Top

आपके द्वार शराब पहुंचाने का सरकार ने किया इंतजाम

आपके द्वार शराब पहुंचाने का सरकार ने किया इंतजाम


नई दिल्ली। जब से कोरोना संक्रमण का दौर शुरू हुआ तब से लोगों के सामने कई तरह की चुनौतियां आईं है। लेकिन एक तबका ऐसा भी है जिसके सामने आने वाली दिक्कत को हर सरकार सिरआंखों पर लेती है और उनका खास ध्यान देती है। अभी कुछ समय पहले तक दिल्ली में कोरोना उग्र रूप में था तो पियक्कड़ों वाइन शॉप के आगे घंटों लाइन लगना पड़ता था, जिससे संक्रमण का खतरा ज्यादा था। अब जब दिल्ली में भी संक्रमण की रफ्तार कुछ थमी है तो सरकार ने पियक्कड़ों की सुधि ली है। अब दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। जी हां मुस्कुराइए की आप दिल्ली में हैं.....
दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय और विदेशी ब्रांडों की शराब की होम डिलीवरी का रास्ता साफ कर दिया। अब लोग मोबाइल एप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए घर बैठे अपना ऑर्डर कर सकते हैं।
इसके लिए दिल्ली सरकार को नियमों में बदलाव करना पड़ा है। दिल्ली एक्साइज (संशोधन) नियम, 2021 के मुताबिक एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घरों तक शराब पहुंचाने की इजाजत होगी। मोबाइल एप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर देकर भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की जा सकती है।
शराब बनाने वाली कंपनियां लंबे समय से ऑनलाइन ऑर्डर और शराब होम डिलीवरी के लिए दिल्ली सरकार से अनुमति मांग रहे थे। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों पर लंबी लाइन लग गई थी। इसके बाद शराब निर्माता कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति देने की अपील की थी। वैसे इस तरह की सुविधा महाराष्टï्र में पहले से ही है।


Next Story
Share it