जानिए इस अगस्त के महीने का राशिफल

जानिए इस अगस्त के महीने का राशिफल



नई दिल्ली। मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए अगस्त का महीना कैसा रहेगा, आइए जानते हैं इस माह का मासिक राशिफल........

मेष

इस महीने आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन 16 तारीख के बाद इसमें सुधार भी देखने को मिलेगा। श्रम वर्ग की इच्छाएं बहुत उपयोगी होंगी, इसलिए अपने अधीनस्थों को परेशान न करें। व्यापारी वर्ग को धन की शुद्धता पर ध्यान देना चाहिए, जो भी धन का लेन-देन हो उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए, अन्यथा इसका असर कारोबार पर देखा जा सकता है।

वृषभ

इस माह मन भगवान के भजनों में लगा रहेगा, जिससे वह मानसिक चिंताओं से मुक्त रहेगा। कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, वहीं वरिष्ठ अधिकारियों से भी आपसे अपेक्षाएं रहेंगी। ऑफिस में होने वाली बैठक को गंभीरता से लें, पूरी ऊर्जा के साथ काम करें। फूल का व्यवसाय करने वालों के लिए यह महीना लाभ से भरा रहेगा। सेहत में दिल का भार जल्द ही हल्का होने वाला है, इसलिए अगर छोटे-छोटे तनाव की बात दरकिनार कर दें तो आपको स्वास्थ्य लाभ मिलने के आसार ज्यादा हैं।

मिथुन

इस महीने काम का लेखा-जोखा लक्ष्य को प्रभावित करेगा, इसलिए ध्यान रखना होगा। अगर आपको लगता है कि ज्ञान की कमी है तो फिर आपको खुद को अपडेट करना चाहिए। तकनीक का इस्तेमाल शासकीय कार्य में ज्यादा करें, 18 अगस्त तक आपको कई नए अवसर मिलेंगे और नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे, जिन्हें समय रहते भुनाना होगा। जो लोग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, वे इसके लिए प्लान बनाएं। सफलता मिलने के प्रबल आसार हैं।

कर्क

इस महीने भगवान शिव का ध्यान करने से सभी परेशानियां सुलझ जाएंगी। प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन इसका प्रदर्शन करना होगा। अपने आत्मविश्वास को गिरने न दें। ऑफिस में कोई समस्या है तो उच्चाधिकारियों से मदद ले सकते हैं। व्यापारियों को पैसों का लेन-देन करते समय सावधान रहना होगा, अन्यथा नुकसान हो सकता है। बिजनेस बढ़ाने के लिए मेहनत करने पर ध्यान दें क्योंकि कर्म भाग्य से ज्यादा मजबूत होता है।

सिंह

इस महीने चुनौतियों के प्रति सक्रिय रहें, ऐसी स्थिति में आपको सभी परेशानियों का मजबूती से सामना करना पड़ेगा। शासकीय कार्य में जल्दबाजी आपको परेशानी में डाल सकती है, इसलिए कार्य को गंभीरता से लें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अच्छा है, लेकिन 16 तक ऐसा कोई काम न करें जो रास्ते से भटक जाए।

कन्या

इस महीने वाणी पर ध्यान देने की जरूरत है, किसी की परेशानियों को देखने के बाद जाक न बनाएं, अन्यथा आने वाले समय में आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। महीने के मध्य से छुट्टी कम से कम ऑफिस में लेनी चाहिए, साथ ही काम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। व्यापारियों की माली हालत सकारात्मक रहेगी, पैसा अचानक रुक जाने की संभावना है। युवा अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम करने की सलाह दी जाती है।

तुला

इस महीने आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि इस बार की गई मेहनत का फल भविष्य में मिलेगा। सहकर्मी कार्य क्षेत्र में सहयोगात्मक मूड में चल रहे हैं, जिसका लाभ आपको मिलेगा। बड़े क्लाइंट्स बिजनेस में मदद कर सकते हैं, 16 के बाद किसी बड़ी डील की भी पुष्टि हो जाएगी। युवाओं को अपना समय बिल्कुल बर्बाद नहीं करना चाहिए, ऐसी स्थिति में उन्हें अपनी पढ़ाई पर काफी जोर लगाना होगा, तभी लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे।

वृश्चिक

इस महीने में सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं रहेगी, इसलिए आपको कार्य क्षेत्र में इसका अच्छा उपयोग करने की सलाह है। ऑफिस की ओर से आपको दौरे पर जाना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग को अपने कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना होगा, फिर 08 तारीख के बाद उपहार भी दिए जाने चाहिए क्योंकि वर्तमान में उनकी शुभकामनाएं आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। युवाओं को खुद को अपडेट करने के लिए सोचना चाहिए।

धनु

इस महीने आपको सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ काम करना होगा। लिया गया पुराना ऋण भी पुनर्भुगतान का समय है, दूसरी ओर ऋण लेने से बचना चाहिए। ऑफिस में आपको अपने उच्चाधिकारियों से मदद मिल सकती है, साथ ही किसी सीनियर की सलाह भी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। कॉस्मेटिक व्यवसाय में लाभ होगा और 20 तारीख तक इसे बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए।

मकर

इस महीने धन संचय पर ध्यान देना चाहिए, इसलिए वाणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, कहीं ऐसा न हो कि आप किसी की भलाई के बारे में कड़वाहट से बोलें। निजी क्षेत्र से जुड़े लोगों के पास अच्छा समय है, तकनीक की मदद से काम को बेहतर बनाने की कोशिश करें। खाने-पीने की चीजों को सेहत के मामले में ध्यान रखना होगा, हो सके तो सिर्फ पौष्टिक खाद्य पदार्थ ही खाएं।

कुंभ
इस महीने मानसिक स्थिति का ध्यान रखना है तो दूसरी ओर अत्यधिक क्रोध की स्थिति से दूर रहना होगा। ऑफिस में बॉस का सहयोग भी पूरा होगा, साथ ही आपके सहकर्मी भी काम पूरे करने में आपका सहयोग करेंगे। बड़े बिजनेस से जुड़े लोगों को कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, साथ ही 16 अगस्त के बाद से सरकारी काम पर पैनी नजर रखनी पड़ सकती है, नहीं तो तनाव के कारण आप अपने बिजनेस पर फोकस नहीं कर पाएंगे।

मीन

इस महीने आपको सक्रिय रहने के साथ-साथ अपने करियर पर ध्यान देने की सलाह है। इस महीने आपको पैसों से जुड़ी प्लानिंग और किसी भी तरह के निवेश को फिर से करना होगा। अगर ऑफिस में कोई महिला बॉस है तो वह आपके काम से खुश हो सकती है और आपकी प्रमोशन या आपकी सैलरी बढ़ा सकती है तो दूसरी तरफ अपनी महिला सहकर्मियों का सम्मान करें क्योंकि उनकी शुभकामनाएं आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। शिक्षा से जुड़े व्यवसायियों को लाभ मिलने की संभावना है। सेहत में कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है।


Next Story
Share it