियों के लिए शुभ है। घर से निकलने से पहले मां के पैर छूकर ही छोड़ दें।

धनु राशिफल

इस सप्ताह वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, जरूरत पडऩे पर परिवार का सहयोग मिलेगा। गाने में रुचि रखने वालों को अच्छा मौका मिलेगा, जो लोग पहले से इस फील्ड में हैं, उन्हें किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को वर्तमान में सक्रिय होना होगा। कार्यालय में स्थानांतरण की स्थिति रहेगी। आंखों का ध्यान रखें, अगर कोई समस्या हो तो सतर्क रहें। संयुक्त परिवार में रहने वाले एक-दूसरे का सहयोग करें, चाचा-ताऊ और वरिष्ठ लोगों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। परिवार से दूर रहने वाले घर पर संपर्क करें।

मकर राशिफल

इस सप्ताह अंतर्मुखी न हों, हर जगह मुखरता से बोलना जरूरी है, चाहे घर में हो या बाहर। दूसरों के साथ संवाद बढ़ाएं। शासकीय कार्य में आपको प्रयासों का पूरा लाभ मिलेगा। काम का बोझ बना रहेगा, इसलिए तनाव न लें। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा है, शानदार एक्सपोजर मिलेगा और कोई बड़ा सौदा भी मिल सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। अगर आपने पहले ही परीक्षा की तैयारी कर ली है तो इस बार का रिविजन आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। युवाओं को रचनात्मक कार्यों पर भी ध्यान देने की सलाह दी जाती है।
कुंभ राशिफल

इस सप्ताह काम ज्यादा रहेगा। सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों से व्यवहारिक संबंधों में सुधार होगा, साथ ही लोगों से मुलाकात भी बढ़ेगी। नियोजित लोगों को टीम को प्रोत्साहित करना चाहिए। बड़े फायदे टीम वर्क के जरिए आने वाले हैं। बुखार हो सकता है, विशेष रूप से छोटे बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें।
मीन राशिफल

इस सप्ताह आप सुरक्षा संबंधी मानकों के लिए कार्यस्थल या घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा सकते हैं। अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगे बढ़ें। फाइनेंस, रेवेन्यू या लोन सेक्शन से जुड़े लोगों को सिर्फ काम पर फोकस करना होगा, अच्छा मुनाफा होगा। यदि व्यवसायी पूंजी बढ़ाने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो फिर उन्हें सफलता मिलेगी। आपको ग्राहक की बात सुननी होगी, गुस्सा होने पर भी धैर्य रखें। मधुमेह रोगियों को सतर्क रहना होगा, दवा और दिनचर्या का ध्यान रखना होगा। यूरिन इंफेक्शन से परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए खूब पानी पीएं और नियमित रूप से व्यायाम करते रहें। घर में कोई फंक्शन हो सकता है या मेहमान आ सकते हैं, जिससे काम का बोझ बढ़ेगा।


Next Story
Share it