पांच साल की बच्ची को शिक्षक ने दिखाया पॉर्न, की अश्लील हरकत, अब पहुचा जेल

पांच साल की बच्ची को शिक्षक ने दिखाया पॉर्न, की अश्लील हरकत, अब पहुचा जेल


नई दिल्ली। मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना 30 अगस्त 2016 की है। एक मस्जिद में अरबी की पढ़ाई कर रही पांच साल की बच्ची को एक टीचर ने पोर्न दिखाया।
पांच साल की बच्ची को क्लास में पोर्न दिखाने के आरोपी टीचर को मुंबई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। कोर्ट ने शिक्षक को एक साल जेल और दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
30 वर्षीय अरबी शिक्षक पर 2016 में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, 30 अगस्त 2016 को एक अरबी टीचर ने एक लडक़ी को पोर्न दिखाया। उस समय बच्चे की उम्र महज पांच साल थी। अश्लील दिखाने के बाद शिक्षक ने आपत्तिजनक हरकत भी की।
लडक़ी अरबी की पढ़ाई के लिए मुंबई की एक मस्जिद में जाती थी। उसके चाचा शाम करीब साढ़े पांच बजे मस्जिद से निकला था, जिसके बाद टीचर ने बच्ची को पोर्न दिखाया। क्लास के बाद जब वह घर आई और उसकी मां ने क्लास के बारे में पूछा तो उसने पूरी कहानी सुनाई। इसके बाद मां के होश उड़ गए और लडक़ी के पिता को सारी बात बताई, जिसके बाद माता-पिता ने चेंबूर थाने में शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। आरोपी शिक्षक ने कहा कि उसे जानबूझकर फंसाया जा रहा है। क्योंकि, अभिभावक फीस नहीं दे पा रहे थे और बालिका को अगली कक्षा में प्रमोट करने का दबाव बना रहे थे।
मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने जब इस मामले की सुनवाई की तो उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे यह साबित हो सके कि माता-पिता फीस नहीं दे पा रहे हैं। विशेष लोक अभियोजक गीता शर्मा ने अदालत को बताया कि लडक़ी को दिखाया गया कंटेंट अश्लील था। इसके बाद जज भारती काले ने कहा कि कोई भी मां इस आरोप में उसे फंसाकर अपने बच्चे का भविष्य दांव पर नहीं लगा सकती। न्यायाधीश ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है और समाज में गलत संदेश जाता है। कोर्ट ने शिक्षक को एक साल जेल की सजा सुनाई है।


Next Story
Share it