इनसे बनाएं दूरी नहीं तो पड़ेगा पछताना

इनसे बनाएं दूरी नहीं तो पड़ेगा पछताना


नई दिल्ली। हमारे जीवन में ग्रहों का बहुत महत्व है। ग्रहों की चाल का व्यक्ति के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। यदि कोई ग्रह क्रोधित हो जाए तो व्यक्ति का तैयार कार्य भी खराब हो सकता है। ऐसी स्थिति में अगर आप भी वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं या अमीर बनने के तरीके तलाश रहे हैं। तो चलिए ज्योतिषी और वास्तु विशेषज्ञ विशाल अरोड़ा से जानते हैं कि कौन सी 8 ऐसी चीजें हैं जो आपको अमीर बनने से रोकती हैं। कबूतर का घर आना, घोंसला बनाना, अंडा देना और अंडे का टूटना इस सब के कारण होने वाली गड़बड़ी आपकी वित्तीय प्रगति में बड़ी बाधा मानी जाती है। ये बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं। कुछ लोग पक्षियों के लिए अपने घरों की छतों पर बाजरा आदि लगा देते हैं। ऐसा करना गलत है। घर के अंदर फीड और पानी रखने के बजाय आप उसे बाहर रख सकते हैं। घर में कबूतरों की आवाजाही बंद कर दें क्योंकि यह वित्तीय संकट का कारण है।
घर में कांटेदार या दूध के पौधे जैसे कैक्टस, रबर प्लांट आदि न लगाएं। खासतौर पर इन पौधों को तुलसी के पौधे के साथ या उसके पास न लगाएं क्योंकि ये खराब राहु और शनि का प्रतिनिधित्व करते हैं। झाड़ू को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखना चाहिए। झाड़ू को लक्ष्मी और शुक्र का प्रतीक माना जाता है। झाड़ू को हमेशा सोफे या बिस्तर के नीचे छिपाकर रखें। कभी भी झाड़ू को खड़ा न रखें। हमेशा झाड़ू को अंदर से बाहर तक लगाएं। कभी भी झाड़ू को बाहर से अंदर तक न ले जाएं। खराब घड़ी, टूटे शीशे, कोई खराब इलेक्ट्रॉनिक आइटम, जंग लगा लोहा, बारिश से लथपथ लकड़ी, टूटे मिट्टी के बर्तन, टूटे फर्नीचर या टूटे हुए सामान को तुरंत घर से बाहर फेंक दें। यह सभी ग्रहों की पीडि़त अवस्था है।
घर में सीढिय़ां के नीचे किचन या टॉयलेट न बनाएं। सीढिय़ों के नीचे इनवर्टर, जूते और चप्पल न रखें। वास्तु के अनुसार सीढिय़ां जीवन में ऊंचाई की ओर ले जाती हैं। इसलिए सीढिय़ों के नीचे इन चीजों को बनाने से बचें। यदि किसी कारणवश दरवाजा खोलते समय आवाज आती है या दरवाजा जमीन पर रगडक़र खुल रहा है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें। क्योंकि यह वित्तीय संकट का कारण हो सकता है। फटे जींस या फटे कपड़े बिल्कुल फैशन के रूप में न पहने। यह आपके ग्रह शुक्र को नष्ट कर देता है। हमेशा साफ, सुगंधित कपड़े पहनें। इससे शुक्र मजबूत होता है और जीवन में वित्तीय समस्याएं दूर होती हैं। घर में नमी तुरंत ध्यान दें। यह शनि और राहु का खराब संयोग है जिसका वजन चंद्रमा पर भारी पड़ता है। जिस तरह से पपड़ी नमी के कारण दीवार से उतर आती है, उसी तरह पैसे में कमी आती है। इसके चलते स्किन इंफेक्शन का भी खतरा रहता है।


Next Story
Share it