भडक़ाऊ भाषण मामले में 6 गिरफ्तार, इतने दिन की मांगी रिमांड पुलिस ने

भडक़ाऊ भाषण मामले में 6 गिरफ्तार, इतने दिन की मांगी रिमांड पुलिस ने


नई दिल्ली। 8 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान भडक़ाऊ नारेबाजी की गई थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है और अब मामला गंभीर हो गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए वकील अश्विनी उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस ने अश्विनी उपाध्याय के अलावा विनीत, दीपक, प्रीत सिंह, दीपक सिंह और विनोद शर्मा समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि सेव इंडिया फाउंडेशन के निदेशक प्रीत सिंह प्रीत सिंह हैं, जिनके बैनर तले यह कार्यक्रम 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर आयोजित किया गया था।
दिल्ली पुलिस को अभी पिंकी चौधरी नाम के शख्स की तलाश है, जो जंतर-मंतर पर भडक़ाऊ नारे लगा रहा था। इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पूरी तरह से सक्रिय है। पुलिस ने मंगलवार सुबह से ही जंतर-मंतर पर नारेबाजी करने वालों की तलाश शुरू कर दी है। बता दें कि मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया था।
सोमवार को दिल्ली पुलिस के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने मामले में शामिल अश्विनी उपाध्याय और अन्य की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। दिल्ली के डीसीपी मल्होत्रा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस कानून के मुताबिक मामले की जांच कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कड़े लहजे में यह भी कहा कि राजधानी में किसी भी तरह की सांप्रदायिक नफरत बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसा करने वालों या ऐसे आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में भडक़ाऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया था। रविवार को जंतर मंतर पर कुछ लोगों ने इक_ा होकर एक धर्म के खिलाफ नारेबाजी की और भडक़ाऊ बयान भी दिए। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। पुलिस का कहना है कि इसका आयोजन अश्विनी उपाध्याय ने किया था, इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।


Next Story
Share it