अगस्त का महीना इन पांच राशि के जातकों के लिए है भारी, सावधानी और संयम से लेना होगा काम

अगस्त का महीना इन पांच राशि के जातकों के लिए है भारी, सावधानी और संयम से लेना होगा काम


नई दिल्ली। ज्योतिष की दृष्टि से अगस्त का महीना बहुत महत्वपूर्ण है। 4 बड़े ग्रह इस महीने अपनी स्थिति बदल रहे हैं। कुछ राशियों को इन बदलावों से फायदा होगा और कुछ राशियों को नकारात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है। इस माह बुध सिंह राशि में प्रवेश करेगा। इसके अलावा शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद सूर्य संक्रांति होगी। सूर्य अपनी राशि सिंह राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद बुध अपनी राशि कन्या राशि में प्रवेश करेगा। ग्रहों में चल रहे इस बदलाव के कारण इन 5 राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

मेष राशि के जातक रहें सावधान

मेष राशि को अग्नि के तत्व का संकेत माना जाता है। इस राशि के लोगों को अगस्त माह में बहुत सावधानी से चलने की जरूरत है। माना जाता है कि मेष राशि के लोगों में इस महीने भाइयों के साथ दरार आ सकती है। इस राशि के लोगों को इस महीने थोड़ी सावधानी से फैसले लेने की जरूरत है। इसके अलावा आपको इस महीने खर्च पर भी नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा पैसा आपके हाथ में नहीं रुकेगा। किसी बात के कारण इस महीने आपका मन बेचैन रहेगा।

वृषभ राशि के लोगों के सामने आएगी यह समस्या

इस महीने शुक्र के स्वामित्व वाले इस राशि के लोगों को कुछ परेशानी हो सकती है। आपको अपने जीवन में बहुत कुछ दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। कई बाधाओं का सामना करने के बाद आपके काम हो जाएंगे। इस महीने आपको किसी तरह की वित्तीय समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसा हो सकता है कि आप उन चीजों को खो सकते हैं जिनमें आप मुनाफा कमाने की उम्मीद कर रहे हैं। मेहनत करने के बाद ही आपको कुछ मिलेगा।

सिंह राशि के सितारे भी गर्दिश में

सिंह राशि के लोगों को इस महीने ग्रहों के अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने सेहत के मामले में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सेहत नरम हो सकती है। किसी बात को लेकर आपके घर में टेंशन हो सकती है। परिवार में पैसों को लेकर लड़ाई हो सकती है। किसी कारण वश आपके मन में कन्फ्यूजन बढ़ेगा और आपके खर्चे बढ़ेंगे। कुछ ऐसा खर्च आपके सामने आ सकता है जिसमें आपका बहुत सारा पैसा एक साथ खर्च हो सकता है।

कन्या राशि वाले जातक न रहें लापरवाही

कन्या राशि के लोग, जो शांत ग्रह बुध के स्वामित्व वाले हैं, इस महीने अनुचित तनाव महसूस कर सकते हैं । आप किसी ऐसे व्यक्ति से तनाव प्राप्त कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी नहीं सोचा था। आप अपनी मेहनत के अनुसार सफलता नहीं मिलने पर निराश होंगे। आप विवादास्पद मामलों में शामिल हो सकते हैं। इस महीने आपको वैवाहिक मामलों में भी टेंशन का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में चल रहे लोगों की भी पार्टनर से लड़ाई हो सकती है।

तुला राशि वालों के साथ हो सकता है कुछ ऐसा

तुला राशि के जातकों के परिवार में कलह हो सकती है, जिनका स्वामी शुक्र है। आपके परिवार में कुछ विवाद हो सकता है। संपत्ति भी इसका कारण हो सकती है। या यह आपसी समन्वय की किसी तरह की कमी के कारण हो सकता है । इस महीने आपका समय कुछ ऐसे काम में बर्बाद हो सकता है, जिसमें कुछ भी आपके हाथ नहीं लगने वाला है। दुश्मन आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं।


Next Story
Share it