केरल में पूर्व मुख्यमंत्री सहित छह नेताओं के खिलाफ जांच करेगी सीबीआई

केरल में पूर्व मुख्यमंत्री सहित छह नेताओं के खिलाफ जांच करेगी सीबीआई


नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने यौन शोषण के आरोपों के सिलसिले में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री केसी वेणुगोपाल सहित छह राजनेताओं के खिलाफ दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। सौर घोटाले की मुख्य आरोपी महिला ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है मामला सात साल पुराना है। सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सात साल पहले ओमन चांडी समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इसकी जांच केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की थी। अब सीबीआई इस मामले की जांच करेगी।
आपको बता दें कि यूडीएफ (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) की सरकार के दौरान करोड़ों रुपये का सोलर घोटाला हुआ था। इसमें एक महिला आरोपी थी। महिला ने ओमन चंडी समेत राहुल गांधी के करीबी नेताओं पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया था। महिला ने तहरीर दी थी। शिकायत में कहा गया था कि आरोपी ने 2012 में महिला का यौन शोषण किया था। माकपा सरकार ने शिकायत की जांच सीबीआई से कराने के लिए ऐसा किया था। अब इस मामले की बागडोर सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है।
कांग्रेस ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि माकपा सरकार ने पार्टी नेताओं के खिलाफ कुछ भी नहीं पाया और चुनाव से ठीक पहले सीबीआई जांच की स्थापना की।


Next Story
Share it