छठ पूजा के लिए केजरीवाल ने मांगी इजाजत, एलजी अनिल बैजल को लिखा पत्र

छठ पूजा के लिए केजरीवाल ने मांगी इजाजत, एलजी अनिल बैजल को लिखा पत्र


नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा को लेकर दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को एक पत्र लिखा। उन्होंने एलजी को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली में कोविड की स्थिति बेहतर है. मेरे विचार से हमें सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छठ पूजा की अनुमति देनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि डीडीएमए की बैठक जल्द से जल्द बुलाई जाए और छठ पूजा समारोह आयोजित करने की अनुमति दी जाए. उन्होंने पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान सहित अन्य पड़ोसी राज्यों ने भी अपने नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उचित प्रतिबंधों के साथ छठ पूजा मनाने की अनुमति दी है। दिल्ली में पिछले 3 महीने से कोविड पर नियंत्रण है।
पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली की जनता छठ बड़ी श्रद्धा से मनाती है। यह पर्व हमारी वैदिक आर्य संस्कृति का एक महत्वपूर्ण अंग है। छठ पूजा पर सूर्य देव और छठी मैया की पूजा करने से स्वास्थ्य, समृद्धि आदि का लाभ मिलता है। दिल्ली में पिछले तीन महीने से कोविड महामारी नियंत्रण में है। उन्होंने लिखा है, 'मेरा मानना ??है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए छठ पूजा मनाने की अनुमति दी जानी चाहिए।
इस समय दिल्ली में छठ पर्व को सार्वजनिक रूप से मनाने को लेकर राजनीति चल रही है। दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के मौजूदा सांसद मनोज तिवारी छठ पूजा की इजाजत नहीं देने को लेकर दिल्ली सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. दो दिन पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा का आयोजन नहीं करने के विरोध में मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। इस दौरान दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए।


Next Story
Share it