Top

इंस्टाग्राम पर दोस्ती बनी जी का जंजाल

इंस्टाग्राम पर दोस्ती बनी जी का जंजाल


नई दिल्ली। राजस्थान के एक युवक को इंस्टाग्राम पर लडक़ी से दोस्ती करना और रुपये का लेन-देन करना भारी पड़ गया। युवती ने युवक पर शादी का दबाव बनाकर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं युवक के गांव पहुंची युवती परिजनों को सुसाइड करने की धमकी देने लगी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में युवक ने युवती पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।
दरअसल, यह मामला जालोर जिले के जसवंतपुरा थाना क्षेत्र के पंचैरी गांव का है। जहां भीमाराम सुथार नाम के युवक की तीन-चार साल पहले इंस्टाग्राम पर अनीता नाम की लडक़ी से दोस्ती हो गई थी। इंस्टाग्राम पर दोनों के बीच चैटिंग शुरू हुई, फिर बात फोन पर आई और फिर धीरे-धीरे नजदीकियां बढऩे लगीं।
भीमाराम मुंबई महाराष्ट्र में एक मोबाइल की दुकान में काम करता था। उसके द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार एक दिन अनीता अपने मामा के पुत्र छगनाराम सुथार के साथ उसकी मोबाइल की दुकान पर आई। बताया गया कि अनीता नर्स का काम करती है। छगनाराम ने अनीता से कुछ पैसे देने को कहा, जिस पर भीमाराम ने अनीता को पैसे दे दिए।
कुछ दिनों के भीतर, अनीता ने भीमाराम को पैसे लौटा दिए। इसके बाद भीमाराम को उस लडक़ी अनीता पर विश्वास हो गया। इसके बाद भीमाराम द्वारा 25000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए, जिसमें से 8000 रुपये वापस कर दिए गए।
लेकिन इसके बाद लडक़ी और छगनाराम ने युवक को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया, साथ ही अनीता पर शादी के लिए दबाव डाला। शादी नहीं करने पर युवक को झूठे मामले में फंसाकर बदनाम करने की धमकी दी गई। इसी बीच लॉकडाउन के चलते भीमाराम अपने गांव आ गया।
लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई छगनाराम अनीता को लेकर भीमाराम के गांव पचेरी पहुंचे। युवती की ओर से भीमाराम के परिवार को पांच लाख रुपये देने की मांग की गई। ऐसा नहीं करने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई। फिलहाल पुलिस अनीता और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।


Next Story
Share it