क्या आपको भी सपने में दिखते हैं सांप तो जानिए क्या है इसका अर्थ

क्या आपको भी सपने में दिखते हैं सांप तो जानिए क्या है इसका अर्थ


नई दिल्ली। अब्दुल कलाम ने कहा कि सपने वह नहीं होते जो आप सोने के बाद देखते हैं, सपने वे होते हैं जो आपको सोने नहीं देते। इसलिए जो सपने हमें सोने नहीं देते, हम उनके बारे में बाद में बात करेंगे, लेकिन इस लेख में हम उन सपनों के बारे में बात कर रहे हैं जो सोते समय देखे जाते हैं। यहां हम आपको सोते समय सपने में सांप देखने का मतलब बता रहे हैं। माना जाता है कि अगर इन विशेष परिस्थितियों में सांप नजर आए तो तुरंत उपाय करने चाहिए। इसके साथ ही किसी भी बड़ी परेशानी से समय रहते बचा जा सकता है। तो चलिए जानें...
स्वप्न विज्ञान के अनुसार यदि कोई सांप सपने में किसी व्यक्ति पर हमला करता है तो वह भी अशुभ होता है। माना जाता है कि ऐसा सपना जीवन में बड़े संकट आने का संकेत है। साथ ही यदि सपने में सांप और नेवला की लड़ाई देखी जाए तो यह अशुभ भी होता है। माना जाता है कि ऐसा सपना जीवन में कानूनी परेशानी का संकेत है।
स्वप्न विज्ञान के अनुसार यदि किसी को सपने में बिल से सांप निकलते हुए दिखाई दे तो वह अशुभ होता है। माना जा रहा है कि लंबे सांप को देखने का मतलब है कि आने वाले समय में कुछ बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही अगर कोई सांप बिल से बाहर आते हुए दिखाई दे तो इसका मतलब है कि नौकरी या बिजनेस में लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में कभी भी किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें।
स्वप्न विज्ञान के अनुसार यदि कभी सपने में कोई सांप आप पर गिरता हुआ दिखाई दे तो फिर यह शुभ संकेत नहीं है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में यह सपना किसी गंभीर बीमारी का संकेत है। ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि जब भी यह स्वप्न देखे तो तुरंत भोलेनाथ का स्मरण करें और मनोकामना और श्रद्धा के अनुसार 11, 21, 51 और 101 बार ओम नम: शिवाय का जप करें। कहा जाता है कि इससे आपके सपनों के दुष्परिणामों को कम किया जा सकता है।


Next Story
Share it