राज कुंद्रा के मामले हुई अब ईडी की एंट्री

राज कुंद्रा के मामले हुई अब ईडी की एंट्री


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उद्योगपति राज कुंद्रा से जुड़े पोर्न फिल्म रैकेट मामले में प्रवेश करने वाला है। हाल ही में खबर आई थी कि कुंद्रा और लंदन स्थित कंपनी के बीच काफी पैसों का लेनदेन हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी जल्द ही मुंबई पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगेगी, जो मामले की जांच कर रही है और उस पर एफआईआर दर्ज करेगी। इसके अलावा विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम यानी फेमा के तहत उद्योगपति को नोटिस भी दिया जा सकता है। शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत ने कुंद्रा की पुलिस हिरासत 27 जुलाई तक बढ़ा दी।
शुक्रवार को ही मुंबई पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े कई बड़े खुलासे किए थे। जांच में पता चला कि एप हॉटशॉट में 20 लाख उपभोक्ता थे। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि उन्हें व्हाट्सएप चैट के जरिए पता चला कि कुंद्रा अपने कंटेंट के कारण गूगल प्ले स्टोर और एपल पर ब्लैकलिस्ट होने से पहले हॉटशॉट हटाने की तैयारी कर रहे हैं।
पुलिस को पता चला था कि कुंद्रा ने एक व्यक्ति को 119 अश्लील फिल्में 12 लाख डॉलर में बेचने की योजना बनाई थी। यह एक अंतरराष्ट्रीय सौदा था । फिलहाल पुलिस इस संबंध में जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने बताया था कि दक्षिण अफ्रीका की एक स्पोर्ट्स बेटिंग कंपनी ने कुंद्रा के खाते में पैसे ट्रांसफर किए थे। जिसके कारण यह शक जताया जा रहा था कि हॉटशॉट से होने वाली कमाई का इस्तेमाल सट्टेबाजी में भी किया जा रहा है। शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने अदालत को सूचित किया था कि वे यस बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका के बीच कुंद्रा के लेनदेन की भी जांच करना चाहते हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कहा था कि ब्रिटेन स्थित केरिन प्राइवेट लिमिटेड कुंद्रा और उनकी कंपनी विआन इंडस्ट्रीज से जुड़े 13 बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कर रही थी। इसके बाद कुंद्रा के निजी खाते में पैसा भेजा गया। पैसे का यह लेन-देन सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस के नाम पर किया गया था। रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पुलिस उद्योगपति और उनकी कंपनियों से जुड़े बैंक खातों की जांच कराएगी।


Next Story
Share it