लालू के करीबी इस नेता ने उनके बेटे के लिए कही ये बात

लालू के करीबी इस नेता ने उनके बेटे के लिए कही ये बात


पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी और परिवार के बीच तनातनी चल रही है। लालू के दो बेटों के बीच मतभेद बढ़ गए हैं और यह संघर्ष और तेज हो गया है। वरिष्ठ राजद नेता और लालू परिवार के करीबी शिवानंद तिवारी का दावा है कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पार्टी से बाहर हो गए हैं. तेज प्रताप को पार्टी के चुनाव चिन्ह लालटेन का इस्तेमाल करने से भी मना कर दिया गया है. इस समय लालू परिवार में तीन पोल हो गए हैं।
लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ परिवार में सब कुछ ठीक नहीं है। पार्टी की कमान लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के हाथ में है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और लालू के वफादार तेजस्वी की मदद करते हैं. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप को संगठन में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी. लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती भी पार्टी में दखल देना चाहती हैं. इस क्रम में पार्टी और परिवार के बीच नाराजगी और संघर्ष बढ़ता ही जा रहा है। कुछ दिन पहले उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कई आरोप लगाए थे. आरोप-प्रत्यारोप इतना बढ़ गया कि जगदानंद सिंह ने पार्टी कार्यालय आना बंद कर दिया। जगदानंद की नाराजगी की खबर जब लालू तक पहुंची तो उन्होंने आगे जाकर डैमेज कंट्रोल किया और जगदानंद सिंह को मना लिया. लेकिन इसके बाद भी तेजप्रताप जगदानंद पर निशाना साधते रहे है।
कहा जा रहा है कि इस विवाद के बाद तेजप्रताप ने पार्टी कार्यालय आना बंद कर दिया है। तेजप्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी पर पिता लालू को बंधक बनाने का आरोप लगाया था। तेज प्रताप को लेकर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बड़ी बात कही है. हाजीपुर स्थित राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं. कहा कि उन्होंने एक नया संगठन बनाया है। शिवानंद ने कहा कि तेज प्रताप यादव खुद राजद से बाहर हो चुके हैं।
इसका जवाब खुद तेज प्रताप ने शिवानंद तिवारी को नहीं दिया है और उनके प्रवक्ता से मिला है. तेज की संस्था छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहित शर्मा ने शिवानंद को राजद के लिए एक बीमारी बताया है. उन्होंने कहा कि ये लोग बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं और पार्टी के साथ परिवार को तोडऩा चाहते हैं. राजद लालू प्रसाद, तेजस्वी और तेज की पार्टी है। तेज प्रताप का संगठन भी पार्टी से अलग नहीं है।


Next Story
Share it